Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 25 नवंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें अन्यथा ऐसी मुसीबतों में घिर जाएंगे जिससे निकलना आपके लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन महसूस होगा। इस समय अपनों का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपको खुद को प्रपंचों से बचाना है। जो भी लोग आपसे पहली बार मिलेंगे आपके व्यक्तित्व का उन पर गहरा प्रभाव पड़ेगा जिसके कारण समाज के महत्वपूर्ण लोगों से आपके संबंध बनेंगे जो आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होंगे। आपकी कार्य कुशलता और तर्क शक्ति को देखकर आपके आसपास के लोग दंग रह जाएंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज अगर आपको एक तरफ लाभ है तो दूसरी तरफ नुकसान की भी स्थितियां बनी हुई हैं। छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं इसलिए अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। जो लोग नौकरी में ट्रांसफर के लिए इंतजार में हैं उन्हें अभी थोड़ा समय और इंतजार करना पड़ सकता है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपकी इच्छाएं बहुत होंगी इसलिए इनको पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे। आपका दिमाग बहुत गतिशील होगा। आपकी तर्क शक्ति नए आयाम तय करेगी। कार्य स्थल पर आप अपना प्रभाव जमाने में सफल रहेंगे। आप अपनी जिम्मेदारियों से भागेंगे नहीं बल्कि चीजों को अपने पक्ष में सुनिश्चित करेंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में आगे बढ़ने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे एवं आय का कोई नवीन स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। जो लोग रोजी-रोजगार प्राप्त करना चाह रहे हैं या नए व्यवसाय में प्रवेश करने के इच्छुक हैं उन्हें आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

अपने प्रतिस्पर्धियों को हराने के लिए आपको योजनाएं बनाकर उनके तहत ही अपने कार्यों को अंजाम देना होगा। अपनी बातों को गुप्त ही रखें ताकि आपके खिलाफ कोई और उनका फायदा ना उठा सके। पुराने रोग एक बार फिर से आपको परेशान कर सकते हैं।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आप अपने सद्प्रयत्नों से उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिन पर आप पिछले कुछ समय से कार्य कर रहे हैं। यदि पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मसला चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तभी सफलता प्राप्त होगी।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके विरोधी आप पर थोड़ा हावी हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णयों के लिए विशेष सावधानी बरतें। संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण जिस भी तरह के बदलाव आप अपनी जिंदगी में करना चाहते थे उसके लिए यह समय एकदम उचित है इसलिए बिना समय गंवाएं अपनी योजनाओं को अंजाम देना शुरू कर दीजिए। धन संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज लंबित कार्य पूर्ण होंगे और नए कार्यों का आगमन बहुत धीमा होगा। नगद धन काफी नहीं होगा फिर भी आर्थिक रूप से परेशानियां नहीं आएंगी। बुजुर्ग और माता-पिता को छोटी-मोटी बीमारी के इलाज की आवश्यकता पड़ सकती है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपके दिन की शुरुआत किसी शुभ सूचना के साथ होगी। सारा दिन आप व आपका परिवार हर्षोल्लास से भरा रहेगा। किसी करीबी मित्र के विवाह में शरीक होने का मौका प्राप्त होगा। आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे जिसकी वजह से आर्थिक समस्याओं से आपको निजात मिलेगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

सुखदायक समय दृष्टिगत होगा और आपकी मानसिक शांति फिर से कायम होगी। आप धन कमाने की अपनी क्षमताओं का आकलन करने का निर्णय कर सकते हैं और कुछ नई क्षमताओं पर भी विचार कर सकते हैं। आपके आत्म सम्मान में वृद्धि होगी और इससे आप काफी समय से लंबित समस्याओं को हल करने में सफल रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad