Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 4 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

यदि नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। वर्तमान जॉब / कॅरिअर में मनोनकूल स्थितियां निर्मित होंगी। अधिकारी, सहयोगियों के साथ सुंदर तालमेल देखने को मिलेगा। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ एक नई अंडरस्टैंडिंग विकसित होगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

जीवनसाथी के चल रहे वाद-विवाद दूर होंगे तथा आपसी प्रेम-मिलाप बढ़ेगा। अगर विदेश जाकर उच्च शिक्षा के इच्छुक हैं तो अपनी कोशिशों में तेजी ले आईए आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको अपने जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण करना होगा वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अगर प्रॉपर्टी को लेकर कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में रहेगा। पुराने चले आ रहे रोगों में सुधार होगा। यदि किसी को कभी धन उधार दिया था तो वह जल्द ही वापस मिलेगा। जो लोग खेल जगत से जुड़े हैं उन्हें पद व प्रतिष्ठा प्राप्त होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज अपने लक्ष्य की प्राप्ति में आपके सामने कुछ चुनौतियां आ सकती हैं जिनसे घबराने की जगह उनका सामना करने की कोशिश करें क्योंकि चुनौतियां सिर्फ मुश्किलें ही नहीं प्रदान करती बल्कि इंसान के व्यक्तित्व को एक नया आयाम भी प्रदान करती हैं।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आपको चाहिए कि तर्क की कसौटी पर चीजों को ठीक से माप लें और बुद्धिमत्ता का सहारा लेते हुए दीर्घकालिक योजनाओं के तहत काम करें। आज आप अपने विवेक का इस्तेमाल करके अपना मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं। आपको अचानक कुछ नई जिम्मेदारियों का वहन करना पड़ सकता है।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। यह समय खासतौर से अपने संप्रेषण कौशल को बढ़ाने और उसका सदुपयोग करने का है। निकटस्थ स्थान की यात्रा हो सकती है और यह यात्रा काफी सुखदायक रहेगी। छात्रों को चाहिए कि अपने फोकस को ज्यादा अस्त-व्यस्त न होने दें, ऐसी अवस्था में मित्रों की राय सहायक होती है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपको अपनी वर्तमान स्थितियों को मजबूत करना चाहिए और नए निवेशों को तात्कालिक रूप से स्थगित भी रखना चाहिए। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का अवश्य ध्यान रखें। आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि नाहक झुकने से या उन विचारों से सहमत होने से बात नहीं बनेगी जिनमें आपकी आंतरिक सहमति नहीं है।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज कार्यवश यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और इन यात्राओं से आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि भी होगी। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में नई चुनौतियों पेश आएंगी जिनका सामना भी आप कर सकते हैं यदि संयम बनाए रखें तो।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

किसी इच्छित कार्य के बनने पर अपार हर्ष होगा। रुके हुए धन के मिलने की संभावना है। सुदूरवर्ती स्थान की यात्रा की योजना बन सकती है जिस पर आगे चलकर अमल भी होगा। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता आदि के माध्यम से रोजी-रोजगार की तलाश में हैं तो आपके सफलता प्राप्त होगी।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आ सकती हैं जिनका सामना आपको पूरी हिम्मत के साथ-साथ सूझबूझ से भी करना होगा। आज आपके अंदर एक जोश रहेगा जिसकी सहायता से आप अपने सभी कार्य पूरा कर पाने में खुद को सक्षम महसूस कर पाएंगे। इस समय आपको व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में तालमेल बैठाने की आवश्यकता है।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, यदि आप चुनौतीपूर्ण स्थितियों का ठीक से सामना कर सकेंगे तो। मन में एक सकारात्मक स्फूर्ति देखने को मिलेगी जिसके बल पर उन लक्ष्यों को साधा जा सकता है जो सामान्यतः देखने में कठिन लगते हैं।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आंखों संबंधी तकलीफें थोड़ा परेशान कर सकती हैं। किसी भी प्रकार के लेन-देन को कल तक के लिए टाल देना हितकारी सिद्ध होगा। किसी पर भी अंध विश्वास ना करें अन्यथा बिना बात के परेशानी खड़ी हो सकती है। पारिवारिक व्यवसाय में लाभ होगा जिसके कारण परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad