Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 19 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज व्यक्तिगत स्तर पर आप अपने को ठीक-ठाक बनाए रखने के लिए एक फिटनेस प्रोग्राम फिर से प्रारंभ कर सकते हैं। बच्चों से भी सुख प्राप्त होगा। जहां तक प्रेम प्रसंग का प्रश्न है आप उस समय का इंतजार करें जब आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ हो सकते हैं। आप उससे शादी के बारे में भी बात कर सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आर्थिक मसलों में सूझ-बूझ का व्यवहार अपनाकर निबटाने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी कुछ योजनाओं को बहुत बड़ी मात्रा में अचानक धन की आवश्यकता हो सकती है और किसी वित्त संस्थान से लोन लेने पर विचार कर सकते हैं। तनाव के समय में आपके मित्र और शुभचिंतक आपकी मदद के लिए आपके आसपास मौजूद रहेंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप किसी नई जगह पर जा सकते हैं जहां आप आसानी से मित्र बना लेंगे। आप आसानी से लोगों को आकर्षित करेंगे क्योंकि आप व्यवहार कुशल और बहिर्मुखी होंगे। जो लोग नई नौकरी शुरू कर रहे हैं या किसी प्रतिष्ठान में प्रवेश कर रहे हैं तो गरमा-गरम स्वागत होगा और वहां अच्छा महसूस करेंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप किसी प्रतिभा प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो आपको निश्चित सफलता प्राप्त होगी। जो लोग खेल जगत से जुड़े हैं तो उनके लिए भी दिन अच्छा है। राष्ट्रीय स्तर पर भी आपका आपके क्षेत्र में चुनाव हो सकता है। कार्य स्थल पर आप अपना उत्तम प्रदर्शन करेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि आप सामाजिक कार्यों से जुड़े हैं तो अब आप कोई नई परियोजना पर कार्य प्रारंभ करेंगे। अपने परिवार के सदस्यों के साथ लंबी दूरी की यात्रा एक प्रसन्नतादायक सैर के रूप में की जा सकती है। यह एक ऐसी यात्रा होगी जिसे आप काफी लंबे समय तक याद रखेंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज सावधानी से गाड़ी चलाएं क्योंकि कोई छोटी दुर्घटना हो सकती है। अपने संबंधियों से व्यवहार करने में आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपके पड़ोसी भी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। विरासत और पैतृक संपत्ति से संबंधित समस्याएं पैदा होंगी लेकिन सत्ताधारी मित्र आपकी मदद कर सकते हैं।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

संकट की घड़ी में किस्मत आपके साथ होगी। बहुत सी रूकावटों के बावजूद जीत आपकी ही होगी। एक व्यवसायी के रूप में आपको अपनी स्थिति को अच्छा बनाने के सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप राजनीति से जुड़े हैं तो आपका नाम दूर-दूर तक फैलेगा क्योंकि आप ऐसे क्षेत्रों में आगे आएंगे जो अभी तक आपके लिए अंजान थे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आप अपने कार्य का विवेचन करेंगे और भविष्य के लिए नीति निर्धारित करने का निर्णय लें पाएंगे। परीक्षा के परिणाम अच्छे होंगे और आपको प्रसन्नचित करेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ एक छोटी दूरी की यात्रा की जा सकती है। शाम को खेल की गतिविधियों में आप हिस्सा ले सकते हैं।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके कार्य के बोझ में वृद्धि हो सकती है जिसका असर आपके घर की शांति पर भी पड़ सकता है। किन्हीं विशेष कारणों की वजह से एक बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए उत्तेजक होगा। आप कुछ बहुत ही नवीन विचारों के साथ अपने रहन-सहन के तरीके में सुधार करेंगे। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आपके पास जो बंधनमुक्त ऊर्जा है उसके द्वारा आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज भाग्य का पहिया आपकी दिशा में चलेगा। बिना अधिक प्रयासों के आपको वह पद प्राप्त होगा जिसके लिए दूसरे बहुत से लोग केवल सपने में ही सोच सकते हैं। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप अपनी महत्वाकांक्षी योजना पर कार्य करने में सफल रहेंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज कॅरिअर में किसी महत्वपूर्ण सूचना का उपयोग आप अपनी रूचियों में वृद्धि के लिए कर सकते हैं। अपने विचारों का समर्थ आदान-प्रदान आपकी प्रतिष्ठा और सफलता के अवसरों में वृद्धि करेगा। व्यवसाय में बिना अधिक उतार - चढ़ाव के साथ मिश्रित परिणामों के संकेत हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad