Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 8 अक्तूबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप व्यक्तिगत जिंदगी में भावनात्मक स्तर पर थोड़ा कमजोर महसूस कर सकते हैं लेकिन अपनी सूझबूझ से इसका असर आप अपनी व्यवसायिक जिंदगी पर पड़ने से रोक पाएंगे। आज आपकी योजनाएं आपके सहकर्मियों व अधिकारियों द्वारा पसंद की जाएंगी जिसकी वजह से आपका सम्मान उनकी नजरों में बढ़ जाएगा।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप अपने सामने आए सभी सुअवसरों को आसानी से पहचान कर उनका इस्तेमाल अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए कर पाएंगे। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं और जल्दी ही उनके विवाह में बंधने के योग बन रहे हैं। व्यापार में अपने प्रबंधों पर आपको अत्यधिक ध्यान देना पड़ सकता है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

एक राजनीतिक के रूप में आपकी परियोजनाओं में महत्वपूर्ण सुधार होगा। जो लोग नौकरी में हैं उनका अपने अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल स्थापित होगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत अच्छी होगी। आप स्टॉक मार्केट में भी निवेश कर सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

प्रोफेशनल के रूप में एक कठिन समय के बाद आपकी कार्य योजना फिर से सामान्य हो जाएगी। यदि आप छात्र हैं तो आप जो सफलता ईमानदारी से चाहते हैं उसके लिए कठिन परिश्रम करेंगे। यदि आप यात्रा की योजना बना रहे हैं तो अपने सामान के प्रति सावधान रहें।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप प्रतिस्पर्धा के इच्छित परिणाम का आनंद उठाएंगे। अपने प्रोफेशनल जीवन में जब आपके साथी आते हैं और आपके कार्यों की सराहना करते हैं तो आप गौरवान्वित महसूस करेंगे। एक व्यवसायी के रूप में सितारे आपके पक्ष में हैं। यह आपकी योजनाओं को प्रोत्साहन देगा और सभी की प्रतिक्रिया आपकी उम्मीदों के अनुरूप होगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

भावनात्मक रूप से कार्य करने से पहले आपको सावधानीपूर्वक विचार करने की आवश्यकता है। यदि आप अपने साथी पर बहुत अधिक निर्भर हैं तो आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। कुछ पारिवारिक मसलों के विषय में आपके सभी प्रिय आपको तंग करेंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज अपनी योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर उतारने के लिए आपको न केवल अतिरिक्त बल की आवश्यकता है बल्कि अच्छी योग्यता का परिचय भी देना होगा। व्यवसायिक रूप से उन कार्यों को आज बनाया जा सकता है जो देखने में कठिन लगते हैं लेकिन यह कार्य लचीला होने से ही संपंन होगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से ऋण प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो इस दिशा में कार्य बनेंगे। पुरानी गलतियों से सीख लेकर ही कोई नया कदम रखें अन्यथा लाभ की जगह नुकसान उठा सकते है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज बनते-बनते कार्यों में अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। किसी आपसी जन का व्यवहार पीड़ा भी पहुंचा सकता है। जोखिम उठाने की दृष्टि से आज का दिन प्रतिकूल है इस बात का भी ध्यान रखें। कार्यवश यात्रा हो सकती है और यह यात्रा आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

पार्टनर आपका पूरा साथ देगा और साथ मिलकर आप दोनों अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। कुछ धन दान देकर आप किसी चेरिटेबल काम में भी सम्मिलित हो सकते हैं। पारिवारिक स्तर पर आप अपने किसी रिश्तेदार जो विदेश में रहता है के शुभ समाचार की उम्मीद कर सकते हैं।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थोड़ा मनमुटाव हो सकता है परंतु यदि आप थोड़ी विनम्रता और सूझबूझ से काम लेंगे तो उस मनमुटाव को अवश्य दूर कर पाएंगे। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह अब आपको जल्दी ही प्राप्त होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जो लोग रचनात्मक कार्यों जैसे - साहित्य, संगीत, एक्टिंग, डांसिंग, मॉडलिंग, स्पोर्टस आदि से जुड़े हैं तो वे अपनी प्रतिभा के बल पर उस मुकाम को हासिल कर पाएंगे जिसके कारण उन्हें समाज में एक नई पहचान मिलेगी। आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास बहुत सुखद परिणाम देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement