Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 28 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आप अपने लक्ष्य के बहुत निकट है इसलिए इस समय हारकर कदम पीछे हटाना आपकी एक बहुत बड़ी बेवकूफी सिद्ध होगी। किसी भी रिश्ते में प्यार और मजबूती आने में समय लगता है इसलिए खुद को और अपने जीवनसाथी को एक-दूसरे को समझने का पूर्ण अवसर दें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

फिजूल खर्चों पर यदि आपने जल्दी ही नियंत्रण नहीं किया तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। छोटी-छोटी बातांे पर आपकी जो परेशान होने की आदत है उस पर आपको नियंत्रण करना होगा अन्यथा आपको दिमागी परेशानी हो सकती है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

प्रोफेशनल स्तर पर किसी भिन्न जगह पर ट्रांसफर इंगित है जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। धन संबंधी मसलों में आपके विचार स्पष्ट होंगे। आप सही मार्ग का अनुकरण करेंगे। प्रेमी/प्रेमिका के प्रति आपके प्रेम और स्नेह में और वृद्धि होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने की सोच रहे है तो थोड़े समय के लिए रूक जाएं अन्यथा लाभ की जगह नुकसान हो सकता है। अपनी ऊर्जा और दृढ़-इच्छा शक्ति के बल पर आप वो सब चीजें हासिल कर पाओगे जिसकी एक लम्बे समय से आपको इच्छा थी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

जो लोग क्रिएटिव फील्ड जैसे - कला, संगीत, सिनेमा, लेखन, साहित्य या खेल जगत से जुड़े हैं उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहेगा। स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। कोई नया प्रेम प्रसंग भी प्रारम्भ हो सकता है। मन प्रफुल्लित रहेगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं है। दिन की शुरूआत स्वास्थ्य खराब के साथ हो सकती है। कोई अशुभ समाचार कुछ घंटों के लिए आपकी सीधी सोच की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। आपको मजबूत बनना चाहिए और यदि कुछ पाना चाहते हैं तो इसके साथ आगे बढ़ना चाहिए।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आप स्टॉक मार्किट में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं। घरेलू मसलों में आपका जीवन साथी बहुत मददगार सिद्ध होगा। बच्चे आपकी प्रसन्नता का मुख्य कारण होंगे। वे आज्ञाकारी होंगे और उनका प्रदर्शन अच्छा होगा। परिवार के साथ कोई छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं उन्हें मनवांछित फल प्राप्त करने के लिए अपने प्रयत्नों में तीव्रता लानी चाहिए। वर्तमान रोजी-रोजगार में अनुकूलन देखने को मिलेगा। अधिकारी और सहयोगियों के साथ पहले से बेहतर तालमेल बनाने में सफल रहेंगे। संपर्क बढ़ाने के लिए यह समय काफी अच्छा है।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज कोई भी कार्य करने से पहले उसके नफा और नुकसान के बारे में अवश्य विचार कर लें। अगर आप किसी ऑफिस या व्यक्ति के साथ कोई काम करने की सोच रहे हैं तो उसकी जांच-पड़ताल अच्छे से अवश्य कर लें। विदेश संबंधी कार्यों को थोड़े समय के लिए टाल दें।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज कोई भी कदम सोच-समझकर उठायें। तोल-मोलकर बोलें। जिन लोगों का अभी-अभी नए शहर में स्थानांतरण हुआ हैं उनको किसी व्यक्ति की अकस्मात् सहायता मिल सकती है जिससे नई जगह पर आने वाली उनकी मुश्किलें आसान हो जाएंगी। पति-पत्नी मिलकर धन निवेश कर सकते हैं।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके कुछ शत्रु आपके ही मित्र बनकर आपको भ्रमित करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज कुछ चुनौतियां आपके सामने आएंगी जिनसे निपटने में आपको काफी कठिनाईयां महसूस हो सकती है। आज धर्म-कर्म के कार्य करने से मन को शंाति महसूस होगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अभी तक जो योजनाएं आप के दिमाग में हैं उन पर काम करने का उचित समय आ चुका है। आपको कोई ऐसा प्रबंध मिल सकता है जिसके लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। अगर स्थानांतरण के लिए सोच रहे हैं तो जल्दी ही सफलता प्राप्त होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement