Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 20 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से आपके घर में रिश्तेदारों और मित्रों का आना-जाना लगा रहेगा। आज अपने वाक चातुर्य के कारण आप समाज के प्रतिष्ठित लोगों के साथ अपने व्यक्तिगत संबंध बनाने में कामयाब रहेंगे जो भविष्य में आपके लिए सहायक सिद्ध होंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग प्राप्त होगा इसलिए इस मौके को हाथ से ना जाने दें और मेहनत करें क्योंकि आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको सफलता की ऊचाईयों तक ले जा सकती है। आज कार्यक्षेत्र मे आपके जूनियर्स आपको एक रोल मॉडल के रूप में देखेंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको अपने परिवार, मित्रों व संबंधियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपकी जिदंगी में कुछ बदलाव आ सकते हैं जो शुरू में आपको अजीब लगेगा लेकिन बाद में आपमें एक आत्मविश्वास भर देगा जिसकी वजह से आप अपने सामने आई सभी चुनौतियों का सामना आसानी से कर पाएंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

साझेदारी में कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल है और यदि यह साझेदारी किसी मित्र के साथ की जाए तो इससे आपको अप्रत्याशित लाभ पहुंच सकता है। अपने पद की वजह से आपके अन्दर घमंड आ सकता है जिसके कारण आपके अपने मित्र आपसे नाराज हो सकते हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

भू-सम्पत्ति को लेकर कुछ मानसिक चिंताएं हो सकती हैं। कुछ लोग समाज में आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आर्थिक स्थिति कितनी भी खराब क्यों ना हो किसी से भी कर्जा ना लें। समय की नजाकत को समझते हुए उसके साथ सामंजस्य बनाने की कोशिश करें।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने से आप अनुकूल स्थिति में होंगे। कार्य स्थल पर आपको कोई नया कार्य भार दिया जा सकता है। घर पर जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। यदि आप राजनीति से जुड़े हैं तो आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

यदि आप जमीन-जायदाद का कार्य कर रहे हैं तो लाभ की प्राप्ति इंगित है। व्यवसायिक व्यक्तियों को आगे बढ़ने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। परिवार में कोई पुराना मसला उभरने की संभावना है। कार्य स्थल पर समस्याएं काफी हद तक हल हो जायेंगी।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज कुछ अच्छा करने के लिए आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। बहुत अधिक खर्चों के बावजूद आपको अत्यधिक लाभ होंगे। आप घर के लिए कुछ नयी चीजें खरीदेंगे। प्रेम, प्रेरणा का मुख्य स्रोत होगा। आप पहले के मुकाबले अत्यधिक भावुक होंगे।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

कार्य स्थल पर इच्छित पद स्थापना न होने के कारण आप परेशान रहेंगे। जल्दी धन कमाने के संदर्भ में जो लोग स्टॉक मार्किट में कार्य करते हैं उनके लिए भी आज का दिन अच्छा नहीं है। लेकिन आप लम्बे समय और छोटे समय के लाभों के लिए विभिन्न कम्पनियों में बड़े निवेश करेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

कार्य स्थल पर आप अपनी अंतःप्रज्ञा का प्रयोग करेंगे जो आपको अपने विरोधियों से निबटने के लिए बहुत उपयोगी रहेगी। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आपको नये संपर्क बनाने का अवसर प्राप्त होगा और ये संपर्क आने वाले समय में आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप लम्बी छुट्टी बिताने जा सकते हैं। आपका कार्य जीवन आसान होगा मुख्य रूप से दिन-प्रतिदिन के क्रियाकलाप होंगे। एक उद्योगपति के रूप में आपको नयी परियोजना को थोड़े समय के लिए टालने की आवश्यकता है। जहां तक धन का संबंध है आपको आपकी आश्यकताओं से अधिक प्राप्ति होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आप कितनी भी मेहनत क्यों ना कर लें, लेकिन अगर अपने कार्यांे को लेकर आपके मन में एकाग्रता नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिल सकती है। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए समर्पण, मेहनत और समझदारी तीनों का मिश्रण डालना होता है। अपने करियर में आप जिस उड़ान के सपने देखते हैं वह अब पूरे होते दिखाई देंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement