Home » राशिफल » सामान्य » आपका आज का भविष्यफल

आपका आज का भविष्यफल

FEB 07 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 7 फरवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

अभी तक जो भी परिस्थितियां आपके खिलाफ जा रही हैं वह जल्दी ही आपके नियंत्रण में आ जाएंगी। आपके सीधे-सच्चे स्वभाव को कई लोग आपकी कायरता समझ आपका उपहास उड़ा सकते हैं लेकिन जल्दी ही उन्हें अपनी गलती का एहसास भी हो जाएगा तथा वह आपसे माफी मांग लेंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें अपनी पूरी एकाग्रता रख पाएंगे। आने वाले समय में आपको कोई जिम्मेदारी भरा प्रोजेक्ट दिया जा सकता है जिसे पूरा करने में आप कामयाब रहेंगे। आपकी कार्यशैली के कारण आपके अधिकारी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग नवीन साझेदारी में प्रवेश करने का प्र्रयत्न कर रहे हैं तो सफलता प्राप्त होगी। कोई नया अनुबंध भी मिल सकता है। अगर विवाह के योग्य हैं तो विवाह होने का समय चल रहा है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

छात्रों का पढ़ाई मे खूब दिल लगेगा और अगर साथ में उन्हें अभिभवकों का मार्गदर्शन भी प्राप्त हो जाए तो सोने पे सुहागा वाली बात होगी। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी तथा उनके बल पर जीवन में आगे बढ़ने के भरपूर अवसर प्राप्त होंगे। अचानक से कोई आर्थिक लाभ पहुंच सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आपको संपत्ति से संबंधी किसी घरेलू समस्या या झंझट का सामना करना पड़ सकता है। जमीन-जायदाद में कोई नया निवेश करने के लिए यह समय बहुत अच्छा नहीं है। आपके दुश्मन आपकी छवि को धूमिल करने के प्रयास करेंगे। खर्चे आसमान छूएंगे। घरेलू स्तर पर बहुत अधिक ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको अपने साथियों, पार्टनर या जीवनसाथी के कारण परेशानी हो सकती है। इस दौरान नये कार्य या नयी पार्टनरशिप से दूर रहें। आपके बहुत अधिक प्रयासों के बावजूद इच्छित परिणाम आपसे दूर ही रहेंगे। इस स्थिति में बहुत अधिक निवेश की सलाह नहीं दी जा सकती है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आज आपको प्रगति की ओर अग्रसर करेंगे। नौकरी, व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको आगे बढ़ने के समुचित अवसर प्राप्त होंगे। किसी मीटिंग या प्रेजेंटेशन में आपके विचारों की सराहना होगी। अपने खान-पान और दिनचर्या का ख्याल रखें।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आपके विरोधियों के षड़यंत्रों के कारण लोगों को आपको लेकर जो भी गलतफहमियां हुई थी वह कम होती दिखाई देगी। पुराने चले आ रहे रोगों में सुधार दिखाई देगा। अपने पराक्रम और आत्मविश्वास के बल पर अपने सामने आ रहे संघषोऱ्ं का सामना भी हंसते हुए कर जाएंगे।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज हर चीज आपकी योजनानुसार कार्य करती प्रतीत होगी। प्रोफेशनल रूप से भविष्य अच्छा है। आपका अपने साथियों के साथ-साथ अधिकारियों से भी उत्तम तालमेल होगा। यदि आप एक छात्र हैं तो आप स्वयं के लिए अच्छा करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप किसी नए वाहन की खरीद का भी फैसला कर सकते हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

भूतकाल में अभी तक आपने जितनी भी मेहनत की थी उसका फल मिलने का समय अब आ गया है। आपकी जिंदगी में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। व्यापारियों को अपने लिए ऐसे रास्ते खोजने की कोशिश करनी चाहिए जिस पर चलकर वह अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

धन संबंधी मसलों के लिए एक अच्छी शुरूआत, सट्टेबाजी और लॉटरी छोटे समय के लाभों के लिए उत्तम सिद्ध होगी। लंबे समय की पुनरावृत्तियां घोर संकट वाली सिद्ध होंगी। पारिवारिक जीवन सुचारू तरीके से चलेगा। साधारणतः स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन परिवार के बुजुर्गों के प्रति सावधानी का सुझाव दिया जाता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैलाया जा सकता है। निकटस्थ स्थान की यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और उनसे पर्याप्त मात्रा में लाभ भी होगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.