Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 23 अक्टूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

व्यापार में आज आपको अपने नए प्रबंधों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको आर्थिक रूप से भी थोड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो उसे और स्थगित ना करें।

वृष: (15 मई - 15 जून)

ग्रहों का सुंदर संयोग आपको कार्यस्थल पर तनाव के साथ बर्ताव करने की क्षमता देगा और एक बार आपका तनाव हट गया तो फिर आपके सारे कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। व्यक्तिगत जीवन में आप की भेंट किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से हो सकती है जो आपके मानस पर विशेष छाप छोड़ेगा।

मिथुन: (16 जून - 15 जुलाई)

आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी और अधिकारियों की दृष्टि में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। बड़े-बड़े प्रबंधों में आपको स‌म्मिलित किया जाएगा और जल्दी ही आपकी पदोन्नति के भी योग बन रहे हैं। लोग आपसे सम्पर्क बनाने के लिए काफी उत्सुक दिखाई देंगे।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

दूसरों को प्रभावित करने से पहले आप अपने मन और बुद्धि में जितना बढ़िया संतुलन बिठाएंगे उसी अनुपात में अपने प्रभाव को बढ़ाने में सफल रहेंगे। मूलतः आप एक तर्कसंगत व्यक्ति हैं लेकिन कभी-कभी अपने तार्किक जंजाल में खुद ही फंस जाते हैं। ध्यान रखें कि आज ऐसा न हो।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अपनी सकारात्मक सोच के बल पर आप बड़े से बड़े निर्णय भी आसानी से ले पाएंगे जो आपके लिए सफलता की एक सीढ़ी के रूप में काम करेंगे। जो लोग समाज सेवा से किसी भी रूप में जुड़े हैं उन्हें लोगों का दिल व विश्वास जीतने के लिए पहले से अधिक मेहनत करनी होगी।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपके कार्यक्षेत्र में आपकी सफलताओं के लिए आपको सराहा जाएगा और आपके प्रतिद्वन्द्वी भी आपकी सफलताओं को देखकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे। आज आपको कुछ अच्छी कंपनियों से नौकरी के प्रस्ताव आ सकते है। वर्तमान कार्यक्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होती चली जाएंगी।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको आगे बढ़ने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। हर चुनौती एक नया अवसर प्रदान करती है। अगर इस बात को गहराई से समझेंगे तो आप अपने प्रयत्नों से अपने मार्ग को प्रशस्त करने में सफल रहेंगे। अगर किसी स्थानान्तरण या पद के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं, आपको सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आप अपनी उन सारी रचनात्मक चीजों को बाहर ला सकते हैं जिन पर आपने पिछले काफी समय से कार्य किया है, सफलता अवश्य मिलेगी। आज अपनी योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर उतारने के लिए आपको न केवल अतिरिक्त बल की आवश्यकता है बल्कि अच्छी योग्यता का परिचय भी देना होगा।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपको अपनी व्यवसायिक जिंदगी को थोड़े समय के लिए भूलकर अपने व्यक्तिगत कार्यों को प्राथमिकता देनी चाहिए। आपको बिना संकोच किए कोई ऐसा काम करने की कोशिश करनी चाहिए जिससे आपको अधिकारियों के सामने आपकी प्रतिभा उभरकर आ सके।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि आप वर्तमान नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी ना करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज अपने विचारों को पूर्ण करने के लिए उतनी ही ऊर्जा का प्रयोग करें जितनी आवश्यक है और बाकी अपने मनोरंजन के लिए सुरक्षित रखें। उन योजनाओं को व्यवहार में आसानी के साथ लाया जा सकता है जो आपको विशेष प्रिय हैं। इस मामले में मित्र-शुभचिंतक भी आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग कोई नया कारोबार करने का प्र्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। जो लोग विवाह के योग्य हैं उनके विवाह का योग चल रहा है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। आय से संबधित कोई अन्य स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement