Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 5 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी सुदृढ़ होगी। कोई पुराना ऋण भी अदा किया जा सकता है। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य और प्रसन्नता कायम रहेगी। आप जल्दी धन एकत्रित करने वाली योजनाओं से जुड़ सकते हैं फिर भी आपके आर्थिक स्तर पर इच्छानुकूल सुधार नहीं होगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपने सभी कार्यों को बड़े ही जोश व उत्साह के साथ कर पाएंगे। कोई भी निर्णय लेते समय पूर्ण सावधानी बरतें ताकि आपको बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। किसी छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

धर्म-कर्म का काम करने के कारण समाज में आपकी एक नई छवि उभरकर सामने आएगी। समाज सेवा के कारण आपको लोगों का स्नेह व सम्मान दोनों प्राप्त होगा। नौकरी में कार्यों को पूरा कराने के लिए आपको अपने जूनियर्स के साथ सख्ती के साथ पेश आना पड़ सकता है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर स्वयं को स्थापित करने में सफल रहेंगे। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। किसी के लिए यदि आपके दिल में प्रेम की भावनाएं उमड़ रही हैं तो बिना देर किए अपनी भावनाएं उनके साथ शेयर करें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

‘जितना गुड़ उतना मीठा’ इसलिए यह समझ लीजिये कि सपने सिर्फ देखने से ही पूरे नहीं होते बल्कि उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है इसलिए आप अपने सपने को पूरा करने के लिए गुड़ रूपी जितनी मेहनत डालेंगे उतना ही मीठा फल पाएंगे। प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंधों का फायदा प्राप्त होगा।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

छोटी-मोटी बीमारियां आपको समय-समय पर परेशान करती रहेंगी और यदि आपने समय रहते इनका ठीक से इलाज नहीं कराया तो यह एक लंबी बीमारी का भी रूप ले सकती है। कुछ मानसिक परेशानियां आपको घेरे रह सकती हैं जिसका असर आपके कार्यों पर भी पड़ सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

नौकरी व व्यापार में रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप अपने सहकर्मियों व अधिकारियों से कितना तालमेल बिठा पाते हैं। कुछ पुराने रिश्ते पीछे छूटते चले जाएंगे और कुछ नए रिश्ते आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा बनते चले जाएंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

अभी तक आपने जितनी भी मेहनत की थी आपको उसका फल मिलने का समय आ गया है। आज आपको भाग्य का पूरा सपोर्ट है इसलिए इस मौके को हाथ से ना जाने दें और मेहनत करें क्योंकि आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको सफलता की ऊंचाईयों तक ले जा सकती है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अपनी असफलताओं और गलतियों के कारण आप खुद पर ही क्रोधित होंगे जिसकी वजह से आप कोई भी फैसला ठीक ढंग से ले पाने में खुद को असक्षम महसूस करेंगे। भू-सम्पत्ति को लेकर भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। छोटी-मोटी बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंक-झोंक हो सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और हो सकता है जल्दी ही आपका यह प्रेम संबंध विवाह के गठबंधन में बदल जाए। आपका जीवनसाथी आपसे थोड़ा नाराज हो सकता है। साझेदारी में कोई व्यापार करने की सोच रहे हैं तो यह साझेदारी भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज हर चीज आपकी योजनानुसार कार्य करती प्रतीत होगी। प्रोफेशनल रूप से भविष्य अच्छा है। आपका अपने साथियों के साथ-साथ अधिकारियों से भी उत्तम तालमेल होगा। यदि आप एक छात्र हैं तो आप स्वयं के लिए अच्छा करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आप किसी नए वाहन की खरीद का भी फैसला कर सकते हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आप में से जो आगे की पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा के आकांक्षी हैं तो गतिविधि आगे बढ़ाने के लिए समय ठीक है। यदि आप शिक्षा या रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आप अत्यधिक गतिविधियों की कामना कर सकते हैं। प्रेम जीवन साधारण उत्तम होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad