Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बृहस्पतिवार, 1 दिसंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

पूंजी निवेश संबंधी उन योजनाओं पर आंख मूंदकर अमल नहीं करना चाहिए जिनके बारे में आप स्वयं भी बहुत स्पष्ट न हों। जल्दबाजी में लिये गये निर्णय नुकसान पहुंचा सकते हैं। किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या कोई महत्वपूर्ण अनुबन्ध प्राप्त हो सकता है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। आप और आपके जीवनसाथी को एक दूसरे की बातें समझने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए जहां तक हो सके एक दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं और एक दूसरे से अपने दिल की बातों को शेयर करने की कोशिश करें।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पा सकते हैं जहां आपको लगेगा कि आपकी सोचने समझने की शक्ति जैसे कहीं रूक सी गई है। ऐसे समय में अपने किसी प्रियजन के सहयोग व प्रेम से आप खुद को ऐसी परिस्थिति से निकाल पाओगे। व्यापार में कुछ फायदे के सौदे प्राप्त हो सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अभी तक जो योजनाए आप के दिमाग में हैं उन पर काम करने का उचित समय आ चुका है। आपको कोई ऐसा प्रबंध मिल सकता है जिसके लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। अगर स्थानान्तरण के लिए सोच रहे हैं तो जल्दी ही सफलता प्राप्त होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपका स्पष्टवादी स्वभाव आपको मुसीबत में डाल सकता है इसलिए किसी को कुछ भी स्पष्ट ना कहते हुए अपने शब्दों को थोड़ा मैन्यूपुलेट कर दें। आपके परिवार वाले आपसे पैसे मांग सकते हैं। आज आप शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत रहंेगे। बाहर का खाने से पेट संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

 

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

यदि आप अपनी ताकत को पहचान उसके हिसाब से कार्य करना शुरू कर दें तो आपको सफलता की सीढ़ी चढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा। कुछ लोग ईर्ष्यावश आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपने आंख-कान हमेशा खुले रखें और किसी पर विश्वास ना करें।

 

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपको भावनात्मक रूप से नहीं बल्कि व्यावहारिक रूप से अपने फैसले लेने हैं। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके मजाकिया स्वभाव के कारण किसी की भावनाओं को चोट ना लगे। आपकी चंचलता दूसरों का दिल मोह लेगी तथा वह आपके साथ समय बिताना पंसद करेंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

आपको अपने पार्टनर पर किसी चीज को लेकर शक हो सकता है जिसे यदि आपने समय रहते दूर नहीं किया तो यह आपके लिए एक ऐसा नासूर बन जाएगा जो दिन-रात आपको परेशान करता रहेगा। आज आपको वह कार्य करने में मजा आएगा जिसमें दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ता है।

 

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

किसी बात या रिश्ते की वजह से आपका कोई पुराना जख्म हरा हो सकता है जिसकी वजह से आप लम्बे समय तक परेशान हो सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। बेरोजगारों को किसी की मदद से जल्दी रोजगार मिलने की संभावना है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

जो लोग अपना व्यवसाय कर रहें हैं उनके लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। क्षमता और बुद्धिमत्ता उच्चकोटि की होगी। चारों तरफ से लाभ इंगित हैं। आपके अतिरिक्त प्रयास परिणाम प्रदान करेंगे। रूका हुआ धन आपकी आशा से जल्दी आपको प्राप्त हो जायेगा। आप अपने वर्तमान व्यवसाय में विस्तार का मन बना सकते हैं।

 

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

धन का निवेश करने का सोच रहे है तो उसे थोड़े समय के लिए टाल दीजिये अन्यथा हानि होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। अपनी समझ का उपयोग करके कपटी और धूर्त लोगों से स्वयं को बचाएं अन्यथा आने वाला समय मुश्किलों और कठिनाईयों भरा हो सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

यदि आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आपके द्वारा किये गए कार्यों का श्रेय कोई और लेने की कोशिश कर रहा है तो उत्तेजित होने की जगह आप जितना ज्यादा से ज्यादा संयम और समझ के साथ परिस्थितियों को संभालने की कोशिश करेंगे उतना ही लाभ उठा सकेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement