Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जिस नए व्यवसाय को प्रारंभ करने के लिए आप काफी समय से योजना बना रहे थे उसके लिए दिन अच्छा है। पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा क्योंकि आप अपने परिजनों के साथ काफी समय गुजारेंगे। रोमांस के मामले में आपके कुछ अच्छे शब्द आपके प्रेमी / प्रेमिका के चित्त पर जादू का सा असर करेंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज अनावश्यक वाद-विवाद परेशानी का कारण हो सकता है इसलिए इससे बचें। यदि आप निवेश करने जा रहे हैं तो धन संबंधी मामलों में सावधानी बरतें। कोई भी कार्य करने से पहले उसके अच्छे और बुरे के बारे में पहले आश्वस्त हो लें। पारिवारिक जीवन संतुष्टिपूर्ण होगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप बहुत सी गतिविधियों में सम्मिलित होंगे। आप बहुत से ऐसे कार्य करेंगे जो आप लंबे समय से करना चाहते थे इसलिए निर्णायक योजनाएं सावधानीपूर्वक बनाएं ताकि आपको बहुत अधिक बाधाओं का सामना नहीं करना पड़े। छोटी दूरी की कई यात्राएं होने की संभावना बन रही है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप साझेदारी में कोई कार्य शुरू कर सकते हैं जिससे आपको लाभ पहुंचेगा। अपने साझेदार की सलाहों को नजरअंदाज ना करें अन्यथा आपके और उनके बीच दरार उत्पन्न हो सकती है। वैवाहिक जीवन में चली आ रही परेशानियां दूर होंगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

पुराने मित्रों से मुलाकात और व्यस्त सामाजिक जीवन आज की गतिविधियों में शामिल होंगे। व्यवसाय में आप नई चुनौतियों को स्वीकार करेंगे। यदि आप मीडिया में हैं तो आप को कार्यों से संबंधित नई जानकारी प्राप्त होगी जिससे आपके कार्य पहले से कई गुना रचनात्मक रूप में उभरकर दूसरों के सामने आएंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए मिली-जुली रहेगी। जहां तक हो सके उन लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें जिन पर आप पूर्ण रूप से विश्वास करते हैं। आज आपको अपना पूरा ध्यान अपने कॅरिअर में आगे बढ़ने में लगा देना चाहिए। कर्जे में दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपकी वर्तमान स्थितियों में सुखद परिवर्तन आएगा। किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या कोई प्रतीक्षित अनुबंध भी आपको प्राप्त हो सकता है। अगर विवाह के योग्य हैं तो विवाह होने का संयोग भी बन रहा है। पूंजी निवेश आदि कार्यकलापों के लिए भी समय अच्छा है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

मेहनत के अनुरूप अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको काफी जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। धन के अपव्यय के संकेत भी काफी प्रबल हैं और इस मुद्दे पर विचार भी करना चाहिए। विरोधियों के षड्यंत्र के प्रति भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। आंख संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

अगर आप एक साथ दो-तीन काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह बात अवश्य ध्यान में रख लीजियेगा कि एक साथ दो नावों में सवारी करने वाले हमेशा डगमगा जाते हैं और अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन एक नाव में सवारी करके इंसान किनारे तक अवश्य पहुंच जाता है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

व्यवसायियों को व्यापार में लाभ के योग बने हुए हैं और साथ ही उनको कुछ नई साझेदारियों में भी प्रवेश हो सकता है। कॅरिअर में आगे बढ़ने के लिए आपके सामने कई तरह के सुअवसर आएंगे जिन्हें आपको अपने हाथ से नहीं जाने देना है। नौकरी में आज आपकी तनख्वाह में इजाफा हो सकता है।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए सकारात्मक प्रयास आपको आशातीत फल प्रदान करेंगे जिससे मन में काफी राहत रहेगी। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय आदि में आगे बढ़ने के अवसर तो पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें प्राप्त करने के लिए बहुत व्यवस्थित रुप से आगे बढ़ना पड़ेगा तभी वास्तविक फायदा हो सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

व्यवसाय में वक्त की नजाकत को समझते हुए अपनी नेटवर्किंग का विस्तार करें। आज उन लोगों से पुनः संबंध स्थापित हो सकते हैं जो एक जमाने में आपके काफी निकट रहे हों। वर्तमान स्थिति में पुरानी बातों का कोई महत्व भी नहीं रह जाता इसलिए आपका दृष्टिकोण भविष्य की घटनाओं को मद्देनजर वाला होना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad