Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 20 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप कार्यस्थल पर सभी स्थितियों को आसानी से लेंगे। जहां तक काम का प्रश्न है आप अड़ेंगे नहीं क्योंकि आप वास्तव में उससे ज्यादा करेंगे जो करते हैं। प्रेम-प्रसंग के मामले में आप अपने प्रियजन को शुभ अवसर मनाने के लिए बाहर ले जा सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने व्यवसायिक साथियों के साथ आपके सभी पुराने मतभेद सुलझा आगे बढ़ पाएंगे और अच्छे समय का आनंद उठा पाएंगे। यदि आपको यात्रा करनी पड़ती है तो आप निराश नहीं लौटेंगे। जिस प्रकार से आपका साथी आपका समर्थन करता है उससे आप अनुभव करेंगे कि लंबे समय के बाद उसमें कितना बदलाव आ गया है।

 

मिथुन: (16 जून - 15 जुलाई)

जो लोग अभी-अभी एक नए शहर में चले गए हैं आज उनकी मुलाकात कुछ रूचिकर व्यक्तियों से होगी जिससे उन्हें एकदम से अच्छा महसूस करने में मदद मिलेगी। व्यवसायिक स्तर पर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, शायद यह किसी नई परियोजना की अंतिम तिथि हो सकती है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप स्टॉक मार्किट में कार्य करते हैं तो याद रखें आज इसमें बहुत अधिक उतार-चढ़ाव होंगे। व्यवसायिक जीवन में खराब सामान के कारण आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका कुछ पैसा कुछ समय के लिए फंस सकता है। यदि आप सेना से संबंधित हैं तो आपकी पदोन्नति की पूर्ण संभावना है।

 

सिंह: (16 अगस्त-15 सितंबर)

यदि आप एक व्यवसायी हैं तो आप कोई नई परियोजना किसी मित्र के साथ प्रारंभ कर सकते हैं जिसमें सफलता इंगित है लेकिन केवल कठिन परिश्रम के द्वारा। आपको एक सुनहरा अवसर प्राप्त होगा जिसमें विदेश यात्रा आवश्यक है लेकिन इससे पहले कि यह ऑफर किसी दूसरे को चला जाये आपको इसे हथियाना होगा।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज विपरीत लिंगी से नई मित्रता भाग्यशाली सिद्ध होगी। एक छात्र के रूप में आप कठिन परिश्रम करेंगे और अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रोफेशनल स्तर पर आप स्वयं को पदोन्नति की पंक्ति में खड़ा पाएंगे। विदेश यात्रा पर बातचीज चल सकती है जो आप सभी को उत्साहित करेगी। पारिवारिक खुशहाली इंगित है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

एक नया प्रेम संबंध इंगित है लेकिन आपको अपनी गतिविधियों पर निगरानी रखनी होगी क्योंकि अलगाव संभव है। शादी के संबंध भी बिगड़ सकते हैं क्योंकि आपके जीवनसाथी की अपेक्षाएं बढ़ेंगी। व्यवसायी जीवन में आप मुकदमेबाजी में फंस सकते हैं लेकिन परिणाम आपके पक्ष में रहेगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। आपके जीवनसाथी की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी और आप इससे भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण संकेत प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप कोई नई परियोजना प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं तो आपको कुछ समय तक प्रतीक्षा करनी चाहिए।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

ग्रहों की स्थिति आपकी सृजनात्मक गतिविधियों को प्रदर्शित करती है। यदि आप एक लेखक या संगीतकार हैं तो आपको अपनी विविध प्रतिभा को प्रदर्शित करने के अवसर प्राप्त होंगे। आपके आसपास के लोग आपकी कार्य कुशलता की प्रशंसा करेंगे। आपके निष्कपट प्रयास के कारण आपको पदोन्नति या तनख्वाह में वृद्धि के रूप में फलदायी होंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज का दिन बहुत अच्छा होगा। धन का आगमन होगा और आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। आप संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। व्यवसाय में आपको इच्छित लाभ और सफलता प्राप्त होगी। आप अपने पारिवारिक जीवन से संतुष्ट होंगे। बच्चे अपने व्यवहार से आपको प्रसन्न करेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत होगी और आपको खर्चों के बारे में सोचने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। आप जमीन-जायदाद आदि पर भी निवेश का विचार बना सकते हैं। आपका कठिन परिश्रम आपको बहुत अच्छे परिणाम प्रदान करेगा। साथियों के साथ भी आपके व्यवहार में सुधार होगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपकी प्रोफेशनल गहनता बढे़गी और कार्यों से निबटने की आपकी वास्तविक नीति की सराहना भी होगी। व्यवसायिक कारोबार में आपके अत्यधिक आत्मनिर्भर और गतिविधि के प्रति निर्णायक होने की आवश्यकता है। व्यक्तिगत तनाव बढ़ सकते हैं जो नजदीकी लोगों से आपके संबंध को खराब कर सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement