Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 18 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 18 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज आप अपने लिए सुख-सुविधाओं से संबंधित सभी सामान जुटाने में सफल रहेंगे। आपको अपनी हॉबिज के लिए पर्याप्त समय मिलेगा जिसकी वजह से आपकी सारी थकान दूर हो जाएगी। विवाह योग्य लोग जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेगे। आज अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाएं रखें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपको अपनी आंखों और पैरों का ध्यान रखने की आवश्यकता है। अपनी समझदारी दिखाते हुए खुद को धूर्त व्यक्तियों से बचाना है। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यदि प्रोपर्टी संबंधित कोई कार्य करते हैं तो उन्हें अवश्य लाभ मिलेगा। आज आप कुछ ऐसा करेंगे जिसके कारण आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी।

 मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपको जिन चीजों की लम्बे समय से इच्छा थी ग्रहों की अनुकूलता के कारण वह सब आपको धीरे-धीरे प्राप्त होते चले जाएंगे। आपके आसपास का माहौल का काफी सकारात्मक रहेगा जो जीवन में आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा। वाणी की मधुरता के कारण आप एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाएंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आर्थिक रूप से अच्छा लाभ होगा जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए पूंजी निवेश भी कर पाएंगे। रूका हुआ पैसा भी जल्दी ही प्राप्त होगा। छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल है यदि वे दिल लगाकर मेहनत करेंगे तो आसानी से अपने मनचाहे विषय में प्रवेश पा सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपकी तरक्की से आपके सहकर्मियों को ईर्ष्या हो सकती है जिसकी वजह से वह आपके अधिकारियों को आपके खिलाफ भड़काने की कोशिश कर सकते हैं। है। जो लोग भू-सम्पत्ति आदि के व्यवसाय से जुड़े है उन्हें जल्दी ही कोई अच्छा लाभ मिलने वाला है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

भावनात्मक रूप से आप निम्नता का अहसास करेंगे क्योंकि आपका एक अच्छा मित्र आपको धोखा दे सकता है। आपके जीवन साथी के अचनाक आवेश में आने के कारण आपका पारिवारिक जीवन बाधित होगा। एक छोटी दूरी की यात्रा की जा सकती है और यह बहुत अच्छी सिद्ध होगी।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

यदि आप बैंक या किसी वित संस्थान से लोन लेना चाह रहे हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। अपने व्यवसाय में सुधार होने के प्रति आप काफी आशान्वित होंगे। अपने कार्य के दौरान आपका किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। आप प्रतियोगी परीक्षा के द्वारा नौकरी की तलाश में हैं तो सफलता इंगित है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आपको थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। आप अपना समय अनुत्पादक कार्यों में बिताने की मनःस्थिति में होंगे और आपके बहुत से प्रयास व्यर्थ जायेंगे। व्यक्तिगत जीवन में आप थोड़ा उदास होंगे जब - तब थोड़ा तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज का दिन अतिव्यस्त होगा। आपको अपनी गतिविधियों के इच्छित क्षेत्र में बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आप में किसी भी प्रकार के संकट का सामना करने के लिए सारी सामथ्र्य और ऊर्जा है। यद्यपि यह आपको अधिक पहचान बनाने में मदद करेगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि आप किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्यरत् हैं तो आप अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। जहां तक वर्तमान संबंधों का प्रश्न है इनको चलाने के लिए व्यवहार कुशल होने की आवश्यकता है क्योंकि इनमें पहले ही दरार पड़नी शुरू हो चुकी है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आप जोखिम उठाना चाहते हैं लेकिन सितारे सावधानी इंगित करते हैं। व्यवसायिक जीवन में धीरे चलें और किसी नये उत्पादन का प्रारम्भ करने से पहले मार्किट की गतिविधियों का अध्ययन करें। यदि आप एक छात्र हैं तो आलसी बनना छोड़ें और गंभीरता के साथ कार्य प्रारम्भ करें। कोई छोटी दूरी की यात्रा स्थगित हो सकती है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपके लिए भाग्यवर्धक दिन है। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए प्रयत्नशील हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लायें, आपको आगे चलकर सफलता प्राप्त होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार भी होगा। नौकरी में पूर्णरूप से अनुशासन का पालन करें।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.