Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 6 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके कार्यों व स्वभाव को दूसरों के द्वारा सराहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों व सहकर्मियों से आपकी अच्छी बनेगी।    कार्यक्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें ताकि आपका कोई विरोधी आपका नुकसान ना कर सके।

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने साहसी और निर्भीक स्वभाव के कारण बिना किसी सहायता के स्वयं के प्रयास से अपने कठिन से कठिन कामों को अंजाम दे पाएंगे। पैतृक सम्पत्ति संबंधित लाभ भी हो सकते हैं। साझेदारी संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। वाहन संबंधी खरीद-फरोख्त के लिए समय अनुकूल है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपके साथ कुछ ऐसा होगा जो आपकी सोच को पूरी तरह बदल देगा। किसी रिश्तेदार के यहां समारोह में भाग लेने जाना पड़ सकता है जहां आपको काफी आनंद आएगा। अपने जीवनसाथी के सहयोग से आप अपने बड़े-बड़े फैसले भी आसानी से ले पाओगे। उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल जाएगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप स्वयं के अंतर्द्वन्द्व के चलते वे फैसले लेने से हिचकिचाएंगे जिनके लेने का समय अब आ गया है। नए समीकरण बिठाने चाहिए और उन लोगों के साथ दोस्ताना रवैया रखना चाहिए जिनकी सोच भले ही आप से ना मिलती हो लेकिन वो अपनी सोच के कारण आगे भी बढ़ रहे हों।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

भाग्य के सहयोग से आप अपने रुके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे जिसकी वजह से आप काफी उत्साही रहेंगे और नए-नए कार्यों को करने की उमंग आपमें भरी रहेगी। अगर किसी कानूनी कार्रवाई में फंसे हुए हैं तो बहुत जल्दी उससे आपको निजात मिलेगी।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपके प्रयास निकट भविष्य में आपको प्रसन्नता प्रदान करेंगे। यद्यपि आप अपने प्रदर्शन से असंतुष्ट ही रहेंगे और उससे बेहतर करने का लक्ष्य निर्धारित करेंगे। कार्य से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है और आपको इस संदर्भ में विदेश भी जाना पड़ सकता है। यात्रा के समय अपने महत्वपूर्ण कागज पत्रों के प्रति सावधान रहें।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आपने भूतकाल में अभी तक जितनी भी मेहनत की थी उसका फल मिलने का समय अब आ गया है। आपकी जिंदगी में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। व्यापारियों को अपने लिए ऐसे रास्ते खोजने की कोशिश करनी चाहिए जिस पर चलकर वह अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज कोई आर्थिक समस्या नहीं होगी क्योंकि नगद धन काफी मात्रा में आएगा। बच्चे पढ़ाई में आपकी सलाह ले सकते हैं इसलिए उनसे सहयोग करें। अभी तक जितने भी असंतोष और तनाव आपके जीवन में थे जिनकी वजह से आपको कई नुकसान भी झेलने पड़े थे वह अब दूर होते दिखाई देंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैलाया जा सकता है। निकटस्थ स्थान की यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और उनसे पर्याप्त मात्रा में लाभ भी होगा।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको अपनी तीक्ष्ण वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा आपके अपने ही आपसे नाराज हो सकते हैं। अपनी पुरानी रूढ़ीवादी सोच को जितना जल्दी से जल्दी पीछे छोड़कर एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढ़ने का प्रयत्न करेंगे उतनी ही जल्दी प्रगति की सीढ़ियां चढ़ते चले जाएंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

मित्रों की सहायता से आप अपनी आर्थिक परेशानियों को दूर कर पाएंगे। मानसिक तनावों से बचने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ बिताने की कोशिश करें। अपनी व्यक्तिगत बातें किसी को भी ना बताऐं चाहे वह आपका कितना भी करीबी क्यों ना हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad