Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 24 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप व्यक्तिगत जिंदगी में भावनात्मक स्तर पर थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं लेकिन अपनी सूझबूझ से इसका असर आप अपनी व्यवसायिक जिंदगी पर पड़ने से रोक पाएंगे। आज आपकी योजनाएं आपके सहकर्मियों व अधिकारियों द्वारा पसंद की जाएगी जिसकी वजह से आपका मान-सम्मान उनकी नजरों में बढ़ जाएगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज बच्चे पढ़ाई में आपकी सलाह ले सकते हैं इसलिए उनसे सहयोग करें। आज दिन में रोमांटिक अनुभव का आनंद उठायें क्योंकि यह आपके लिए मनोरंजन और आमोद-प्रमोद से भरा होगा। कार्यक्षेत्र में योजनाएं बनाकर आगे बढ़ेंगे तो निश्चित रूप से आपको सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्यक्षेत्र में किसी से भी उलझने से पहले परिस्थितियों का आंकलन अवश्य कर लें अन्यथा परिणाम आपके खिलाफ भी हो सकते हैं। जो लोग ब्यूरोक्रैसी, एन्टरप्रीन्योरशिप या एम.एन.सी. आदि से जुड़े हैं तो उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार ही जोखिम उठाना चाहिए।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपकी सृजनात्मकता में अत्यधिक वृद्धि होगी। यदि आप एक लेखक या कलाकार हैं तो आपको पहचान प्राप्त होगी। व्यवसाय में आप अपने कार्य पर अधिक समय लगाने में सफल रहेंगे और यह बाद में बड़े लाभ प्रदान करेगा। यदि आपके सपने साकार हो सकते हैं तो आप जोखिम उठा सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी और आप आवश्यकताओं के साथ-साथ कुछ फलदायक कार्य योजनाओं में निवेश पर खर्च करने का विचार बना सकते हैं। आमदनी का कोई दूसरा स्रोत भी आपको प्राप्त होगा और भविष्य के बारे में आपकी सभी चिन्ताएं बहुत जल्दी अदृश्य हो जायेंगी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

दिन की शुरूआत कुछ आर्थिक चिन्ताओं के साथ होगी लेकिन आप स्थितियों से निबटने में समर्थ रहेंगे। आपके बुजुर्ग आपके प्रेम को अस्थाई आसक्ति के रूप में नकार देंगे। प्रोफेशनल जीवन में आपको कुछ चुनौतीपूर्ण कार्य मिल सकता है और स्थिति कुछ तनावपूर्ण ही रहेगी।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आप कार्यों के भली भांति चलने के प्रति आश्वस्त होंगे। आपके सृजनात्मक विचार और नवीन प्रक्रिया आपकी योजनाओं को क्रियान्वित करने में मदद करेंगी। आर्थिक पक्ष भी समृद्ध होगा और आमदनी का कोई अतिरिक्त स्रोत भी खुलेगा। व्यक्तिगत के साथ-साथ प्रोफेशनल कार्य के संबंध में लम्बी दूरी की यात्रा संभावित है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिससे आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। यद्यपि आप अपना आंतरिक साहस इक्ट्ठा करेंगे और दिन के कार्यों से निबटेंगे। साथियों के साथ मतभेदों को कुछ समय के लिए अन्देखा कर सकते हैं। धर पर आपका जीवन साथी आपको संपूर्ण प्रेम प्रदान करेगा और पूरी देखभाल करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

भाग्य के सहयोग से आपकी सारी योजनाएं बढ़िया तरीके से आगे बढ़ती रहेंगी। आपकी योजनाओं की सफलता देखकर आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। यदि लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा या खेल जगत से जुड़े हैं तो आज आप अपनी प्रतिभा का जादू सब पर चलाने में सफल रहेंगे। 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

भाग्य के सहयोग से आप अपने रूके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे जिसकी वजह से आप काफी उत्साही रहेंगे और नए-नए कार्यों को करने की उमंग आपमें भरी रहेगी। अगर किसी कानूनी कार्यवाही में फंसे हुए हैं तो बहुत जल्दी उससे आपको निजात मिलेगी।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज व्यर्थ की उलझनें बढ़ सकती हैं। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं को आज के लिए स्थगित ही रखना चाहिए। आवेश में आकर लिए गये निर्णय खिलाफ जा सकते हैं। किसी बात या स्थिति को लेकर मन खिन्न हो सकता है। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में भी तनाव बना रहेगा

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आपका अच्छा समय प्रारम्भ होने वाला है। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप मार्किट की चाल का ठीक से आंकलन करेंगे और आने वाले समय में लाभ कमाने में सफल रहेंगे। एक सामाजिक कार्यकत्र्ता के रूप में आप ऊर्जावान होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad