Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 21 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपकी मुलाकात ऐसे लोगों से होने की संभावना है जो कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। जो लोग शेयर मार्किट या सट्टेबाजी में पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं उन्हें कल तक के लिए रूक जाना चाहिए। किसी भी निर्णय को लेते समय जल्दबाजी ना करें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थोड़ा मनमुटाव हो सकता है परन्तु यदि आप थोड़ी विनम्रता और सूझबूझ से काम लेंगे तो उस मनमुटाव को अवश्य दूर कर पाएंगे। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह अब आपको जल्दी ही प्राप्त होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

व्यवसाय में जो लोग आबद्ध हैं उन्हें अपने पक्ष में करने में असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। इस कार्य में ऊर्जा, समय और धन तीनों का ह्रास भी हो सकता है। कुछ लोगों के वायदे न निभाने की त्रासदी भी झेलना पड़ सकती है। इस समय आपको चाहिए कि अपनी विस्तारवादी नीतियों को हाल-फिलहाल सस्पेंड कर दें।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

एक राजनीतिक के रूप में आपकी परियोजनाओं में महत्वपूर्ण सुधार होगा। जो लोग नौकरी में हैं उनका अपने अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल स्थापित होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत अच्छी होगी। आप स्टॉक मार्किट में भी निवेश कर सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपका स्थिर आत्मविश्वास इस समय में सफलता की कुंजी होगा। जो मदद और सहयोग आप चाहते हैं वो आपको प्राप्त होगा। प्रोफेशनल स्तर पर अधिकारियों के साथ-साथ साथियों से भी अच्छा तालमेल बनेगा जो वातावरण को आनंददायक बनायेगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आपके करियर में सकारात्मक बदलाव होगा और आपके विरोधी भी आपकी उपलब्धियों से आश्चर्य चकित होंगे। आपको अचानक अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है। वर्तमान कार्य स्थल पर भी स्थितियां आपके पक्ष में परिवर्तित होने लगेंगी। आर्थिक स्तर भी बहुत उत्सुकतादायक रहेगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

वार्तालाप एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। आप अपने विचारों का प्रदर्शन करने में सक्षम रहेंगे और अपनी योजनाओं के साथ आगे बढ़नें की आवश्यक स्वीकृति आपको प्राप्त होगी। कार्य जीवन मुलाकातों और अतिरिक्त जिम्मेदारियों से अति व्यस्त होगा।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

भावनात्मक रूप से कार्य करने से पहले आपको सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता है। यदि आप अपने साथी पर बहुत अधिक निर्भर हैं तो आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। कुछ पारिवारिक मसलों के विषय में आपके सभी प्रिय आपको तंग करेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आप खुद को कुछ ऐसी परिस्थितियों में फंसा पाएंगे जो आपको भ्रमित किये रखेंगी और जिनसे निकलने के लिए आपको थोड़ा संघर्ष भी करना पड़ सकता है। आपके आसपास का माहौल खुशनमा बना रहेगा इसके लिए सबसे पहले आपको खुद को खुश रखना होगा।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

छोटी-मोटी बातों को लेकर बिलकुल भी ना घबराएं क्योंकि ऐसा करने से आप सिवाय अपनी ऊर्जा को नष्ट करने के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं कर पाएंगे। जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्तों में दूरियां आ रही थी अब वे दूर होती दिखाई देंगी व संबंधों में एक बार फिर से मधुरता आ जाएगी।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज बनते-बनते कार्यों में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। किसी आपसी जन का व्यवहार पीड़ा भी पहुंचा सकता है। जोखिम उठाने की दृष्टि से आज का दिन प्रतिकूल है इस बात का भी ध्यान रखें। कार्यवश यात्रा हो सकती है और यह यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अपनी नम्रता व व्यवहार कुशलता के कारण आप अपने विरोधियों का भी दिल जीत पाएंगे। कार्यक्षेत्र में हालात पहले से बेहतर होते चले जाएंगे। अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। पदोन्नति के लिए यदि किसी परीक्षा, प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो आज आपको सफलता प्राप्त होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad