Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 2 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आप मित्रों की मंडली में खरीदारी का आनंद उठाएंगे। आज आप में से कुछ के लिए एक नए रोमांस का विकास हो सकता है। जीवनसाथी बहुत सूझ-बूझ वाला होगा। विदेश से संबंधित मसलों के क्षेत्र में अपने उच्चाधिकारियों की मदद लेने से उनमें निश्चित रूप से प्रगति होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपनी प्रतिभा के बल पर अपना मार्ग प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। आपकी एप्रोच और समर्पण लोगों को पसंद आएगा जिसके फलस्वरूप आपकी सामाजिक मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी भी होगी। अधिकारियों और सहयोगियों के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना चाहिए।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आर्थिक दृष्टि से समय बहुत अच्छा नहीं है इसलिए आर्थिक निवेश संबंधी जितने भी कार्य हैं उन पर पुनर्विचार करने के साथ-साथ मित्रों या घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें अन्यथा किसी बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। भावनात्मक रूप से खुद को थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज अपने बच्चों की शिक्षा को लेकर आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। प्रेमी-प्रेमिका के झूठ आपके सामने आ सकते हैं जिसकी वजह से आप मानसिक रूप से अत्यधिक आहत हो सकते हैं इसलिए जितना हो सके खुद पर काबू बनाए रखें। सेहत को लेकर थोड़े उतार-चढ़ाव देखने पड़ सकते हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

उच्च शिक्षा के लिए किसी इंटरव्यू या एग्जाम देने की सोच रहे हैं तो ग्रहों का आशीर्वाद आपके साथ है, आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्रों को कठिन परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन सफलता भी अवश्य मिलेगी। विज्ञान के छात्रों के लिए समय बेहद अच्छा है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

छात्रों को मनवांछित फल पाने के लिए पहले से अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अभिभावकों को अपने बच्चों की सभी गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए ताकि अगर वह किसी गलत राह की तरफ जा रहे हैं तो वे उन्हें रोक पाएं। धर्म-कर्म संबंधित कार्य करने के लिए यह समय बेहद शुभ है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

शेयर बाजार व भू-संपत्ति में इस समय किया गया निवेश भविष्य में आपके लिए बेहद फायदेमंद सिद्ध होगा। कॅरिअर को नई दिशा मिलेगी जहां कुछ चुनौतियां तो अवश्य आएंगी लेकिन आप अपनी हिम्मत से उन्हें पार कर लेंगे। अपने अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

इस समय आप अपनी जिंदगी से जुड़े जो भी फैसले ले रहे हैं उन्हें लेते समय आपको थोड़ी घबराहट अवश्य हो सकती है लेकिन भविष्य में आप देखेंगे कि इस समय लिए गए आपके फैसले आपके लिए कितने हितकारी हैं। आप खुद को रिश्तों के भंवर में फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा।

 

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपकी असफलताएं थोड़े समय के लिए आपको निराशावादी बना सकती हैं लेकिन आपके परिवार का प्यार व समर्थन आपको वापस सामान्य होने में आपकी मदद करेगा। अत्यधिक जोश भी कभी-कभार परेशानियों का कारण बन जाता है। किसी अपने की वजह से आपको दूसरों के सामने अपमानित होना पड़ सकता है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अगर आपको अपने आने वाले कल को लेकर कोई शंका है तो उससे निपटने के लिए अभी से ही कोई योजना बनाना शुरू कर दीजिये। अपनी परेशानियां अपने जीवनसाथी के साथ जरूर शेयर करें और मिलकर कोई हल ढूंढ़ने की कोशिश करें। अपने सभी कार्य समय पर पूरा करने के प्रयास करें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको अपने छोटे भाई-बहनों और मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। जो लोग अपनी नेटवर्किंग को बढ़ाना चाहते हैं यह समय उनके लिए बेहद अनुकूल है। अपनी कम्युनिकेशन स्किल्स का इस्तेमाल कीजिए अवश्य लाभ प्राप्त होगा। प्रेम प्रसंगों के लिए समय बेहद अनुकूल है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

परिवार की दृष्टि से आज का दिन आप के लिए खुशहाली लिए रहेगा। परिवार के साथ आप किसी करीबी रिश्तेदार के साथ समारोह में शरीक होने जा सकते है। संतान को लेकर कुछ चिंताएं बनी रह सकती हैं लेकिन ये चिंताएं किसी अपने की मदद से जल्दी दूर होती चली जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad