Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, रविवार, 22 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके लिए यही अच्छा है कि बिना किसी उम्मीद के आप शांतिपूर्वक कार्य करते हैं। जहां तक व्यवसायिक मसलों की बात है आपको कुछ गोपनीय भी रखना चाहिए। पारिवारिक स्तर पर आप अपने व्यक्तिगत मसलों को बाद के लिए छोड़ देंगे। आपका प्रेम जीवन कष्टमय हो सकता है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अभी तक जितनी भी आर्थिक परेशानियां आपको तंग कर रही थी अचानक अदृश्य हो जाएंगी और आपको शांति प्रदान करेंगी। सट्टेबाजी में संलग्न न हों अन्यथा नुकसान हो सकता है। अगर आप नए अवसर के पूर्ण लाभ के लिए खोज करेंगे तो भी आपके कॅरिअर जीवन का ग्राफ ऊपर चढ़ेगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज का दिन कुछ असामान्य होगा। जिस समाचार की आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे वह आज भी नहीं मिलेगा। यह निराशाजनक है और इससे आपका धैर्य गडबड़ा सकता है। तनाव रहित रहें और इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह आपके हाथों में नहीं है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपने कार्यजीवन में पूर्णता के लिए मेहनत करेंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप कोई नया कार्य प्रारंभ करने पर विचार कर सकते हैं। आपके किसी बच्चे का स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिस पर आपको तुरंत ध्यान देना होगा। प्रेम जीवन में प्रत्येक मसले पर अपने विचार रखने में सावधान रहें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो किसी अप्रत्याशित स्रोत से इसके अवसर प्राप्त होंगे। पूरे दिन आप देखेंगे कि बहुत से अप्रत्याशित कार्य हो रहे हैं। आपके प्रेम जीवन में अपने प्रेमी/प्रेमिका के प्रति स्नेही और बहुत उदार होंगे और वह भी उसी प्रकार के भाव दर्शाएगा/दर्शाएगी। घरेलू जीवन प्रसन्नतादायक होगा।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको किसी भी कीमत पर वाद-विवाद से दूर रहना है। प्रेम प्रसंग और शादी के संबंधों में कमी आएगी। खर्चों में वृद्धि और आपके वाहन को नुकसान भी संभव है। व्यवसायिक सट्टेबाजी अच्छी नहीं है। नगद संभालने में धन की हानि के लिए सावधानी की आवश्यकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

एक व्यवसायी व्यक्ति के रूप में आप किसी झगड़े में फंस सकते हैं लेकिन इसके साथ आपके फायदे जुड़े हुए हैं। छोटे भाई/बहनों से भी प्रसन्नता इंगित है। एक कलाकार या खिलाड़ी के रूप में आप अपने किए हुए कार्यों की तरफ लोगों ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहेगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

जो लोग मार्केटिंग, ट्रेडिंग या जमीन-जायदाद से संबंधित कार्य कर रहे हैं तो उनके कारोबार में अत्यधिक वृद्धि होगी। आपका पहला प्रदर्शन, प्रभावशाली व्यक्तियों से आपको बहुत अधिक प्रशंसा दिलाएगा और इससे आप और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके बहुत से सपने सत्य होंगे। जिस परियोजना पर आप बहुत कठिन परिश्रम कर रहे हैं वह आगे बढेगी। भाग्य आपका साथ देगा क्योंकि लगभग समाप्त निवेश और ऋण अप्रत्याशित रूप से आपको मिल सकते हैं। आपकी तरफ से बिना अधिक प्रयासों के प्रोफेशनल जीवन में प्रोत्साहन इंगित है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपका मिले-जुले फल प्राप्त होंगे। आपके दिमाग में जो आकर्षक योजना है उसके लिए आपके पास पर्याप्त धन उपलब्ध नहीं हो सकेगा। कार्य स्थल पर विदेशी लोगों के साथ किया गया कारोबार आपके लिए लाभदायक रहने की संभावना है। आप जिस यात्रा की योजना काफी लंबे समय से बना रहे हैं उसके स्थगित होने की संभावना है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

जो लोग किसी परीक्षा के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहें हैं उनको सफलता प्राप्त होगी। प्रोफेशनल जीवन में अपने साथियों और अधिकारियों के साथ अच्छा तारतम्य स्थापित होगा। विशेषकर जहां तक बच्चों का संबंध है घरेलू स्तर पर जीवन सुखमय होगा। किसी सामाजिक कार्य के दौरान रोमांस अप्रत्याशित रूप से फले फूलेगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

व्यक्तिगत मसले स्पष्टता से दृष्टिगत होंगे और आपके जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करेंगे। व्यवसाय में कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए आपकी तरफ से गतिविधियों में चपलता की आवश्यकता है। कॅरिअर के स्तर पर बदलाव अच्छे संभावित लाभों के साथ आपके लिए उपयुक्त रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad