Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 11 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

कार्यक्षेत्र में अपनी धाक जमाने के लिए आपको अपनी कार्यशैली में कुछ नयापन लाना होगा। अपनी सोच को रचनात्मक बनाना होगा। व्यापार में अपने प्रबंधों को समय सीमा में पूरा करने में आपको परेशानियां आ सकती हैं जिसकी वजह से आपको ओवर टाईम भी करना पड़ सकता है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। जिस भी काम मे हाथ डालेंगे उसमें लाभ ही लाभ प्राप्त होगा। इसलिए बिना समय गंवाएं अपनी कोशिशों में तेजी ले आईये और समय रहते अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की कोशिश कीजिए, आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको धन की कोई कमी नहीं होगी। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप कोई बड़ा निवेश करेंगे। घर पर साधारणतः वातावरण में प्रसन्नता और तालमेल बना रहेगा। आप बच्चों की समस्याओं पर भी ध्यान देंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और भावनात्मक जीवन संतुष्टिदायक होगा।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

व्यक्तिगत स्तर पर अपने परिवार के सदस्यों को प्रसन्न रखने के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। आपका कोई प्रेम प्रसंग प्रारम्भ हो सकता है और यह व्यक्ति आपके लिए बहुत ही प्रमुख बन जाएगा। बच्चे अपने - अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अपने व्यवहार से आपको संतुष्ट रखेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आपको मिश्रित फल प्राप्त होंगे। बिना पूर्ण जानकारी के निवेश न्यूनतम में भी लाभदायक नहीं होंगे इसलिए कुछ समय के लिए इनसे बचना ही बेहतर है। जो लोग आध्यात्मिकता से जुड़े हैं वे किसी महत्वपूर्ण भूमिका की आशा कर सकते हैं।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज लोग आपके सौम्य और आकर्षक व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे। उच्च पद भी प्राप्त होने की संभावना है। साहित्य के क्षेत्र में आज के दिन आपका रूझान रहेगा। जो लोग व्यवसाय में हैं उन्हें व्यवसाय में सफलता मिलेगी परन्तु कुछ परिवर्तनशील परिस्थतियां बनी हुई हैं जो आपको भविष्य में आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपने सभी कार्यों को बड़े ही जोश व उत्साह के साथ कर पाएंगे। कोई भी निर्णय लेते समय पूर्ण सावधानी बरतें ताकि आपको बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। एक छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

कार्य जीवन में आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं। आपकी कुछ इच्छाएं पूर्ण न होने के कारण आपको निराशा का अनुभव हो सकता है। यदि आप नई नौकरी की तलाश की योजना बना रहे हैं तो इसलिए थोड़े समय इंतजार करें क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग भावनात्मक मामलों में उलझे हुए हैं या प्रेम या पारिवारिक संबंधों को कोई दिशा नहीं दे पा रहे हैं उन्हें अचानक से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इमोशनल मामलों को बहुत तरीके से हल करें वरना खुद इमोशनल अत्याचार के शिकार हो सकते हैं।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज भावनात्मक होकर कोई भी ऐसा निर्णय ना लें जिसकी वजह से भविष्य में पछतावे का सामना करना पड़े। आर्थिक मामलों में जो परेशानियां आ रही थी वे दूर होती चली जाएंगी। भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा बस अपनी तरफ से कोई लापरवाही ना बरतें।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग नौकरी के अवसरों में सुधार की तलाश में हैं तो वे मित्रों से मदद की आशा कर सकते हैं। आर्थिक स्तर पर किसी वित्त संस्थान से लोन के रूप में धन लेना पड़ सकता है। अस्थिर मकान से आप स्थायी आवास में जाएंगे। आपके साथी का स्वास्थ्य खराब होना आपके लिए बहुत भारी मानसिक तनाव का मसला हो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad