Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 16 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज व्यवसायिक स्तर पर आप चतुराई से काम लेंगे। जिस परियोजना के लिए आप काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे थे उसको प्रारंभ करने का समय आ गया है। धन का आगमन अच्छा रहेगा और आप स्टॉक मार्किट में धन निवेश कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन शांतिपूूऱ् रहेगा और सभी सदस्यों में मेल मिलाप बना रहेगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज प्रोफेशनल गतिविधियां प्रमुख होंगी। आपको कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है और आप इस चुनौती का साहस के साथ सामना कर सकेंगे। यदि आप एक छात्र हैं तो आप अच्छे अंकों से अपनी परीक्षा पास कर पाएंगे। कोई यात्रा जो आप करेंगे आपको लाभदायक परिणाम प्रदान करेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज कोई खेल प्रतियोगिता या मीटिंग जिसका आप इंतजार कर रहे थे अंत में आज हो जाएगी। हर तरह से यह आपकी इच्छानुसार होगी। आज आप परिवार के कुछ सदस्यों के साथ काफी समय गुजारेंगे। जिसको करने के लिए आप पिछले काफी समय से व्यस्त थे। आपके घनिष्ट मित्र आपसे थोड़ा नाराज हो सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपने प्रोफेशनल उद्देश्यों की योजनाएं बनाएंगे। यदि आप एक छात्र हैं तो आपको अचानक स्वास्थ्य की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जो आपकी पढ़ाई में बाधा का कारण बनेंगी। आप स्वयं के नजदीक आने के संदर्भ में अत्यधिक आध्यात्मिक भी होंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज एक ऐसा दिन है जब आपके सभी प्रयास फलीभूत होंगे। अपनी सृजनात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित करने के आपको बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। आपको अच्छा संगीत बनाने के लिए या कविता लिखने के लिए पहचाना जाएगा और आप देखेंगे कि आपके श्रोतागणों की संख्या बढ़ रही है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्बटूर)

आज आपके कुछ पुराने संपर्क इस समय पर आपके लिए अति उपयोगी हो सकते हैं। इच्छित स्थान की छोटी दूरी की यात्रा आशाओं को पूर्ण करने वाली होगी। परिवार में कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा। बहुत अच्छे आर्थिक लाभ की भी उम्मीद है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आप बहुत खुश नहीं होंगे क्योंकि आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने परिवार से जिस सहयोग की आशा कर रहे हैं वो आपको प्राप्त नहीं होगा जो आपकी पीड़ा को बढ़ाएगा। अपने माता-पिता के साथ किसी गरमा-गरम बहस में उलझने के प्रति भी सावधानी बरतें।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज किसी दूरस्थ स्थान से आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ बच्चों के भविष्य के बारे में बातचीत कर सकते हैं। आर्थिक मसलों के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है इसलिए आपको सट्टेबाजी की गतिविधियों में कोई निवेश न करने की सलाह दी जाती है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज अपनी योजनाओं और अपने व्यवसायिक कारोबार को आगेे बढ़ाने के लिए आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। पूरा परिदृश्य उपलब्धियों और शुभ उत्सव की कहानी की तरह बना रहेगा। कोई सम्मानजनक कारोबार आपको प्राप्त होगा जिसके लिए आपके विरोधी भी प्रयासरत थे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में सुधार होगा। पारिवारिक स्तर पर भी जीवन सुचारू और आसान होगा। कोई यात्रा हो सकती है जिससे आपको अत्यधिक लाभ होगा। यही वह समय है जब आप आर्थिक स्तर पर अपनी प्राथमिकताओं को ठीक प्रकार से निर्धारित कर पाएंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपके ग्राहकों में वृद्धि होगी और कुछ नए संपर्क बनेंगे। एक सामाजिक मेल-मिलाप के दौरान आपके योगदान की प्रशंसा होगी और नए मित्र बनेंगे। आपके प्रयासों के बावजूद आपकी योजनाएं प्रारं‌भिक स्तर पर ही कहीं न कहीं अटक सकती हैं। आर्थिक संसाधनों से लाभ के लिए दिन मध्यम ही है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज अवसरों का लाभ उठाने के लिए आपकी अत्यधिक ऊर्जा खर्च होगी। करियर में अच्छाई के खिलाफ तीव्र प्रतियोगिता का मुलाबला करना पडेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ उत्तेजक गतिविधियां होंगी और कोई उत्सव का अवसर भी आ सकता है जिसमें आपकी मुलाकात आपके सभी रिश्तेदारों से होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad