Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 5 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आवेश में आकर लिए गए निर्णय आपके खिलाफ भी जा सकते हैं इस बात का ध्यान रखें। अगर परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो अपने प्रयत्नों में कमी न आने दें वरना बाद में निराशा होगी। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन अच्छा है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

जिन चीजों की वजह से आपका कामकाज में मन नहीं लग रहा था उन चीजों को आप जैसे ही खुद से दूर कर लेंगे आपकी आधी से ज्यादा मुसीबतें दूर हो जाएंगी। बिना किसी की सहायता के अपने स्वप्रयासों से आप खुद को कॅरिअर में काफी आगे ले जाने में सक्षम रहेंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आर्थिक दृष्टि से समय बहुत अच्छा नहीं है इसलिए आर्थिक निवेश संबंधी जितने भी कार्य हैं उन पर पुनर्विचार करने के साथ-साथ मित्रों या घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। भावनात्मक रूप से खुद को काफी कमजोर महसूस कर सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपको स्वयं को समय के साथ ढालने का प्रयास करना चाहिए। साथ में यह भी देखना अति आवश्यक है कि जिस भी दिशा में आप स्वयं को आगे बढ़ाना चाहते हैं उसमें क्लेरिटी कितनी है। यह निर्णय थोड़ा पेचीदा है और इसमें पूरे मनन के बाद ही अमल करना चाहिए।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज रचनात्मक कार्यों में अभिरूचि बढ़ेगी। जो लोग क्रिएटिव फील्ड जैसे - लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, मॉडलिंग आदि से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ने में सफल रहेंगे। किसी प्रतीक्षित कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। जहां एक ओर ऐसा लगेगा कि जिन मसलों पर आपने पूर्व में कार्य किया है उनके बनने का समय आ गया है। साथ ही कुछ ऐसी मुश्किलें भी होंगी जहां ऐसा लगेगा कि होठों तक आकर कप कहीं दूर छिटक रहा है। अगर अपनी स्ट्रेटेजी में परिवर्तन करेंगे तो कार्य सिद्ध होगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण आपको कोई नया पदभार, जिम्मेदारी या प्रमोशन आदि होने की संभावनाएं बहुत प्रबल हैं। आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी। स्वरोजगार से जुड़े व्यक्तियों को अपने कार्य क्षेत्र को आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं उन्हें अपने प्रयत्नों में तेजी लानी चाहिए। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं में एकाएक प्रवेश नहीं करना चाहिए। प्रेम संबंधों में भी थोड़ी अड़चन आ सकती है अतः अपनी कथनी और करनी में संतुलन बनाए रखना अति आवश्यक है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास इतने कारगर सिद्ध नहीं होंगे जितने की आपको उम्मीद होगी। आज आपको आवेश में आकर कोई ऐसा निर्णय नहीं लेना चाहिए जिनके प्रति आप पूरी तरह से आश्वस्त न हों। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित होंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग प्रशासन के साथ किसी भी प्रकार से जुड़े हैं उन्हें प्रशासन की तरफ से लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। अगर किसी भी प्रकार का कोई भय आपको परेशान कर रहा है तो आपको बिना झिझके अपनी परेशानियां घर के किसी बड़े बुजुर्ग के साथ बांटनी चाहिए।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और बहुत सारे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे जिससे आपका मनोबल भी पुख्ता रहेगा। कार्यक्षत्र का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण योजनाओं में आपका दखल बढ़ेगा। लोग आप से संपर्क बनाने के लिए काफी उन्मुख दिखाई देंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आपको अपने बच्चों को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी है। इस समय यदि आप अपने बच्चों के लिए कोई भविष्य योजना बनाते हैं तो वह भविष्य में आपके बच्चों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगी। अगर आप रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए कोई अच्छा अवसर ढ़ूंढ़ रहे हैं तो वह आपको जल्दी ही प्राप्त होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad