Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

MAR 09 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 9 मार्च 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज आपकी व्यवहार कुशलता और धैर्य से घर पर प्रसन्नता कायम होगी। इस समय पर संपत्ति में नए निवेश की सलाह नहीं दी जाती है। आप में से कुछ के घर में बदलाव संभव है। भाईयों और बहनों के साथ विचारों में मतभेद हो सकते हैं। अधिकारियों के साथ कार्यस्थल पर सहमति बनाए रखने के लिए आप बहुत कठिन परिश्रम करेंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्य क्षेत्र में आज बहुत अधिक गतिविधियां होंगी जो आपको पूरे दिन व्यस्त रखेंगी। एक व्यवसायी के रूप में अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने के लिए यह बहुत अच्छा समय है। आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और आप शेयरों में भी निवेश कर सकते हैं। आपके सामाजिक जीवन में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपका बहुत अच्छा समय आने वाला है। अब आपके जीवन में बहुत सामाजिकता और हंसी-खुशी होने जा रही है। अपने परिवार के साथ व्यतीत करने के लिए आपके पास काफी समय होगा। कार्य क्षेत्र में आपके प्रयासों की सराहना होगी। रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं तो जिस पहचान के आप काफी लम्बे समय से इच्छुक थे अब वह प्राप्त हो सकती है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपनी जिंदगी से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेने में जल्दबाजी ना करें बल्कि धैर्य और संयम के साथ उसके नफा-नुकसान को जानकर ही कोई निर्णय ले क्योंकि आपका एक गलत फैसला आपके जीवन की रूपरेखा को ही पूर्णरूप से बदल कर रख देगा। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा पा सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

अपनी आर्थिक स्थितियां सुधारने के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। कार्यवश आपको अत्यधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है जिसके कारण आपको थकान महसूस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपनी जगह बनाने के लिए आपको अत्यधिक संघर्ष करना पड़ सकता है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आपने अब तक जो भी निवेश किये है उसमें आपको आताशीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपके कार्यों में थोड़ी कठिनाईयां आ सकती है जिन्हें अपनी थोड़ी सी सूझबूझ के साथ आप दूर कर पाएंगे। व्यवसाय में आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। सब कुछ होते हुए भी आप खुद को थोड़ा अकेला महसूस कर सकते हैं। समाज के प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के साथ संपर्क बनाने का आपको अवसर प्राप्त होगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप बिना किसी की मदद के अपने स्वप्रयासों से अपने कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे। ग्रहों की अनुकूलता के कारण इस समय आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता ही पाएंगे। आपकी दूरदर्शिता से ना सिर्फ आपको बल्कि आपके मित्रों व सहयोगियों को भी लाभ पहुंचेगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आप अपनी वाकपटुता के कारण दूसरों के दिल में अपने लिए जगह बना पाएंगे। पत्रकारिता में यदि अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। यदि आपको अपने कार्यों में सफलता पानी है तो आपको यह समझना होगा कि दो नावों पर सवार रहकर कोई भी कार्य पूर्ण नहीं किया जा सकता है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप खुद को एक ऐसे दोराहे पर खड़ा पाएंगे जहां आपके लिए यह समझ पाना अत्यधिक कठिन होगा कि आप कौन सी राह चुनें। लम्बी अवधि के लिए यदि किसी प्रकार का निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। जो भी कार्य पूरे नहीं हो पा रहे थे वह सफलतापूर्वक पूर्ण होंगे।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

जॉब में आपके सहकर्मी आपकी तरक्की से जलकर आपको आपके अधिकारियों के सामने नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपनी कोई भी पर्सनल बात कार्यक्षेत्र में किसी के साथ भी शेयर ना करें और कोई भी कम्युनिकेशन करते समय सावधानी अवश्य बरतें।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आर्थिक मामलों पर और अधिक ध्यान दें ताकि धन की कमीं आपके प्रयासों में अड़चन न डालें। कार्य के साथ-साथ पारिवारिक मसलों के संबंध में दोपहर बाद एक छोटी दूरी की यात्रा आवश्यक हो सकती है। महत्वपूर्ण फैसले किसी बाद की तिथि के लिए स्थगित कर देने चाहिए तब विचारों में स्पष्टता अधिक दिखाई देगी।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.