Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 27 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको नौकरों की तरफ से परेशानियां आ सकती हैं। वह आपके सामने कुछ नाजायज मांगे रख सकते हैं और यदि आपने एक बार उन्हें पूरा कर दिया तो आगे उनकी मांगे बढ़ती ही चली जाएंगी इसलिए इस मसले को जहां तक हो सके बड़ी चतुराई के साथ संभालने की जरूरत है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

‘जितना गुड़ उतना मीठा’ इसलिए यह समझ लीजिये कि सपने सिर्फ देखने से ही नहीं पूरे होते, बल्कि उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है इसलिए आप अपने सपने को पूरा करने के लिए गुड़ रूपी जितनी मेहनत डालेंगे उतना ही मीठा फल पाएंगे। प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंधों का फायदा प्राप्त होगा।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि आप अपना व्यवसाय प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं तो नये मार्किट में स्वयं को स्थापित करने के लिए समय बहुत अच्छा है। यदि आप वास्तविक रूप से प्रगति और उन्नति करना चाहते हैं तो आप पायेंगे कि लोग आपके बहुत अधिक मददगार है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपनी मेहनत और लग्न से आप अपने रूके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे। पुरानी चली आ रही बीमारियां जल्दी दूर होती दिखाई देंगी। आज आपका प्रेमी आपकी भावनाओं को ना सिर्फ समझेगा बल्कि उनका आदर भी करेगा। छात्रों की प्रतिभा उभर कर उनके शिक्षकों के सामने आएंगी।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

कुछ लोग दोस्ती की आड़ में आपसे बेइमानी करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके अपने आंख-कान खुले रखें। अपनी आर्थिक समस्याओं को कंट्रोल करने के लिए यदि आप बजट बनाकर खर्चा करेंगे तो इस प्रकार की समस्याओं से काफी हद तक निबट पाएंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आप अपने भविष्य या जो लोग आप पर आश्रित हैं उनके लिए योजनाएं बना सकते हैं। सावधान और दूरदर्शी बनें जैसा कि आप जीवन में स्वयं से जो चाहते हैं उस पर विचार करें। आपके मन में चल रहे प्रश्नों के उत्तर आपको आज प्राप्त होंगे।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आपकी इच्छाएं बहुत होंगी इसलिए इनको पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे। आपका दिमाग बहुत गतिशील होगा। आपकी तर्क शक्ति नये आयाम तय करेगी। कार्य स्थल पर आप अपना प्रभाव जमाने में सफल रहेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों से भागेंगे नहीं बल्कि चीजों को अपने पक्ष में सुनिश्चित करेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

धन संबंधी लेनदेन में फायदे के योग बन रहे हैं। रूका हुआ धन थोड़ी मुश्किलों के बाद वापस मिल जाएगा। नए व्यवसाय के लिए बैंक या किसी वित संस्थान से कर्जा लेने की सोच रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी। जिन कार्यों के पूर्ण होने की आपने आशा बिल्कुल ही छोड़ दी थी किसी मित्र की सहायता से वह पूर्ण होंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज अपने किसी करीबी मित्र की सहायता से आप अपने जोखिम भरे कार्यों को पूरा कर पाएंगे। आज के दिन आप एक लाभदायक साझेदारी में प्रवेश कर सकते है परन्तु कार्यों में सफलता तभी मिलेगी जब आप अपने निर्णय पूर्ण रूप से सोच-समझकर लेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज अपनी योजनाओं और कार्यप्रणाली को अंजाम देना चाहिए। पूर्वाग्रहों से जुड़कर निर्णय लेना आपके खिलाफ जा सकता है। ऐसी योजना या ऐसे वायदे नहीं करने चाहिए जिन्हें बाद में निभाना दुष्कर हो जाये। कुल मिलाकर समय खराब नहीं है लेकिन हो सकता है कि इच्छित फल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़े।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अभी तक आपने जितनी भी योजनाएं बनाई थी उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। भाग्य के सहयोग से आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी। जो भी महत्वपूर्ण कार्य अभी तक रूके पड़े थे उन्हें एक बार फिर गति प्राप्त होगी। पूरा दिन एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अगर आप अपने काम करने के तरीकों में बदलाव लाना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। आपकी छोटी सी गलतफहमी आपके लिए सरदर्द का कारण बन सकती है इसलिए बातचीत करके अपनी गलतफहमियों को दूर करने की कोशिश कीजिये और जितना हो सके संयम से काम लें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad