Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 15 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके दिन की शुरुआत कुछ आर्थिक समस्याओं के साथ हो सकती है लेकिन शाम होते-होते आप इस पर काबू पा लेंगे। घर के बड़े बुजुर्ग आपके प्रेम संबंधों को अस्वीकार कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको चुनौती भरे प्रबंध दिए जा सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपने अधीनस्थ कार्य कर रहे लोगों के कारण आपको परेशानियां आ सकती हैं। जिन्हें आप अपना मित्र समझते हैं वही आपको धोखा दे सकते हैं इसलिए जो भी कार्य करें पूरी सावधानी के साथ करें। अधिकारियों व सहयोगियों के साथ थोड़ा वैचारिक मतभेद हो सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपकी रूचि कुछ रहस्यमयी विषयों की तरफ हो सकती है। जो लोग संतान के इच्छुक हैं उनके घर जल्दी ही एक नन्हें मेहमान के आने के योग बन रहे हैं। जो लोग क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हुए हैं जैसे - कला, लेखन, साहित्य, संगीत, सिनेमा उन्हें अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने के मार्ग प्राप्त होंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपकी स्पष्टवादिता आपके लिए समस्याएं पैदा कर सकती हैं इसलिए किसी से भी बातचीत करते समय सावधानी अवश्य बरतें। अगर किसी कानूनी मसले में फंसे हुए हैं तो थोड़ी परेशानियों के बाद आप उनसे बाहर निकल जाएंगे। रूका हुआ पैसा वापस मिल जाएगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अचानक से सामने आए खर्चों के कारण आपको आर्थिक तंगी हो सकती है लेकिन आपको इस तंगी का सामना लंबे समय तक नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जल्दी ही स्थिति आपके नियंत्रण में आ जाएगी। अगर सावधानी के साथ कार्य करेंगे तो व्यवसाय में आने वाले नुकसान को रोक सकेंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

दूसरों से जल्दी प्रभावित होने वाले आपके स्वभाव को आपको बदलना चाहिए अन्यथा आपको अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर आपको लग रहा है कि आपके आसपास की परिस्थितियां बदल रही हैं तो उनसे घबराने की जगह आपको उनके अनुरूप खुद को ढालने की कोशिश करनी चाहिए।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

पारिवारिक वातावरण बहुत अच्छा रहेगा और परिवार में किसी मंगल कार्य के संपन्न होने की संभावना भी प्रबल हो रही है। आर्थिक संबंधी जिन भी कार्यों में आप हाथ डालेंगे उनमें आपको निराशा का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज आप अपनी योजनाओं को आसानी से कार्यान्वित कर सकते हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

व्यवसाय में आगे बढ़ने के लिए आपको इस बात पर ध्यान देना होगा कि वह कौन से क्षेत्र हैं जिन पर आपको कार्य कर आगे बढ़ना है। आज आपको किसी मित्र के जरिये कोई ऐसी बात पता चल सकती है जो कॅरिअर में आगे बढ़ने में आपके लिए मददगार सिद्ध हो।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके लंबे समय से रूके हुए कार्य पूर्ण होते दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई नया प्रबंध प्राप्त हो सकता है। व्यवसाय में भी लाभजन्य स्थितियां निर्मित होती दिखाई देंगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसकी वजह से घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपको अपने कार्यों में लाभ प्राप्त करने के लिए कुछ अलग करना होगा और हो सकता है इसमें आपको अपने मित्रों की सहायता की भी आवश्यकता पड़े। आय के हिसाब से दिन अच्छा रहेगा परंतु दूसरी तरफ खर्चे भी खड़े दिखाई देंगे जिसकी वजह से बचत करने में परेशानियां रहेंगी।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

व्यर्थ के कार्यों में समय और ऊर्जा नष्ट होगी। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का अवश्य ध्यान रखें। पूंजी निवेश संबंधी कार्यकलापों के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। यदि नौकरी, व्यवसाय या उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं, आगे चलकर आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल की इतनी सुन्दर अभिव्यक्ति कर सकते हैं जो आपके कार्यों के बनने में अपना पूरा योगदान प्रदान करेगी। अपनी वाणी का इस तरह से प्रयोग करें कि काम चुटकी बजाते ही बनना शुरु हो जाएं। आपका भरोसा ही बहुत है कार्य बने हुए दिखेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad