Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 26 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतनी है अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। कोई भी कार्य करते समय अधीरता या लापरवाही ना बरतें अन्यथा आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक कार्य करने या धार्मिक कार्यों में भाग लेने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपकी किस्मत का सितारा बुलंद है। ऐशोआराम के सारे साधन आपको उपलब्ध होंगे। किसी पुराने करीबी मित्र के साथ मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। पुरानी चली आ रही बीमारी से निजात मिलेगी। व्यापारी वर्ग को व्यापार से आताशीत लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

जोखिम भरे कार्यां में मित्रों के सहयोग से थोड़ी कठिनाईयों के बाद सफलता प्राप्त होगी। दूरसंचार के माध्यम से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। नेटवर्किंग बढ़ाने के लिए यह समय अनुकूल है। आपके नए मित्र बन सकते हैं जो भविष्य में आपको किसी ना किसी तरह से लाभ पहुंचा सकते हैं।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

यदि आप धैर्य और संयम से स्थितियों का जायजा लेकर कोई प्रतिक्रिया करेंगे तो आपको बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। अपनी कार्यप्रणाली को ऐसा रूप प्रदान करें जो औरों को आपकी ओर आकर्षित करने में पूरी तरह से सहायक सिद्ध हों। इस दौरान विदेश के संबंधों को भी मजबूत बनाया जा सकता है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

उन योजनाओं पर काम न करें जिनमें नाहक समय और ऊर्जा नष्ट हो रही है। साथ ही उन लोगों से भी बचें जिनकी योजना सिर्फ ख्यालों में है। आपका भाग्य और कर्म दोनों आपका साथ देने के मूड में हैं इसलिए बिना समय गंवाए अपने कार्यों को पूर्ण करने की कोशिश करें।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज आपको अपने विचारों और बातों को सही ढंग से लोगों के सामने रखने की आवश्यकता है ताकि आपके और उनके बीच में कम्युनिकेशन को लेकर कोई समस्या ना आ पाए। धैर्य को बनाएं रखना है। कैसी भी परिस्थितियां आपके सामने आएं आपको घबराए बिना सूझबूझ के साथ उन्हें सुलझाने की कोशिश करनी है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

विदेश से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में धन की आवश्यकता पड़ सकती है जो किसी मित्र की सहायता से आपको प्राप्त होगा। जो लोग चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व की आपके मित्र और सगे संबंधी प्रशंसा करेंगे। आज आपको धन लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए हैं। हो सकता है आज आपको कार्य क्षेत्र से संबंधित किसी आसपास के क्षेत्र की यात्रा के लिए जाना पड़े। संगीत के प्रति झुकाव रहेगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

छात्रों के लिए समय अनुकूल है। अगर उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो बहुत जल्द आपकी यह इच्छा पूरी होगी। किसी जरूरतमंद की जरूरत को पूरा कर आपको अपने दिल में एक शांति का अनुभव होगा। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा जिससे सुनने के बाद आपका मन आकाश की उड़ान भरने लगेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको अत्यधिक तनाव हो सकता है जिससे निकलने के लिए आपको कोई भी मार्ग नजर नहीं आएगा लेकिन यदि आप अपने दिमाग पर संतुलन बनाने की कोशिश करें तो कोई ना कोई मार्ग आपको अवश्य ही मिल जाएगा। इस स्थिति में किसी बड़े के अनुभव का लाभ उठाने की कोशिश करें।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपकी कार्य कुशलता, तर्क शक्ति को देखकर आपके आसपास के लोग दंग रह जाएंगे। आप एक उतम वक्ता के रूप में उभरकर लोगों के सामने आएंगे। संघर्षों से घबराना नहीं बल्कि उनसे लड़ने की आपकी स्वाभाविक विशेषता आपको एक अच्छे टीम लीडर के रूप में दूसरों के सामने लाएगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

व्यवसाय में आज आपको व्यवसायिक राजनीति से जूझना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। आपके अपने मित्र आपको धोखा दे सकते हैं जिसकी वजह से आप खुद को भावनात्मक रूप से आहत महसूस कर सकते हैं। आपके स्वभाव में थोड़ा चिढ़चिढ़ापन आ सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad