Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 18 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप खुद को ऐसे दौराहे पर खड़ा महसूस कर सकते हैं जहां से दिशा निर्धारण में आपको दिक्कतें महसूस हो सकती हैं। आपके फेल होने का डर आपकी निर्णय लेने की क्षमता पर असर डाल सकता है। जल्दबाजी से आपके काम बिगड़ सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके ठंडे दिमाग से काम लें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिनमें पिछले कुछ समय से धूल जमीं थी। घर के बड़े बुजुर्गो का सहयोग व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझाने से बचायें अन्यथा सिवाय मानसिक परेशानियों और निराशा के कुछ और हाथ नहीं लगेगा। 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं उन्हें मनोवांछित फल प्राप्त करने के लिए अपने प्रयत्नों में तीव्रता लानी चाहिए। वर्तमान रोजी-रोजगार में अनुकूलन देखने को मिलेगा। अधिकारी और सहयोगियों के साथ पहले से बेहतर तालमेल बनाने में सफल रहेंगे। संपर्क बढ़ाने के लिए यह समय काफी अच्छा है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज नौकरी में अपने अधिकारियों के साथ आपका अच्छा तारतम्य स्थापित होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत अच्छी होगी। लम्बी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। घरेलू स्तर पर आपको अपने परिवार से आवश्यक प्रेम और हर प्रकार का सहयोग प्राप्त होगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपकी समर्पित और ईमानदार कार्य प्रणाली आपको आपके अधिकारियों के नजदीक लायेगी लेकिन यह आपके साथियों को आपके प्रति ईर्ष्यालु बना सकती है। आर्थिक कारोबार में वृद्धि से अबाधित धन का आगमन होगा। तनाव रहित दिन आपको अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए नये साजो सामान खरीदने के लिए और अपनी प्रेमिका को मंहगा उपहार देने के लिए प्रेरित करेगा।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

यदि आप सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के पूरे अवसर प्राप्त होंगे और आपकी प्रतिष्ठा में बहुत अधिक वृद्धि होगी। जहां तक प्रोफेशनल जीवन का संबंध है आपका कठिन परिश्रम आपको बिना फल दिये निष्फल नहीं जायेगा।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आप अपने जीवन के बारे में जो कुछ पसन्द नहीं करते हैं उसमें बदलाव लाना चाहेंगे। व्यवसाय में आप अपने निजी उद्देश्यों का पुनः निर्धारण करेंगे और अस्पष्ट व्यवहार करेंगे। आपको अपनी नगद धनराशि पर नजर रखनी होगी क्योंकि खर्च समस्या खड़ी कर सकते हैं।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आपका ध्यान व्यक्तिगत मसलों और रूचियों पर केन्द्रित होगा। करियर को आगे बढ़ाने के लिए यह समय अच्छा सिद्ध हो सकता है। आप जिस कम्पनी में काम कर रहे हैं वहां भी आगे बढ़ सकते हैं या शायद पूरा बदलाव करेंगे। एक व्यवसायी के रूप में नये क्षेत्र में अपनी प्रगति से आप संतुष्ट होंगे।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

आज अगर आप किसी की सहायता की उम्मीद किये बिना स्वप्रयासों से अपने कामों को निपटाने का प्रयत्न करेंगे तो फायदे में रहंेगे। अपनी मेहनत और बुद्धिमत्ता के बल पर आप अपनी असफलताओं को भी सफलताओं में बदल पाने में सफल रहेंगे। आपकी कार्यशैली आपके अधिकारियों के द्वारा सराही जाएगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपकी दूरदर्शिता व किसी भी कार्य को करने से पहले ही उसके नफा और नुकसान का अंदाजा लगाने वाला आपका स्वभाव ही आपकी सफलता की कुंजी सिद्ध होगा। लोग क्या कहेंगे ऐसी बातों से डरे बिना आप जो भी करना चाहते हैं वह अवश्य करें।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपको अपनी मेहनत का फल थोड़ी देर से ही सही पर मिलेगा अवश्य इसलिए धैर्य बनाए रखें। याद रखें गिरे बिना कोई चलना नहीं सीखता इसलिए नुकसान और असफलताओं की चिंता किये बिना अपने कार्यों को अंजाम देने की कोशिश करें। आपकी सजगता व सावधानी आपको जीत अवश्य दिलाएगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज छात्र अपने प्रयत्नों में सफल होंगे। धन के आगमन में सुधार होगा और आप जमीन खरीदने में भी कुछ निवेश करने पर विचार कर सकते हैं। इस बात की पूर्ण संभावना हैं कि आप अपना आवास बदल सकते हैं। यह आपकी तरफ से एक अच्छा कार्य होगा। आज पूरा दिन आपका मन हर्षित रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad