Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 22 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज का दिन बहुत अच्छा होगा। अचानक धन लाभ आपके चेहरे की मुस्कुराहट वापस लाएगा। यात्रा संभावित है। यह यात्रा अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए की जा सकती है। शहर के बाहर से अप्रत्याशित रूप से कोई व्यक्ति आपसे मिलने आ सकता है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

सुदूरवर्ती लाभ को दिमाग में रखकर आप किसी व्यवसायिक समझौते पर विचार कर सकते हैं। आप कठिन मेहनत करेंगे और उसका इनाम पाएंगे। आर्थिक रूप से आप अच्छा करेंगे और आप शेयर्स में भी निवेश कर सकते हैं। व्यक्तिगत मामले समय रहते हल कर लिए जाएंगे जिससे आपको संतुष्टि मिलेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपके किसी मित्र या संबंधी के साथ आपका बड़ा झगड़ा हो सकता है जिसकी वजह से उनके साथ आपके संबंध खत्म हो सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपनी मधुर वाणी के कारण आप अंजान लोगों को भी अपना बनाने में सफल रहेंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपने जीवन साथी के सद्व्यवहार के कारण आपके मन में उनके लिए आदर भाव रहेगा और आपका रिश्ता पहले से अधिक मधुर होगा। अगर आप अपनी योजनाओं के तहत काम करेंगे तो आपको मनचाहे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

भाग्य का आपको भरपूर सहयोग प्राप्त है इसलिए समय का सदुपयोग करते हुए अपने उज्‍ज्वल भविष्य के लिए अभी से योजनाएं बनाना शुरू कर दीजिये। मौसम संबंधी बीमारियों से बचने के लिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। रुका हुआ धन वापस मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होगी। यद्यपि आपको खुला खर्च करने के प्रति भी सावधान रहना चाहिए। यदि आप कोई अपना उद्योग प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए अब समय बहुत अच्छा है। व्यवसायिक जीवन नित्यक्रम से आगे बढ़ेगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

व्यापार को यदि आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपको अपने क्लाइंटों के साथ पहले से ज्यादा सकारात्मक रवैया अपनाना होगा। आर्थिक संबंधी कोई लेन-देन करने से पहले यह जरूर देख लें कि वह आपके लिए लाभदायक भी होगा या नहीं। आज आपको दैनिक कार्य करने में बोरियत महसूस हो सकती है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखनी होगी। लंबी चलने वाली बीमारियां फिर से उभरकर सामने आ सकती हैं। जो भी कार्य करें, बिना किसी टाल-मटोल के दिल लगाकर करें वरना नुकसान हो सकता है। आपके आसपास के लोग आपसे सहायता मांग सकते हैं।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आर्थिक दृष्टि से आज का दिन बहुत अच्छा है। पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी और आपसी जनों में प्रेम भाव भी देखने को मिलेगा। आपके चारों ओर एक उत्साहवर्धक वातावरण देखने को मिलेगा। बिगड़े हुए कार्यों के बनने से अपार हर्ष भी होगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उनमें अपनी पूरी एकाग्रता रख पाएंगे। आज आपको अपनी कोई पुरानी खोई हुई चीज वापस मिल सकती है जिसके कारण आपको काफी प्रसन्नता होगी। अपने कार्यों को लेकर आपके मन में विशेष उत्साह रहेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के लिए आपको अपने प्रयत्नों में गंभीरता और तेजी दोनों लाने की आवश्यकता है। आज आपकी योजनाएं आपके सहकर्मियों व अधिकारियों द्वारा पसंद की जाएगी जिसकी वजह से आपका सम्मान उनकी नजरों में बढ़ जाएगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अपनी सकारात्मक सोच के बल पर आप बड़े से बड़े निर्णय भी आसानी से ले पाएंगे जो आपके लिए सफलता की एक सीढ़ी के रूप में काम करेगा। जो लोग समाज सेवा से किसी भी रूप में जुड़े हैं उन्हें कुछ जोखिम भरे कार्य करने पड़ सकते हैं जिनकी वजह से उन्हें व्यक्तिगत जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement