Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 20 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको अपने कार्यों को पूर्ण करने में दूसरों की सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। आज आपके द्वारा की गई कोशिशें आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खोल सकती हैं जिसकी वजह से एक बार फिर से आप अपनी असफलताओं को सफलता में बदल पाएंगे। कोई ऐसी चीज मिलेगी जिसका आपको लम्बे समय से इंतजार है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने जीवन साथी के सद्व्यवहार के कारण आपके मन में उनके लिए आदर भाव रहेगा और आपका रिश्ता पहले से अधिक मधुर होगा। अगर आप अपनी योजनाओं के तहत काम करेंगे तो आपको मनचाहे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

इस समय अपनी योजनाओं को कार्यान्वित करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। कुछ विरोध तो बेवजह होंगे जिनसे तकलीफ भी होगी। धैर्य और संयम को बनाये रखेंगे तो फायदे में रहेंगे। थोड़े समय के लिए उन कार्यों के निस्पादन में भी असुविधाएं झेलनी पड़ सकती हैं जो कुछ समय पहले तक आसानी से हुआ करते थे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर से और बेहतर होगी और आप नई संपत्ति भी खरीद सकते हैं। आप अपनी नियमित आमदनी से खुश होंगे और आप धन निवेश करने का मन भी बना सकते हैं। यदि आप किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्यरत हैं तो आप कुछ नए विचार अमल में लाएंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज रोमांटिक जीवन रंगों से भरा होगा। आज आप अपने प्रेमी/प्रेमिका से सवाल उठा सकते हैं। शेष, आपका जीवन आराम से चलेगा। यदि व्यवसाय से जुड़े हैं तो एक या दो ऑफर सीधे आपकी गोद में पड़ेंगे। आर्थिक ग्राफ निरंतर ऊपर उठ रहा है जिस कारण आपके नजदीकी आप से हाथ मिला सकते हैं।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

यदि आप व्यवसायी हैं तो आपके ग्राहकों में वृद्धि होगी और आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। मित्रों के दायरे में भी बढ़ोतरी इंगित है। आर्थिक स्थिति में सुधार के साथ आप उपयोगी वस्तुओं की खरीद फरोख्त पर भी विचार कर सकते हैं।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपका ध्यान व्यक्तिगत मसलों और रूचियों पर होगा। आर्थिक गतिविधियां आगे बढ़ेंगी और आपके आश्चर्य के लिए कर्जदारों से भी कुछ धन आएगा। यदि प्रोफेशनल जिस तरह से दूसरे लोग स्थितियों से निबटते हैं उस पर नजर रखेंगे तो अच्छा कर सकते हैं और उनसे सीखेंगे भी।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आज अच्छे घटनाक्रम होंगे। लम्बे समय से संजोयी हुई योजनाओं में से कुछ आज क्रियान्वित हो सकती हैं। यदि आप व्यवसायी हैं तो व्यवसायिक संपर्क बढ़ेंगे और सफलता की सीढ़ी चढ़ने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप समाज सेवा की गतिविधियों से जुड़े हैं तो आप एक नई परियोजना प्रारम्भ करेंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज आपको अपनी आर्थिक स्थिति का बेहद ध्यान रखना है क्योंकि जितनी आय होगी उससे अधिक खर्चे बने रहेंगे और जिन पर इस समय थोड़ा अंकुश लगाना आवश्यक है वरना भविष्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग सट्टेबाजी से जुड़े हुए हैं उन्हें थोड़ा संभलकर रहना होगा। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता के कारण मानसिक तनाव रह सकता है जिसे कम करने के लिए आपको किसी की सहायता लेनी पड़ सकती है। अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी नेटवर्किंग को बढ़िया से फैलाया जा सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कार्यक्षेत्र में आपके वेतन में वृद्धि हो सकती है जिसकी वजह से आप अपने भविष्य के लिए उचित रूप में बचत भी कर पाएंगे। अपने आसपास के लोगों का दिल जीतने के लिए आपको अपनी कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य संबंधी आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय में हैं उसी स्थिति में रहकर अगर माहौल को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेंगे तो कुछ सफलता अवश्य मिलेगी। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से या किसी अन्य कारण से नौकरी पाना या परिवर्तन करना चाह रहे हैं तो सफलता उतनी आसानी से प्राप्त नहीं होगी जितना आप अंदाजा लगा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad