Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 1 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अभी तक जो भी चीजें व लोग आपके खिलाफ हैं वे जल्दी ही आपके नियंत्रण में आ जाएंगे। आपके सीधे-सच्चे स्वभाव को कई लोग आपकी कायरता समझकर आपका मजाक उड़ा सकते हैं लेकिन जल्दी ही उन्हें अपनी गलती का भी एहसास हो जाएगा तथा वे आपसे माफी मांग लेंगे।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आपकी काबलियत को देखकर आपके अधिकारी आप पर नई जिम्मेदारियां डाल सकते हैं जिसके कारण आप पर कार्यों की अधिकता दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही चली जाएगी और आपकी जिम्मेदारियों का बोझ आपको विचलित कर सकता है। आज आप अपने शॉर्ट-टेम्पर्ड नेचर पर काबू कर पाने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

नौकरी व व्यापार में रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप अपने सहकर्मियों व अधिकारियों से कितना तालमेल बिठा पाते हैं। कुछ पुराने रिश्ते पीछे छूटते चले जाएंगे और कुछ नए रिश्ते आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा बनते चले जाएंगे।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपनी सकारात्मक सोच के बल पर आप बड़े से बड़े निर्णय भी आसानी से ले पाओगे जो आपके लिए सफलता की एक सीढ़ी के रूप में काम करेगा। जो लोग समाज सेवा से किसी भी रूप में जुड़े हैं उन्हें कुछ जोखिम भरे कार्य करने पड़ सकते हैं जिसकी वजह से उन्हें व्यक्तिगत जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से बोर हो चुके हैं तो कुछ समय के लिए अपने कार्य से अवकाश लेकर अपने परिवार के साथ घूमने-फिरने चले जाएं। यह अवकाश आपके तनावों को दूर कर आपको तरोताजा कर देगा। बच्चों के साथ समय बिताने की कोशिश करें ताकि आपके और उनके बीच कोई दूरी ना आ पाए।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आप अपने कार्यों को एक ही बार में पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपको आपके बॉस से डांट पड़ सकती है। दुश्मनी की वजह से आज आपके अधिकारी आपको मेहनत व उत्कृष्ट काम के बावजुद भी उसका क्रेडिट नहीं मिलने देंगे जिसके कारण आप बेहद दुखी हो जाएंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

यदि आप धैर्य और संयम से स्थितियों का जायजा लेकर कोई प्रतिक्रिया करेंगे तो आपको बहुत अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। अपनी कार्यप्रणाली को ऐसा रूप प्रदान करें जो औरों को आपकी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सहायक सिद्ध हो। इस दौरान विदेश के संबंधों को भी मजबूत बनाया जा सकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

छात्रों को अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अपना दिमाग सब जगह से हटाकर अपना ध्यान सिर्फ और सिर्फ अपनी पढ़ाई में लगा देना चाहिए। आज आपका अत्यधिक समय सामाजिक सम्मेलनों में शरीक होने में बीत सकता है। जीवनसाथी की तरफ से पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

यदि आप अपनी ताकत को पहचान उसके हिसाब से कार्य करना शुरू कर दें तो आपको सफलता की सीढ़ी चढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा। कुछ लोग ईर्ष्यावश आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपने आंख-कान हमेशा खुले रखें और किसी पर विश्वास ना करें।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आप अपनी जिंदगी से इतने संतुष्ट ना हो जाएं कि अपनी बेहतर जिंदगी को श्रेष्ठ बनाने की कोशिशें ही बंद कर दें। अगर आप चाहे तो आपका कठोर परिश्रम व आशावादी स्वभाव आपके कार्यक्षेत्र में आपकी वह पहचान बना सकता है जिसे चाहकर भी कोई मिटा नहीं पाएगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको कार्यवश अपने पारिवारिक समारोह को छोड़कर यात्रा करनी पड़ सकती है। जिस चीज को पाने के लिए आप लंबे समय से इच्छुक थे वह चीज आपको जल्दी ही प्राप्त होगी। इस समय यदि आप प्रेम संबंधों को महत्व ना देकर अपना पूरा ध्यान अपने कॅरिअर में लगाएंगे तो आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आप अपने किसी करीबी के बहकावे में आकर अपनी दिशा भटक सकते हैं जिसकी वजह से आपको एक करारा झटका लग सकता है। इस समय बड़ों का अनुभव आपकी मदद कर सकता है। साझेदारी में कोई नया कार्य शुरू हो सकता है जो आपके लिए फलदायक सिद्ध होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement