Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 25 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अपनी बुद्धिमत्ता से आप अपनी कमियां पहचान कर उन पर काम कर पाएंगे। आज उन समस्याओं से निजात पाने की कोशिश करें जिन्होंने आपको लम्बे समय से परेशान कर रखा है। आज कुछ ऐसा करें जिससे आप दूसरों को खुशियां दे सकें, आपका ऐसा करना आपके मन को शांति देगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

पेट संबंधी तकलीफें थोड़ा परेशान कर सकती हैं। किसी भी प्रकार के लेनदेन को थोड़ी देर के लिए टाल देना हितकारी सिद्ध होगा। किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें अन्यथा बिना बात के परेशानी खड़ी हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय में चल रहे नुकसान को आप एक बार फिर से नफा में बदल पाएंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

नाकारात्मक परिस्थितियों में भी आपके जीवनसाथी का सहयोग आपको बना रहेगा। स्थानान्तरण का योग बन रहा है जो आपके लिए लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के कुछ नए सुअवसर प्राप्त हो सकते हैं। कुछ समय के लिए आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आप जीवन के प्रति अत्यधिक व्यवहार कुशल होंगे और पायेंगे कि चीजें आपके पक्ष में कार्य करेंगी। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप वास्तविक कठिन समझौता करने की स्थिति में होंगे। सामाजिक स्तर पर अच्छी मित्रता इंगित है। अप्रत्याशित रूप आपका कोई नया प्रेम प्रसंग प्रारम्भ हो सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज आपको मिश्रित फल प्राप्त होंगे। आपके दिन की शुरूआत उत्सुकता भरी होगी जबकि स्रोतों में कोई समस्या आपकी योजनाओं की गति को धीमा कर सकती है। लेकिन आपका कोई नुकसान नहीं होगा और किसी निपुण व्यक्ति की मदद से आप उसको वापिस सामान्य रास्ते पर ला सकेंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

वातावरण में जो भी परिवर्तन होता है उसके अनुसार स्वयं को अच्छी तरह रूपान्तरित कर लेंगे। आज प्रत्येक अवसर जो आपको प्राप्त होगा उसका पूरा फायदा उठाने में समर्थ रहेंगे। आप उन व्यक्तियों से बात करने में हिचकिचायेंगे नहीं जो आपके उद्देश्यों की प्राप्ति में आपकी मदद कर सकते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

प्रोफेशनल स्तर पर आपको इच्छित फल प्राप्त होंगे। पदोन्नति के अवसर या इसका समाचार आपको प्राप्त होगा। अपनी दृढ़ निश्चयी प्रकृति से आप अपने रास्तें में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे और जीत आपकी ही होगी।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आने वाला समय थोड़ा तनाव पूर्ण हो सकता है। आपके आसपास के लोग कार्यों को लेकर आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने आसपास की परिस्थितियों को कंट्रोल में करने से पहले आपको खुद के मन पर नियंत्रण करना होगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। अपने आत्मविश्वास के बल पर आप अपने लिए नकारात्मक सोच लिए हुए लोगों को भी अपना बना पाएंगे। अपने आधुनिक दृष्टिकोण के बल पर आप अपने व्यवसाय में आए व्यवधानों को पार कर पाएंगे। अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज महत्वपूर्ण कार्यों को अपरान्ह तक के लिए पेंडिंग में डालना आपके लिए शुभ रहेगा। उसके बाद स्वतः रूके कार्य बनना प्रारम्भ हो जायेंगे। किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट हो सकती है जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण सिद्ध हो। प्रेम संबंधों में अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आर्थिक क्षेत्र में किये गये सकारात्मक प्रयास आपको आशातीत फल प्रदान करेंगे जिससे मन में काफी राहत रहेगी। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय आदि में आगे बढ़ने के अवसर तो पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए बहुत व्यवस्थित रुप से आगे बढ़ना पड़ेगा तभी वास्तविक फायदा हो सकता है। 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपकी योजनाओं के आपको उतने फल प्राप्त नहीं होंगे जितने की आपको उम्मीद होगी, लेकिन कुल मिलाकर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास आपको आशातीत सफलता प्रदान करेंगे। पारिवारिक वातावरण कुल मिलाकर खुशहाली लिए रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad