Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 14 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिसकी वजह से आप काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके उदार व्यवहार के कारण लोग आपसे काफी प्रसन्न रहेंगे तथा आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। वर्तमान नौकरी को बदलने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है अपनी कोशिशों में तेजी लाएं सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपने सभी कार्यों को बड़े ही जोश व उत्साह के साथ कर पाएंगे। कोई भी निर्णय लेते समय पूर्ण सावधानी बरतें ताकि आपको बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। किसी छोटी यात्रा के योग बन रहे हैं जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपके कार्यों व स्वभाव को दूसरों के द्वारा सराहा जाएगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों व सहकर्मियों से आपकी अच्छी बनेगी। कार्यक्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण कागजात को संभालकर रखें ताकि आपका कोई विरोधी आपका नुकसान ना कर सके।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपको अपनी तीक्ष्ण वाणी पर संयम रखना होगा अन्यथा आपके अपने ही आपसे नाराज हो सकते हैं। अपनी पुरानी रूढ़ीवादी सोच को जितना जल्दी से जल्दी पीछे छोड़कर एक नई आधुनिक सोच के साथ आगे बढ़ने का प्रयत्न करेंगे उतनी ही जल्दी प्रगति की सीढ़ियां चढ़ते चले जाएंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आपकी तत्काल निर्णय लेने की क्षमता उन्हें परेशानी में डाल सकती है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर सोच-विचार अवश्य करें और अगर कहीं कोई भ्रम है तो उन्हें अपने किसी बड़े-बुजुर्ग के साथ शेयर करें। आपके मित्र ही आपको धोखा दे सकते हैं इसलिए किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

पुराने क्षेत्र से हटकर आपको कुछ नए क्षेत्रों में कॅरिअर बनाने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों व संबंधियों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अगर स्थानांतरण की कोशिशों में लगे हुए हैं तो जल्दी ही आपको सफलता प्राप्त होगी। आपकी प्रतिभा के अनुरूप आपको कॅरिअर में आगे बढ़ने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपकी सफलताओं के कारण आपके परिवार में आज एक सेलिब्रेशन वाला माहौल छाया रहेगा। अत्यधिक मेहनत व कार्य की अधिकता से आज आपको कुछ आराम मिल सकता है। किसी बड़े की मदद से आप परेशानीयों की राह पीछे छोड़ जीवन में आगे बढ़ पाएंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपको मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कठिन परिस्थितियों के मध्य से भी अपना मार्ग निकालने में आपको कोई असुविधा नहीं होगी। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से धन संबंधी सहयोग प्राप्त करना चाह रहे हैं तो इस दिशा में आपको सफलता मिलेगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

परीक्षा, प्रतियोगिता में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। व्यापार को यदि आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो आपको अपने क्लाइंटों के साथ पहले से ज्यादा सकारात्मक रवैया अपनाना होगा। आर्थिक संबंधी कोई लेन-देन करने से पहले यह जरूर देख लें कि वह आपके लिए लाभदायक भी होगा या नहीं।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

साझेदारी के कार्यों में साझेदारों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा और यदि अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप दोनों मिलकर कोई योजना बनाएंगे तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप अपने बनते-बनते कार्यों को भी बिगाड़ लेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

प्रोफेशनल स्तर पर आप कठिन परिश्रम करेंगे और आपको अपनी योग्यता सिद्ध करने का पूर्ण अवसर प्राप्त होगा। एक उद्योगपति के रूप में आप किसी नई परियोजना को प्रारंभ करने का निर्णय ले सकते हैं और इसमें आप अपने किसी मित्र को भी हिस्सेदार बना सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कार्य जीवन में आपको कुछ समस्याएं आ सकती हैं। आपकी कुछ इच्छाएं पूर्ण न होने के कारण आपको निराशा का अनुभव हो सकता है। यदि आप नई नौकरी की तलाश की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए थोड़े समय इंतजार करें क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad