Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, ‘बृहस्पतिवार, 12 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जिन कामों में अभी तक आपको नुकसान पहुंच रहा था उन्हीं कामों में अचानक से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। आपके मित्र आपके लिए मददगार साबित होंगे लेकिन फिर भी इस समय किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें। व्यापारी वर्ग को व्यापार से आताशीत लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून) 

जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें अपनी सीमाओं में रहकर ही अपनी जिम्मेदारियों का निष्पादन करना चाहिए। आवेश में आकर लिए गए निर्णय मुश्किल में डाल सकते हैं इस बात का भी ध्यान चाहिए। अत्यधिक उत्साह या मुगालते में लिए गए फैसले आपके लिए नुकसानदायक हो सकते हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपको अपने जीवन को एक नए नजरिये से देखने की कोशिश करनी चाहिए और भूतकाल में आपसे जितनी भी गलतियां हुई है उनसे सीख लेते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। शुरू में आपको कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपके दृढ़ आत्मविश्वास के सामने कोई भी मुश्किल ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अगर सरकार की तरफ से आपका कोई काम अटका हुआ है तो वह जल्दी ही पूरा होता दिखाई देगा। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से सरकारी नौकरी प्राप्त करने के इच्छुक है उनकी यह इच्छा जल्दी ही पूरी होगी। उच्च पदासीन लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने का मौका प्राप्त होगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज बनते-बनते कार्यों में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। किसी आपसी जन का व्यवहार पीड़ा भी पहुंचा सकता है। जोखिम उठाने की दृष्टि से आज का दिन प्रतिकूल है इस बात का भी ध्यान रखें। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से ऋण प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

जो लोग लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, नृत्य, खेल आदि से जुड़े हैं तो वे अपनी प्रतिभा का भली भांति उपयोग कर अपना मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। परिवार में कोई मंगल कार्य संपन्न हो सकता है। आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। व्यवसाय, नौकरी आदि के क्षेत्र में आगे बढ़ने के समुचित अवसर प्राप्त होंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आप अपने विरोधियों पर काफी भारी पड़ते नजर आओगे। आपकी मूल समस्या यह रहेगी कि आप स्वयं में किन्हीं अन्य कारणों से वो साहस नहीं जुटा पाएंगे जिसकी अब आवश्यकता है। शायद कहीं आप अपने ही लोगों से व्यथित हैं और वो आपको इतना खुला नहीं छोड़ रहे जितने की इस समय आवश्यकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज धन संबंधी मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में थोड़ी असुविधाएं तो झेलनी पड़ सकती है लेकिन समय ठीक ही व्यतीत होगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

छात्रों के लिए समय अनुकूल है। अगर उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो बहुत जल्दी आपकी यह इच्छा पूरी होगी। किसी जरूरतमंद की जरूरत को पूरा कर आपको अपने दिल में एक शांति का अनुभव होगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा जिसे सुनकर आपको उन पर गर्व महसूस होगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप अपनी वाकपटुता के कारण दूसरों के दिल में अपने लिए जगह बना पाएंगे। पत्रकारिता में यदि अपना कॅरिअर बनाना चाहते हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। यदि आपको अपने कार्यों में सफलता पानी है तो आपको यह समझना होगा की दो नावों पर सवार रहकर कोई भी कार्य पूर्ण नहीं किया जा सकता है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपका अंतर्ज्ञान आपका पूरा-पूरा साथ देगा जिसकी वजह से आपके साथ जो भी बुरा होने वाला है उसका अंदाजा आपको पहले से ही ज्ञात हो जाएगा और उस मुसीबत से आप खुद को बचा पाएंगे। कुछ नया करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार करें फिर ही कोई कदम उठाएं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपने किसी से पैसा उधार ले रखा है तो लेनदारों की तरफ से आप पर काफी दबाव बना रहेगा। अचानक से आपके जरूरी काम बनते-बनते रुक जाएंगे जिसकी वजह से आपका मूड खराब हो सकता है इस समय यदि आप धर्म-कर्म से संबंधीत कार्य करें तो आपके मन को शांति मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad