Home » राशिफल » सामान्य » आज कैसा रहेगा आपका दिन

आज कैसा रहेगा आपका दिन

JAN 11 , 2017
‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 11 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

Advertisement

आज के दिन यदि आप किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेने की सोच रहे हैं तो आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को हरा कर अवश्य विजयी होंगे। जोखिम भरे कार्यों को करते समय थोड़ी सावधानी अवश्य बरतें। बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपको अपनी दीर्घकालिक योजनाओं को इस तार्किक ढंग से पेश करना चाहिए कि सामने वाला मन और बुद्धि से आपसे आसानी से जुड़ने लगे। अगर ठीक से विचार करके ऐसा करने का प्रयास करेंगे तो आपको बहुत अच्छी सफलता प्राप्त होगी और आप अपने लक्ष्य को आसानी से साध भी लेंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

समाज के प्रभावशाली लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे जो आपके कॅरिअर में आगे बढ़ने के लिए आपकी मदद करेंगे। काम से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती है जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी। कुछ अचल संपत्ति के मिलने के योग बने हुए हैं। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

छात्रों के लिए समय बेहद अनुकूल है। उनकी थोड़ी सी मेहनत भी उन्हें बड़ी सफलता दिला सकती है इसलिए अपनी कोशिशें पहले से बढ़ा दीजिये। मित्रों की तरफ से जल्दी ही कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के साथ जान-पहचान बढ़ाने का मौका प्राप्त होगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अपने जीवन-साथी के सद्व्यवहार के कारण आपके मन में उनके लिए आदर भाव रहेगा और आपका रिश्ता पहले से अधिक मधुर होगा। मनचाहे परिणाम आपको मिल सकते हैं बस अपनी योजनाओं को बनाते समय आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको भाग्य का भरपूर सहयोग बना रहेगा। यदि विदेश में नौकरी, व्यवसाय या शिक्षा आदि के लिए प्रयत्नशील हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यवश यात्रा हो सकती है और यह यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। अनावश्यक खर्चों की वजह से थोड़ी आर्थिक परेशानी उठानी पड़ सकती है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

भू-संपत्ति को लेकर कुछ मानसिक चिंताएं हो सकती है। कुछ लोग समाज में आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको सावधान रहना है। आर्थिक स्थिति कितनी भी खराब क्यों ना हो किसी से भी कर्ज ना लें। समय की नजाकत को समझते हुए उसके साथ सामंजस्य बनाने की कोशिश करें।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में लाभ होगा और यदि कुछ नवीन कार्य करने की सोच रहे हैं तो समय पूर्ण रूप से आप के साथ है। मन में एक खुशी की उमंग दौड़ेगी। धन संबंधी लाभ भी हो सकता है।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

लोग आपके विचारों और योजनाओं को सुनकर उत्तेजित तो होंगे लेकिन कुछ अपनी उलझनों के कारण आपके साथ प्रतिबद्ध करने से घबराएंगे भी। ऐसी स्थिति में अपने साधनों या युक्ति के माध्यम से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। कठिनाईयों में अपने मित्रों की मदद लेने में झिझकें नहीं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

छोटी-मोटी बातों को लेकर बिलकुल भी ना घबराएं क्योंकि ऐसा करने से आप सिवाय अपनी ऊर्जा को नष्ट करने के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं कर पाएंगे। जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्तों में दूरियां आ रही थी वे दूर होती दिखाई देंगी व संबंधों में एक बार फिर से मधुरता आ जाएगी।

कुंभः (12 फरवरी - 13 मार्च)

अगर कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त करना होगा। कुछ ऐसा करें कि लोगों का ध्यान खुद-ब-खुद आपकी तरफ आकर्षित हो जाए। आपके नेतृत्व  वजह से कार्यक्षेत्र में आपको सम्मानित भी किया जा सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपको अपनी योग्यता दिखाने के अवसर प्राप्त होंगे। आपके मित्र व संबंधियों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके कार्यों के करने में कुछ नयापन दिखाई देगा जो दूसरों को आश्चर्यचकित कर देगा। अभी तक जितनी भी योजनाएं आपने बनाई हैं उन्हें इंपलीमेंट करने के लिए समय अनुकूल है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.