Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, सोमवार, 10 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपकी योजनाओं के आपको उतने फल प्राप्त नहीं होंगे जितनी आपको उम्मीद थी लेकिन कुल मिलाकर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास आपको आशातीत सफलता प्रदान करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्यक्षेत्र में किसी से भी उलझने से पहले परिस्थितियों का आकलन अवश्य कर लें अन्यथा परिणाम आपके खिलाफ भी हो सकते हैं। अगर आप कारोबार, नौकरशाही या बहराष्ट्रीय कंपनियों से जुड़े हैं अपनी क्षमताओं के अनुसार ही जोखिम उठाएं अन्यथा नुकसान होगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आप दबाव का अनुभव करेंगे। दूरस्थ स्थान की यात्रा आपको केवल संतुष्टि का बोध करा सकती है क्योंकि लाभ बाद में प्राप्त होगा। प्रोफेशनल अपनी योजनाओं से जुड़ेंगे और अपने भविष्य के कार्यक्रमों पर कार्य प्रारंभ करेंगे। यद्यपि आपको कठिन परिश्रम करना पड़ेगा।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

वातावरण में जो भी परिवर्तन होता है उसके अनुसार स्वयं को अच्छी तरह रूपांतरित कर लेंगे। आप हर उपलब्‍ध अवसर का पूरा फायदा उठाने में समर्थ रहेंगे। आप उन व्यक्तियों से बात करने में हिचकिचाएंगे नहीं जो आपके उद्देश्यों की प्राप्ति में आपकी मदद कर सकते हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि व्यवसाय से जुड़े हैं तो कोई व्यक्ति आपको सारी जानकारी दे सकता है जिसकी आपको अपने कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए आवश्यकता है। आर्थिक रूप से व्यस्त रहने के लिए यह समय बहुत अच्छा होगा और वे निवेश कर सकते हैं जिन पर काफी समय से सोच-विचार चल रहा है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

प्रोफेशनल स्तर पर आपको इच्छित फल प्राप्त होंगे। पदोन्नति के अवसर या इसका समाचार आपको प्राप्त होगा। अपनी दृढ़ निश्चयी प्रवृत्ति से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे और जीत आपकी ही होगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

दिन की शुरुआत अच्छे संकेत से नहीं होगी क्योंकि आपको कोई निराशाजनक समाचार प्राप्त हो सकता है। कार्य स्थल पर आपको अपने अधिकारों के लिए जूझना पड़ेगा। किसी साथी की आपके प्रति उदासीनता आपको आहत कर सकती है। आर्थिक स्तर पर आप अपने धन से अनावश्यक खिलवाड़ करेंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। यह समय खासतौर से अपने संप्रेषण कौशल को बढ़ाने और उसका सदुपयोग करने का है। निकटस्थ स्थान की यात्रा हो सकती है और यह यात्रा काफी सुखदायक रहेगी। छात्रों को चाहिए कि अपने फोकस को ज्यादा अस्त-व्यस्त न होने दें, ऐसी अवस्था में मित्रों की राय सहायक होती है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वकाक्षाएं हैं वे जल्दी ही पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन इस समय की गई मेहनत का फल बहुत मीठा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी और सहकर्मी आपकी कार्यशैली को ना सिर्फ सराहेंगे बल्कि आपका सम्मान भी करेंगे।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि आप एक उद्योगपति हैं तो आपका अच्छा समय प्रारंभ होने वाला है। एक व्यवसायिक व्यक्ति के रूप में आप बाजार की चाल का ठीक से आकलन करेंगे और आने वाले समय में लाभ कमाने में सफल रहेंगे। एक सामाजिक कार्यकर्त्ता के रूप में आप ऊर्जावान होंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज बच्चे पढ़ाई में आपकी सलाह ले सकते हैं इसलिए उनसे सहयोग करें। आज दिन में रोमांटिक अनुभव का आनंद उठाएं क्योंकि यह आपके लिए मनोरंजन और आमोद-प्रमोद से भरा होगा। कार्यक्षेत्र में योजनाएं बनाकर आगे बढ़ेंगे तो निश्चित रूप से आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

भाग्य के सहयोग से आपकी सारी योजनाएं बढ़िया तरीके से आगे बढ़ती रहेंगी। आपकी योजनाओं की सफलता देखकर आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। यदि लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा या खेल जगत से जुड़े हैं तो आज आप अपनी प्रतिभा का जादू सब पर चलाने में सफल रहेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement