Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 10 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

इस बात की पूर्ण संभावना है कि आप नौकरी बदलना चाह रहे होंगे क्योंकि आप वर्तमान परिस्थितियों से तंग आ चुके होंगे। यदि आप बैकिंग क्षेत्र से जुड़े हैं तो अपने वित्त विशेषज्ञों से उच्चतम योजना पर बातचीत कर सकते हैं। सामाजिक रूप से जीवन सुख की पटरी पर दौड़ेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे, लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करंे अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज के दिन आपको ग्रहों के द्वारा मिले-जुले परिणाम प्राप्त होगा। जहां एक और आय होगी वही दूसरी और खर्चा भी खड़ा दिखाई देगा जिसकी वजह से आप अपने लिए कोई बचत नहीं कर पाएंगे। वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी ले आईये आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

पुराने क्षेत्र से हटकर आपको कुछ नए क्षेत्रों में करियर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों व संबंधियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अगर स्थानांतरण की कोशिशों में लगे हुए हैं तो जल्दी ही आपको सफलता प्राप्त होगी। आपकी प्रतिभा के अनुरूप आपको करियर में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अपने असंतुष्ट स्वभाव के कारण सब कुछ होते हुए भी और पाने की चाह में आप खुद को परेशान करते रहेंगे। आपको अपनी रूचि के कार्य करने में आन्नद का अनुभव होगा। अपने कार्यों को दूसरों से पूरा कराने की जगह आत्मनिर्भर बने और खुद ही उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज नए-नए व्यंजन खाने और बनाने दोनों में आपकी दिलचस्पी बनी रहेगी। जिन लोगों कि संगीत के क्षेत्र में रूचि है उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। समाज के महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपनी जान पहचान बड़ी आसानी से बना पाएंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आप जिस मुकाम को पाना चाहते हैं अगर उसे पाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्र यदि दिल लगाकर मेहनत करेंगे तो उन्हें मनोवांछित विषय में प्रवेश पाने से कोई नहीं रोक पाएगा। आज आपके किसी के साथ नए प्रेम संबंध बन सकते हैं।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आज आपको प्रगति की ओर अग्रसर करेंगे। नौकरी, व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के समुचित अवसर प्राप्त होंगे। किसी मीटिंग या प्रेजेंटेशन में आपके विचारों की सराहना होगी। अपने खानपान और दिनचर्या का ख्याल रखें।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपका आधुनिक दृष्टिकोण आपको और आपके मित्रों को रूढ़ीवादी विचारों से लड़ने की क्षमता प्रदान करेगा जिसके कारण आप समाज को एक नई दिशा दिखा पाएंगे। धन संबंधित अत्यधिक लाभ होने की पूर्ण संभावना है। जो लोग सट्टे बाजार से संबंध रखते हैं उन्हें अप्रत्याशित लाभ के योग बने हुए हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप स्वयं के अंतद्र्वन्द्व के चलते वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है। नये समीकरण बिठाने चाहिए और उन लोगों के साथ दोस्ताना रवैया रखना चाहिए जिनकी सोच भले ही आप से ना मिलती हो लेकिन वो अपनी सोच के कारण आगे भी बढ़ रहे हों।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको नए और बड़े प्रोजेक्टस मिल सकते हैं जिन्हें अपनी प्रतिभा के बल पर आप पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले हर पहलू पर अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। अपनी मान-प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें क्योकि विरोधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप सभी चिन्ताओं से मुक्त होने जा रहे हैं। आपका कठिन परिश्रम अब आपको आपकी मेहनत का फल प्रदान करेगा। व्यवसायिक रूप से गतिविधियां सुचारू चलेंगी और आपको संतुष्टि प्रदान करेंगी। यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आप किसी नये ग्राहक से बातचीत प्रारम्भ करेंगे और अच्छी प्रगति करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement