Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 14 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अपनी लापरवाहियों की वजह से आपको अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाने में दिक्कतें आ सकती है जिसकी वजह से बाद में कार्य की अधिकता की वजह से आपको तनाव महसूस हो सकता है। कानूनी मसलों में फंसे हुए हैं तो उन्हें सुलझाने का सही समय आ गया है।

वृष: (15 मई - 15 जून)

जहां तक व्यवसायिक मसलों का सवाल है यह आपको बहुत तेज तर्रार बनाता है। आप आने वाली चुनौतियों का सामना आसानी से कर सकेंगे। व्यक्तिगत स्तर पर आप अपने को ठीक-ठाक बनाए रखने के लिए एक फिटनेस प्रोग्राम फिर से प्रारंभ कर सकते हैं। बच्चों से भी सुख प्राप्त होगा।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपकी अत्यधिक मेहनत के बावजूद आपको वह फल नहीं मिल पा रहा जो आपको मिलना चाहिए। लेकिन अगर आप ध्यान से सोचेंगे तो पाएंगे कि आप जिस दिशा में मेहनत कर रहे हैं वह आपके लिए सही नहीं है। आपका कोई अपना आपको धोखा दे सकता है।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज किसी कार्य को करने के लिए यदि आपको किसी से सलाह लेने की आवश्यकता पड़े तो हिचकिचाएं नहीं। अपनी योजनाओं पर यदि सही समय पर आप कार्य करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा। रचानत्मक कार्यों को करने में आपको काफी मजा आएगा।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

नौकरी में पदोन्नति के लिए आपको प्रतियोगिताओं में बैठना पड़ सकता है जिसमें थोड़ी कठिनाईयों के बाद आपको सफलता मिल सकती है। लंबी चली आ रही बीमारियों में सुधार आता दिखाई देगा। विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे और आप उनसे अपनी सभी बातें मनवाने में सफल रहेंगे।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपका कोई संबंधी आपकी व्यक्तिगत जिंदगी में दखल देने की कोशिश कर सकता है जिसे आपको रोकना है। किसी भी अंजान के साथ मित्रता करते समय सतर्कता अवश्य बरतें। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है जिसकी वजह से आपका मन उदास हो सकता है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज कोई आपको कितना भी उकसाये या आपके साथ अभद्र व्यवहार करे तो आपको अपना संयम बनाए रखना है और उन्हें जवाब देने के लिए सही वक्त का इंतजार करना है। कार्यक्षेत्र में अपने अधिनस्थों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज उन कार्यों में हाथ डालने का मन होगा जिनमें पहले न केवल दिक्कतें आती थी बल्कि मनोबल भी डांवाडोल रहता था। आपके संपर्क के दायरे का भी व्यापक विस्तार होगा। ऐसे व्यक्तियों के साथ मुलाकातें होंगी जो आपके कार्यों को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्ध होंगे।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

यदि कहीं नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दृष्टि से भी समय काफी माकूल है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर बिना सोचे-समझे अमल नहीं करना चाहिए। अगर ऐसी कोई अवस्था बनें तो मित्र-शुभचिंतकों से परामर्श लेना काफी सहायक रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए भी समय माकूल है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आप खुद को ऐसे दौराहे पर खड़ा महसूस कर सकते हैं जहां से दिशा निर्धारण में आपको दिक्कतें महसूस हो सकती हैं। आपके फेल होने का डर आपकी निर्णय लेने की क्षमता पर असर डाल सकता है। जल्दबाजी से आपके काम बिगड़ सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके ठंडे दिमाग से काम लें।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए मिली-जुली सी रहेगी। जहां तक हो सके उन लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें जिन पर आप पूर्णरूप से विश्वास करते हो। आज आपको अपना पूरा ध्यान अपने कॅरिअर में आगे बढ़ने में लगा देना चाहिए। कर्जे में दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज के दिन आप अपने उन सभी व्यक्तिगत मसलों को सुलझा पाएंगे जो लंबे समय से उलझे हुए थे। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें आज सफलता प्राप्त होगी। छात्रों के लिए आज का दिन अत्यधिक शुभ रहेगा। आप आपपास के क्षेत्र में परिवार के साथ घूमने-फिरने जा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad