Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 14 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपको जिन चीजों की लंबे समय से इच्छा थी ग्रहों की अनुकूलता के कारण वह सब आपको धीरे-धीरे प्राप्त होती चली जाएंगी आपके आसपास का माहौल काफी सकारात्मक रहेगा जो जीवन में आगे बढ़ने में आपकी सहायता करेगा। वाणी की मधुरता के कारण आप एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाएंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)    

आज धन संबंधी मामलों को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। धन से जुड़ी हुई योजनाओं को पूर्ण करने में कठिनाईयां भी पेश आएंगी। आपके तमाम प्रयत्नों के बाद भी आपसी या निकटस्थ लोगों के साथ वो सामंजस्य स्थापित नहीं हो पाएगा जिसकी आप अपेक्षा करते हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

यदि व्यापार या स्वरोजगार से जुड़े हैं तो आप किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या आपको कोई महत्वपूर्ण अनुबंध भी प्राप्त हो सकता है। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी और कोई मनमाफिक कार्य भी संपन्न हो सकता है। भविष्य के लिए कोई पूंजी निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके अनुकूल है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं वह अपनी प्रतिभा के बल पर समाज में अपनी एक नई पहचान बनाने में सफल होंगे। भाग्य के सहयोग से आप अपनी अड़चनों को हंसते-मुस्कुराते हटाने में सफल होंगे। अपने स्वप्रयास के द्वारा अपनी आर्थिक स्थिति को पहले से बेहतर कर पाएंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने की दिशा में कोई भी कदम उठाते हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। यदि आप नौकरी को छोड़कर कोई व्यवसाय करने की सोच रहे हैं तो थोड़े समय के लिए रुक जाना आपके लिए फायदेमंद होगा। रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

यदि आप अपनी रचनात्मक क्रियाओं पर सही ढंग से ध्यान देंगे तो आप उसके आश्चर्यजनक परिणाम पा सकते हैं। अपने पुराने कार्यों से बोर होकर आप कुछ नया करने की सोचेंगे जिसमें शुरू में आपको थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन बाद में अपने मित्रों व सहयोगियों की मदद से आप उन कठिनाईयों को दूर कर पाएंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए धन धान्य जुटाने के प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। संपर्क को बढ़ाने के लिए और पुराने संबंधों को भुनाने के लिए यह समय बहुत अच्छा है। दूरदर्शिता को समझते हुए अपनी योजनाओं को व्यवहार में लाने का प्रयत्न करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके विरोधी आपको अपने द्वारा रचे षड्यंत्रों में फंसाने की पूरी-पूरी कोशिश कर सकते हैं लेकिन आपकी समझ के आगे उनकी एक नहीं चल पाएगी। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल है बस आपको अपनी मेहनत मे कोई कमी नहीं आने देनी है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके द्वारा की गई मेहनत आपको उन ऊंचाईयों पर ले जाएगी जिसका अभी तक आप ख्वाब देखा करते थे। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय अपने बड़ों के साथ सलाह-मशविरा अवश्य करें। अपने दयालु स्वाभाव के कारण आप दूसरों के दिलों में मान-सम्मान बढ़ा एक विशेष स्थान बना पाएंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको यह पता चलेगा कि कैसे परिस्थितियों का संकलन कर आप उनसे अधिकतम लाभ कमा सकते हैं। आपके आकर्षक व्यक्तित्व के कारण विपरीत लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं और आप किसी प्रेम संबंध में बंध सकते हैं।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आर्थिक तंगी का सामना करने से यदि बचना चाहते हैं तो अपनी फिजूलखर्ची पर जल्द ही नियंत्रण पा लीजिये। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें वरना सिवाय मानहानि के कुछ और हाथ नहीं लगेगा। वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें ताकि दुर्घटनाओं से खुद को बचा सकें।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको कुछ ऐसे कार्य करने का मौका मिलेगा जो आपने पहले कभी नहीं किये होंगे और जिन्हें करते वक्त आप ना सिर्फ कुछ नया सीखेंगे बल्कि उन्हें करते वक्त आपको आनंद का भी अनुभव होगा। किसी को कोई ऐसा वायदा ना करें जिसे पूरा करने में आपको परेशानी महसूस हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement