Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 17 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

व्यवसायिक जीवन में समस्याओं का हल निकालने का अच्छा प्रयास आपको जीत दिलाएगा। आपके अधिकारी आप से प्रसन्न रहेंगे। धन की स्थिति अच्छी रहेगी और आप धन निवेश भी कर सकते हैं। पारिवारिक स्तर पर आपका जीवनसाथी आपकी इच्छा के अनुसार खाना पकाकर आपको खुश करेंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। यदि आप विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह आपकी आशाओं की अपेक्षा बहुत जल्दी तय हो सकती है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। कोई पुराना ऋण भी अदा किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य और प्रसन्नता कायम रहेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज का दिन आपके लिए असामान्य होगा। आज किसी बहुत ही प्रभावशाली व्यक्ति या अपनी भूमिका के आदर्श से मुलाकात का अवसर मिलेगा। आप भविष्य में जो कुछ भी बनना चाहते हैं इस व्यक्ति के साथ आपकी बातचीत से उसमें मदद मिलेगी और उसी प्रकार अपने करियर को योजनाबद्ध कर पाएंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उन्हें अपने क्षेत्र में चोटी पर पहुंचने के लिए बहुत महत्वाकांक्षी होना पड़ेगा। आप केवल अपनी लगन से ही अपने उद्देश्यों को प्राप्त कर पाएंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और आप अत्यधिक खर्च भी करेंगे। विदेश की यात्रा की भी पूर्ण संभावना है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

दिन के मध्य में आपको अपने विरोधियों की गतिविधियों के प्रति भी कुछ सजग रहना पड़ेगा। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप उनको उनकी ही चाल में मात देने में समर्थ रहेंगे। लेकिन पूर्ण सतर्क रहें। जितना आपने समझौता किया है उनकी योजनाएं उससे बहुत अधिक हो सकती हैं।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज छात्रों को अपनी पढ़ाई के प्रति सजग रहने की सलाह दी जाती है। प्रोफेशनल स्तर पर केवल स्वयं के दावे के बाद ही आपको आपके किए हुए कार्यों का लाभ मिलेगा। आपका अपने किरायेदार से कोई वाद-विवाद हो सकता है लेकिन यह आपसी सहमति से हल हो सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज धन से संबंधित क्षेत्रों में आप अच्छा करेंगे, जहां आपकी आमदनी पूरी बनी रहेगी, यद्यपि बहुत से ऐसे खर्च होंगे जिनसे बचा नहीं जा सकता। एक व्यवसायी व्यक्ति के रूप में आपको मुकदमेबाजी से फायदा होगा। एक छात्र के रूप में आप अपनी पढाई पर पूरा ध्यान नहीं देंगे और बिल्कुल आलसी हो सकते हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आकर्षित करने वाली योजनाओं और स्कीमों में भी निवेश से बचें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। कार्य के स्तर पर आपका अपने उच्चाधिकारियों के साथ अच्छा तारतम्य स्थापित होगा। प्रेम में आप परेशान होंगे लेकिन जब शाम को आपकी मुलाकात मित्रों से हो रही है तो आप सारे दुख भूल जाएंगे।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

जहां तक आपके कॅरिअर का संबंध है आप अपने प्रतियोगियों से आगे निकलेंगे। यदि एक व्यवसायी हैं तो आप एक स्थिति में पहुंचेंगे जहां आपको लंबे समय से किए गए अपने प्रयासों के फल प्राप्त होंगे। आपके जीवन का रोमांटिक गीत अपनी चोटी पर पहुंचेगा और आप अपने बुजुर्गों से अपने प्रेमी / प्रेमिका से विवाह की सहमति प्राप्त कर पाएंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। आप ऊर्जावान, फुर्तीले और मानसिक के साथ-साथ शारीरिक स्तर पर भी सबल होंगे। इसके परिणाम आपके कार्य पर दिखेंगे। आपको इच्छित लाभ और सफलता प्राप्त होगी। यदि आप नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो आपको निराश नहीं होना पड़ेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपनी गलती का एहसास कर आप सफल होने के लिए सभी संभावित प्रयास करेंगे और सावधानियां भी बरतेंगे। बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के आवश्यक निवेश नहीं करने चाहिए। यदि आप रचनात्मक गतिविधियों से संबंधित हैं तो आपको अपनी क्षमता का प्रदर्शन बृहत स्तर पर करने का अवसर प्राप्त होगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज कुल मिलाकर आपको मिश्रित परिणाम ही प्राप्त होंगे। अपने उद्देश्यों का आक्रामकता से पीछा करने पर आपको इच्छित सफलता प्राप्त होगी। प्रोफेशनल स्तर पर आपका विरोध तीव्र होगा लेकिन आपको कोई बाधा नहीं आएगी और अब भी आप इच्छित परिणाम प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad