Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 22 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

घर के लिए खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो आज इसे पूरा कर ही लीजिये। कार्यक्षेत्र में अभी तक आपके जितने कार्य पैंडिंग पड़े हैं उन्हें आज जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश कीजिए। आज किसी को भी उधार मत दीजियेगा नहीं तो भविष्य में खुद के लिए परेशानियां खड़ी कर लेंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

जो लोग रचनात्मक कार्यों जैसे - साहित्य, संगीत, एक्टिंग, डांसिंग, माॅडलिंग, स्पोर्टस आदि से जुड़े हैं तो वे अपनी प्रतिभा के बल पर उस मुकाम को हासिल कर पाएंगे जिसके कारण उन्हें समाज में एक नई पहचान मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास बहुत सुखद परिणाम देंगे। 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप अपने सामने आए सभी सुअवसरों को आसानी से पहचान उनका इस्तेमाल अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए कर पाएंगे। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं और जल्दी ही उनके विवाह में बंधने के योग बन रहे हैं। व्यापार में अपने प्रबंधों पर आपको अत्यधिक ध्यान देना पड़ सकता है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप कोई अपना उद्योग प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए अब समय बहुत अच्छा है। व्यवसायिक जीवन नित्यक्रम से आगे बढ़ेगा। किसी व्यवसायिक साथी के साथ यात्रा हो सकती है। शाम को आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है लेकिन इसमें गंभीर कुछ नहीं होगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

प्रोफेशनल के रूप में एक कठिन समय के बाद आपकी कार्य योजना फिर से सामान्य हो जायेगी। यदि आप छात्र हैं तो आप जो सफलता ईमानदारी से चाहते हैं उसके लिए कठिन परिश्रम करेंगे। यदि आप यात्रा की योजना बना रहे हैं तो अपने सामान के प्रति सावधान रहें।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज आप प्रतिस्पर्धा के इच्छित परिणाम का आनंद उठायेंगे। अपने प्रोफेशनल जीवन में जब आपके साथी आते हैं और आपके कार्यों की सराहना करते हैं तो आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। एक व्यवसायी के रूप में सितारे आपके पक्ष में हैं। ये आपकी योजनाओं को प्रोत्साहन देंगे और सभी की प्रतिक्रिया आपकी उम्मीदों के अनुरूप होगी।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

कार्य स्थल पर चीजें बहुत अच्छी नहीं होंगी। बिना अपना संयम खोये हुए कैसे आप सबसे अच्छा कर सकते हैं इस पर आपको अपना ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। व्यवसाय में यदि आपकी पकड़ मजबूत नहीं है तो आपकी भावुक प्रवृत्ति मंहगी सिद्ध हो सकती है। प्रेम जीवन में आप स्वयं को भ्रम की स्थिति में पायेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आप में उच्चाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में पड़ने की प्रवृत्ति है जो आपको हानि पहुंचा सकती है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति अनियमित खर्च के कारण दयनीय हो सकती है। कम समय की सूचना पर आपको एक छोटी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है जिसे आप अनइच्छा से करेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने बड़े-बुजुर्गों से सलाह-मशविरा अवश्य कर लें। कोई भी बड़ा निर्णय तब तक ना लें जब तक कि आप स्वयं उसके लिए पूर्ण रूप से आश्वस्त ना हो। जो लोग पूंजी-निवेश के लिए सोच रहे हैं समय उनके अनुकूल है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज अपनी योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर उतारनेे के लिए आपको न केवल अतिरिक्त बल की आवश्यकता है बल्कि अच्छी योग्यता का परिचय भी देना होगा। व्यवसायिक रूप से उन कार्यों को आज बनाया जा सकता है जो देखने में कठिन लगते हैं लेकिन यह कार्य लचीला होने से ही संपंन होगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपने अन्तर्मुखी स्वभाव के कारण आपको अपनी बात लोगों के सामने कहने में झिझक महसूस होगी। अत्यधिक खर्चे के कारण अपने लिए बचत करने में आपको कठिनाईयां महसूस होगी। इस समय किसी भी तरह का लेनदेन आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपका पार्टनर आपका पूरा साथ देगा और साथ मिलकर आप दोनों अपनी योजनाओं को आगे बढ़ायेंगे। कुछ धन दान देकर आप किसी चेरिटेबल काम में भी सम्मिलित हो सकते हैं। पारिवारिक स्तर पर आप अपने किसी रिश्तेदार जो विदेश में रहता है के शुभ समाचार की उम्मीद कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement