Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 3 जनवरी 2017’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

व्यर्थ के कार्यों में ऊर्जा और समय नष्ट होगा। धन संबंधी मामलों में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। किसी निकटस्थ जन का व्यवहार या स्वास्थ्य चिंता का विषय भी हो सकता है। अकस्मात यात्रा हो सकती है जो काफी लाभदायक रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

वाहन संबंधित क्रय-विक्रय का कार्य आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। घर से जुड़ी सुख-सुविधाओं का सामान जुटाने में आप कामयाब रहोगे। अगर घर में किसी प्रकार का कोई नवीनीकरण करने की सोच रहे है तो समय अनुकूल है। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से कार्य करेंगे तो मुश्किल कार्य भी आसानी से कर पाएंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय संबंधित कोई अन्य स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। परिवार में कोई मंगल कार्य भी सम्पन्न हो सकता है जिसके कारण परिवार में एक खुशनुमा माहौल रहेगा। सूझबूझ के साथ लिए गए निर्णय भविष्य में सकारात्मक फल देने वाले सिद्ध होंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपको आगे बढ़ने के अवसर तो बहुत प्राप्त होंगे लेकिन स्वयं के अंतर्द्वन्द्व के चलते वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है। नए समीकरण बिठाने चाहिए और उन लोगों के साथ दोस्ताना रवैया रखना चाहिए जिनकी सोच भले ही आप से ना मिलती हो लेकिन वो अपनी सोच के कारण आगे भी बढ़ रहे हों।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि व्यापार या स्वरोजगार से जुड़े हैं तो आप किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या आपको कोई महत्वपूर्ण अनुबंध भी प्राप्त हो सकता है। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होगी और कोई मनमाफिक कार्य भी संपंन हो सकता है। भविष्य के लिए कोई पूंजी निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके अनुकूल है।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्टूबर)

आज चुनौतियां तो निश्चित सामने आएंगी लेकिन उनका डटकर मुकाबला करने में आनन्द भी खूब आएगा। स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। धन संबंधी कार्यकलापों के लिए समय अनुकूल है। यदि परीक्षा, प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज कुछ विशेष जिम्मेदारियों या दायित्वों का निर्वाह करना पड़ेगा जिसका प्रभाव आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा। अपनी योग्यता के अलावा उन लोगों के साथ विचार-विमर्श करना अत्यंत आवश्यक है जो इस तरह के नीतिगत मामलों में अपना दखल रखते हैं। यदि ऐसा कर पाएंगे तो वाकई कमाल हो जाएगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आपके आत्म-विश्वास में भी बढ़ोतरी होगी। जो लोग नौकरी, व्यापार आदि की तलाश में हैं उन्हें इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक दृष्टि से समय अच्छा है और आय का कोई अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपको नौकरी, व्यवसाय में आगे बढ़ने के अवसर तो प्राप्त होंगे लेकिन कार्य की अधिकता के कारण कई बार फंसे हुए होने का अहसास भी होगा। स्वयं की सूझबूझ से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। जो लोग परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से देश या विदेश में नौकरी आदि की तलाश में हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपकी जिंदगी में कुछ इस तरह के बदलाव आ सकते हैं जिनके कारण शुरू में आपको थोड़ी असहजता महसूस हो सकती है लेकिन यदि आप समय के साथ खुद को ढ़ालने की कोशिश करेंगे तो यह बदलाव आपके लिए सफलता की सीढ़ी बन सकते है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपके परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके कारण घर में एक खुशनुमा माहौल छाया रहेगा। आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे बस कोई भी फैसला लेते समय पूरी एहतियात बरतें। ऐशोआराम के सारे साधन आपको उपलब्ध होंगे। धन प्राप्ति के कुछ नए साधन आपके सामने खुल कर आएंगे।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ने में सफल रहेंगे। आप अपनी योजनाओं से अपने अधिकारियों और सहयोगियों को प्रभावित करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे। आपकी बुद्धिमत्ता और कार्यप्रणाली की लोग तहेदिल से प्रशंसा करेंगे। कार्य से जुड़ी यात्राएं करनी पड़ेंगी जो लाभदायक रहेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad