Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

FEB 16 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 16 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज का दिन आपके लिए आर्थिक व पारिवारिक रूप से लाभदायक रहेगा। भविष्य के लिए योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन अति उत्तम है। परिवार में यदि कोई वाद-विवाद चल रहा है तो उसे आज सुलझाने का प्रयत्न करें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

 वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्य स्थल पर व्यस्त और लाभदायक दिन है। आप जिन लोगों से मिलेंगे उनसे आपको सुखद प्रतिक्रिया प्राप्त होंगी। यदि आप नयी नौकरी की तलाश में हैं तो आपको उपयुक्त ऑफर प्राप्त होगा। जो लोग विदेश बसने के इच्छुक है उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूर्ण होगी।

 मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद भी प्रोफेशनल वातावरण को सहज नहीं कर पायेंगे। ऐसी अवस्था में धैर्य और संयम को यदि सारथी बनायेंगे तो स्थितियों को अपने नियंत्रण में करने में सफल रहेंगे। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे और धन का आवागमन भी बना रहेगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज एक उद्योगपति के रूप में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दूसरे लोगों की मदद लेने से हिचकिचाना नहीं चाहिए। व्यवसाय में परियोजनाएं आपकी योजनानुसार चलेंगी और आपका पार्टनर अधिक मिलनसार होगा। घरेलू स्तर पर परिवार के नौजवान सदस्यों से व्यवहार करते समय आप कुछ तनावग्रस्त हो सकते हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आज का दिन बहुत अच्छी घटनाओं से परिपूर्ण होगा। अपनी रूकी हुई योजनाओं को प्रारम्भ करने के लिए समय बहुत उत्तम है। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप कुछ नये कारोबार को हथियाने के निकट हैं जो आपके भविष्य को बहुत आगे बढ़ा सकता है। आपके बैंक खाते में उल्लेखनीय जमा पूंजी होगी।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

आज अत्यधिक खर्च आपकी चिन्ता का कारण बनेगा और उसको नियंत्रण में रखना चाहिए। यह भी सुनिश्चित करें कि जब तक अच्छा समय नहीं आ जाता तब तक अपने विचारों को अपने पास तक ही सीमित रखें, विशेषकर यदि वे परिवार के सदस्य के साथ कर रहे व्यवसाय से संबंधित हों।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज का मुख्य आकर्षण, बहुत बड़ी और बेहतर चीजों के लिए लम्बी छलांग लगाने की आपकी सामर्थ्य होगी। आप भावनात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे जो आपके लिए उत्तेजना, उत्सुकता और अवसरों का वायदा करता है। यदि आप मित्रों के समूह में रहने की योजना बनाते हैं तो एक नयी संस्था बनाई जा सकती है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आपके प्रयासों के बावजूद आपकी योजनाएं प्रारम्भिक स्तर पर ही अटक सकती हैं। अपनी गलती का अहसास होने पर आप सफलता पाने के लिए सभी संभावित प्रयास करेंगे और सावधानियां बरतेंगे। आपके आर्थिक स्रोतों से लाभ के लिए दिन सामान्य होगा। आवश्यक निवेश बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के नहीं करने चाहिए।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

यदि आप अपने गुस्से और तनाव पर काबू पा लेंगे तो खुद को ऐसी बहुत सी मुसीबतों से बचा सकते हैं जिनसे बाद में निकलना आपके लिए मुश्किल हो सकता है। आत्मविश्वास व सकारात्मक ऊर्जा आप में भरी रहेगी जिससे आप अपने रूके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग प्रशासन के साथ किसी भी प्रकार से जुड़े हैं उन्हें प्रशासन की तरफ से लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आप की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होती चली जाएगी। आय के कोई नवीन स्रोत बनेंगे। शेयर मार्किट या सट्टे आदि के जरिए धन संबंधी लाभ भी हो सकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके कुछ विरोधी आपके और आपके परिजनों के बीच कटुता पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आज आपको ना सिर्फ नए-नए लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा बल्कि कुछ ऐसी चीजें सीखने को भी मिलेंगी जो जीवन में आगे बढ़ने में सहायक होंगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

तात्कालिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इमोशनल लेवल पर थोड़ा मजबूती दिखाने की भी आवश्यकता है। अपनी बुद्धि और विवेक से समस्याओं से तीर की माफिक बाहर निकल आयेंगे। किसी रूके हुए कार्य के बनने की भी संभावना है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.