Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 21 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप किसी एक उच्च स्तर के व्यक्ति से मिल सकते हैं और इसके बारे में थोड़ा परेशान होने लगते हो। लेकिन ऐसा सोचने की कोई आवश्यकता नहीं है और जल्दी यह व्यक्ति आपका बहुत अच्छा दोस्त बन जाएगा। परिवार के सदस्य आपको वो सारी मदद देंगे जो आपको शांत रहने के लिए आवश्यक हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज बिना किसी दूसरे विचार के किसी नए आर्थिक कार्य में निवेश करना हानिकारक हो सकता है। व्यवसायिक व्यक्तियों के लिए हर प्रकार से आज का दिन बहुत अच्छा है। जमीन-जायदाद के मसलों को अपने पक्ष में करने के लिए एकदम उन पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज किसी प्रकार की अस्वीकृति के लिए तैयार रहें, यह कार्य स्थल पर हो सकती है या प्यार में। परिवार के सदस्य आने वाले किसी उत्सव की तैयारी में इतने उलझे होंगे कि आप पर पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे। स्वयं को दुर्भाग्यशाली न समझें। समय को व्यर्थ गंवाना होगा।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज जो कुछ भी आप करेंगे उसमें भाग्य साथ देगा। ग्रहों की स्थिति आपको आपके सभी प्रयासों में सफलता दिलाने में सक्षम होगी। जो लोग विदेश में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं उनको इस तरफ प्रयास करने के बहुत अवसर हैं। छात्र अपनी पढ़ाई में बहुत अच्छा करेंगे और उन्हें उनकी मेहनत के लिए प्रशंसा भी मिलेगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

प्रोफेशनल जीवन में आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी का वहन करना पड़ सकता है जो पहले से ही अधिक कार्यभार के लिए बहुत ज्यादा है लेकिन आप इस स्थिति से आसानी से निबट लेंगे। एक व्यवसायी व्यक्ति के रूप में जब आपके सामने विभिन्न विकल्प होंगे तो नई आशाएं जगेंगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको अपने साथियों, पार्टनर या जीवनसाथी के कारण परेशानी हो सकती है। इस दौरान नए कार्य या नई पार्टनरशिप से दूर रहें। आपके बहुत अधिक प्रयासों के बावजूद इच्छित परिणाम आपसे दूर ही रहेंगे। इस स्थिति में बहुत अधिक निवेश की सलाह नहीं दी जा सकती है। शाम को चीजों में अच्छा बदलाव आएगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

यदि आप अविवाहित हैं तो आज आपको अपने जीवनसाथी को ढूंढने का अवसर मिलेगा। आप छोटी प्रसन्नतादायक यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप छात्र हैं तो आपको एकत्र हुए अतिरिक्त कार्य का बोझ पड़ सकता है। यद्यपि आपको अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और आपको चिड़चिड़ा नहीं होना चाहिए।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज घर पर अपने खर्चों को कम करने का प्रयास करें, यद्यपि ऐसा करना आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। प्रोफेशन में सुधार इंगित है। आप पदोन्नति प्राप्त होने की आशा कर सकते हैं। एक छात्र के रूप में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज आप बैंक से धन का प्रबंध करने में सफल रहेंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज जीवन के सभी पहलुओं का संचालन आप बहुत अच्छी प्रकार से करेंगे। प्रोफेशनल स्तर पर अपनी संस्था की सेवा के लिए किए गए प्रयासों का आपको लाभ प्राप्त होगा। यदि आप व्यवसायी हैं तो आप अपने अंदर की लालसा को संतुष्ट करने के लिए किसी नए क्षेत्र में कार्य करना चाहेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप विभिन्न स्रोतों से धन कमाएंगे। यदि आप नौकरी में हैं तो आपके उच्चाधिकारी आप पर कृपा दृष्टि बनाए रखेंगे। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं वे किसी नई परियोजना की शुरुआत करने पर विचार कर सकते हैं। पारिवारिक स्तर पर शांति और सुख कायम रहेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आर्थिक कारोबार के लिए आपका आज का दिन अच्छा है और यदि धन से संबंधित कोई निर्णय ले रहे हैं तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। घरेलू स्तर पर आपका जीवनसाथी आपको हर प्रकार से सहयोग देगा। जो लोग व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कार्य स्थल पर कुछ नए मसले उभरेंगे जिनका समाधान बुद्धिमानी से करने की आवश्यकता है और व्यवहार कुशल नीति भी अच्छा काम करेगी। आज एक अलग प्रकृति की यात्रा इंगित है। ढुलमुल संसाधन और अत्यधिक खर्च आपकी धन संबंधी परेशानियों को बढ़ाएंगे लेकिन किसी मित्र की मदद आपको कष्ट से मुक्ति दिलाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad