Advertisement

आज कैसा रहेगा आपका दिन

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शुक्रवार, 30 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आज कैसा रहेगा आपका दिन

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अपने मजबूत इरादों के सहारे आप अपने कारोबार को उस ऊंचाई तक ले जाने में सफल रहेंगे जिसकी लोग सिर्फ उम्मीद ही कर सकते हैं। आपके मित्र आपसे कुछ ऐसा मांग सकते हैं जिसे पूरा होने करने में आपको परेशानियां आ सकती हैं लेकिन यदि आपने उन्हें मना किया तो आपके और उनके रिश्तों में दरार आ सकती है।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

शेयर बाजार व भू-संपत्ति में इस समय किया गया निवेश भविष्य में आपके लिए बेहद फायदेमंद सिद्ध होगा। कॅरिअर को नई दिशा मिलेगी जहां कुछ चुनौतियां तो अवश्य आएंगी लेकिन आप अपनी हिम्मत से उन्हें पार कर लेंगे। अपने अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने जा सकते हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अगर आपको अपने आने वाले कल को लेकर कोई शंका है तो उससे निपटने के लिए अभी से ही कोई योजना बनाना शुरू कर दीजिये। अपनी परेशानियां अपने जीवनसाथी के साथ जरूर शेयर करें और मिलकर कोई हल ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें। अपने सभी कार्य समय पर पूरा करने की कोशिश करें।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अभी तक आपके जितने भी लड़ाई-झगड़े चल रहे हैं आज उनका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। कोई पूराना भू-संपत्ति संबंधी कानूनी विवाद आपके सामने उभरकर आ सकता है जो आपको थोड़ा मानसिक तनाव देगा लेकिन कल तक परिस्थितियां आपके नियंत्रण में आ जाएंगी।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

उच्च शिक्षा के लिए किसी इंटरव्यू या एग्जाम देने की सोच रहे हैं तो ग्रहों का आशीर्वाद आपके साथ है आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। छात्रों को कठिन परिश्रम करना पड़ेगा लेकिन सफलता भी अवश्य मिलेगी। विज्ञान के छात्रों के लिए समय बेहद अच्छा है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपका कोई अपना आपको धोखा दे सकता है इसलिए जो भी कदम रखें बेहद संभलकर रखें। आज आपका अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ झगड़ा हो सकता है जिसे ठंडे दिमाग से संभालने का प्रयत्न करें क्योंकि किसी भी रिश्ते को तोड़ने मे तो पलभर का समय लगता है लेकिन उसे बनाने में सारी जिंदगी बीत जाती है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको ऐसा लगेगा कि आगे बढ़ने के अवसर तो बराबर से बने हुए हैं लेकिन उनका उतना लाभ नहीं हो पा रहा है जितना होना चाहिए। इसके तमाम कारणों में एक कारण यह भी है कि जोश तो आप में बहुत है लेकिन जिस होश के लिए आप जाने जाते हैं उसका सदुपयोग ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

व्यापार में आज आपको अपने नए प्रबंधों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको आर्थिक रूप से भी थोड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर आप लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो उसे और स्थगित ना करें, आपको इस यात्रा से अच्छा लाभ पहुंच सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपको अत्यधिक तनाव हो सकता है और जिससे निकलने के लिए आपको कोई मार्ग भी नजर नहीं आएगा लेकिन यदि आप अपने दिमाग पर संतुलन बनाने की कोशिश करें तो कोई ना कोई मार्ग आपको अवश्य ही मिल जाएगा। इस स्थिति में किसी बड़े के अनुभव का लाभ उठाने की कोशिश करें।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको अपनी योजनाओं में थोड़ा फेरबदल करना पड़ सकता है जिसकी वजह से आज आपको थोड़ा अजीब लग सकता है परंतु बाद में आप पाएंगे कि यह फेरबदल आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध हुआ है। मित्रों के साथ उठने बैठने, हंसने बोलने का मौका प्राप्त होगा जो आपकी सारी थकान गायब कर देगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपका स्पष्टवादी स्वभाव आपको मुसीबत में डाल सकता है इसलिए किसी को कुछ भी स्पष्ट ना कहते हुए अपने शब्दों को थोड़ा मैन्यूपुलेट कर दें। आपके परिवार वाले आपसे पैसे मांग सकते हैं। आज आप शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। बाहर का खाने से पेट संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ लोगों की गतिविधियों पर पूर्ण नजर रखें क्योंकि उनके द्वारा की गई गलतियों का जवाब उच्च अधिकारियों के सामने आपको देना पड़ सकता है। समय पर कार्यों को पूरा करने के लिए आपको अपनी गति तेज करनी होगी लेकिन साथ ही यह ध्यान रखें कि तेज गति के कारण आपके कार्यों की गुणवता पर असर ना पड़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement