Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 13 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज नौकरी में आपको कुछ इस तरह का कार्यभार मिलेगा जिसमें न केवल रूचि होगी बल्कि उसको सुंदर तरीके से संपन्न करने की कला भी जानते होंगे। आपकी कार्यशैली की चारों ओर प्रशंसा होगी जिससे कार्य करने में और सहूलियत का अहसास भी होगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून) 

आज आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है जिसे आपको संभाले रखने की कोशिश करनी है। अपने मित्रों के आसपास होने के बावजूद भी आप खुद को काफी अकेला महसूस कर सकते हैं। अपनी कीमती चीजों को थोड़ा संभालकर रखें अन्यथा वह खो या चोरी हो सकती है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज व्यर्थ की उलझनें बढ़ सकती है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं को आज के लिए स्थगित ही रखना चाहिए। आवेश में आकर लिए गए निर्णय खिलाफ जा सकते हैं। किसी बात या स्थिति को लेकर मन खिन्न हो सकता है। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में भी तनाव बना रहेगा।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपकी योजनाओं से लोग न केवल इत्तेफाक रखेंगे बल्कि उन्हें आगे बढ़ाने में सहयोग भी प्रदान करेंगे। फिर भी कुछ आपसी लोग ईर्ष्या या अन्य कारणों से षड्यंत्र रच सकते हैं। आसपास के लोगों पर पैनी दृष्टि रखने की आवश्यकता है। आज आवेश में आकर आपको ऐसा कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए जिसके कारण कार्यों में और व्यवधान खड़े हो जाएं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल कर अपनी नेटवर्किंग को बढ़िया से फैलाया जा सकता है। कोई महत्वपूर्ण सूचना भी प्राप्त हो सकती है जो आपके कॅरियर को एक नया मोड़ दे सकती है। भाग्य का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से रूके हुए सभी कार्य पूरे होते चले जाएंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। धन संबंधी मामलों में राहत प्राप्त होगी। अगर बैंक या किसी वित्त संस्थान से ऋण आदि प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। अगर कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपको अपने कार्यो में मनचाही सफलता प्राप्त नहीं होगी इसलिए आवश्यक कार्यों को थोड़े समय के लिए टाल देना ही लाभदायक होगा। यदि आप विदेश से व्यापार करने की सोच रहे हैं तो समय आपके अनुकूल है। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

कानूनी मसलों को लेकर चिंता बनी रह सकती है। मित्रों का पूर्ण सहयोग बना रहेगा बस आपको उन पर भरोसा करना है। पदोन्नति के पूर्ण योग बने हुए हैं। अपनी इच्छाशक्ति को इतना मजबूत कर लीजिये कि कोई भी बात आपको भावनात्मक रूप परेशान ना कर सके।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अगर आपके पास कोई ऐसी योजना है जो आपकी कंपनी व आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकती है तो उसे अपने अधिकारियों के साथ बांटने में झिझकें नहीं। किसी उच्च अधिकारी की सहायता से यह जानने की कोशिश करें कि वह कौन से क्षेत्र हैं जिन पर कार्य करने से आपको सफलता प्राप्त हो सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

व्यापार व नौकरी में परिवार की सहायता से आपको काफी फायदे हो सकते हैं और यह फायदे आपके लिए आगे बढ़ने के नए द्वार खोल सकते हैं। आप अपने जिन विचारों को लेकर शंका में थे आपके वही विचार अब आपको स्पष्ट दिखाई देने लगेंगे जिनके कारण आप अपने जरूरी फैसलों को आसानी से ले पाएंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपने अब तक जो भी निवेश किए हैं उसमें आपको आशातीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वकाक्षाएं हैं वे किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग उच्च शिक्षा के लिए सोच रहे हैं उन्हें सफलता पाने के लिए पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी कठिन कार्य के बनने की पूर्ण संभावना है जिसके पूर्ण होते ही आप काफी राहत महसूस करेंगे। कार्यवश यात्राएं हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad