Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 13 सितंबर 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अपने पराक्रम के सामने अपने विरोधियों की ताकत को यदि आपने कम आंकने की कोशिश की तो यह आपकी बहुत बड़ी बेवकूफी होगी जो आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक निपटाने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आप में से जो आगे की पढ़ाई के लिए विदेश यात्रा के महत्वाकांक्षी हैं तो गतिविधि आगे बढ़ाने के लिए समय ठीक है। यदि आप शिक्षा या रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आप अत्यधिक गतिविधियों की कामना कर सकते हैं। प्रेम जीवन साधारण उत्तम होगा।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आपने भूतकाल में अभी तक जितनी भी मेहनत की थी उसका फल मिलने का समय अब आ गया है। आपकी जिंदगी में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। व्यापारियों को अपने लिए ऐसे रास्ते खोजने की कोशिश करनी चाहिए जिस पर चलकर वह अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकें।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। अपनी कम्युनिकेटिंग स्किल का इस्तेमाल करके अपनी नेटवर्किंग को ठीक से फैलाया जा सकता है। निकटस्थ स्थान की यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा और उनसे पर्याप्त मात्रा में लाभ भी होगा।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें अपनी पूरी एकाग्रता रख पाएंगे। आने वाले समय में आपको कोई जिम्मेदारी भरा प्रोजेक्ट दिया जा सकता है जिसे पूरा करने में आप कामयाब रहेंगे। आपकी कार्यशैली के कारण आपके अधिकारी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

अपनी नम्रता व व्यवहार कुशलता के कारण आप अपने विरोधियों का भी दिल जीत पाएंगे। कार्यक्षेत्र में हालात पहले से बेहतर होते चले जाएंगे। अधिकारियों व सहयोगियों का पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा। पदोन्नति के लिए यदि किसी परीक्षा, प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं जो आज आपको सफलता प्राप्त होगी।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपमें भरपूर ऊर्जा रहेगी जिसकी वजह से आप अपने कार्यों को पहले से भी अधिक दक्षता के साथ पूर्ण कर पाएंगे। यदि आप अपने खर्च को थोड़ा सा भी कम कर पाएं तो अपने लिए पूंजी निवेश आसानी से कर पाएंगे। आवेश में आकर किसी को कोई वायदा ना करें जिसे पूरा करने में भविष्य में आपको दिक्कत महसूस हो।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

अगर आपको आर्थिक रूप से कोई परेशानी आ रही है तो उसके लिए आपको अपने बड़े बुजुर्गों से सलाह-मशविरा कर अपनी समस्याओं का हल प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। कोई आपको कितना भी उकसाए फिर भी आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा और किसी को भी अपशब्द कहने से खुद को रोकना होगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

कॅरिअर में आपको एक नई दिशा प्रदान होगी जिस पर चलकर आप दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ते चले जाएंगे। आप जो भी योजनाएं बनाएंगे उनमें आपको विशेष लाभ पहुंचेगा। अगर आप विदेश में कोई व्यापार करना चाहते हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी। पूंजी-निवेश के लिए समय अति उत्तम है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको थोड़ी मानसिक अस्थिरता रह सकती है जिसकी वजह से आपके महत्वपूर्ण कार्यों में आपसे लापरवाही हो सकती है। आज आपका दिल किसी के साथ ना रहकर अकेले रहने को करेगा। आपके मित्र व परिवार के लोग आपकी मानसिक स्थिति को समझ पाएंगे और आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आप मिश्रित परिणामों की आशा कर सकते हैं क्योंकि किस्मत आपके साथ लुका-छिपी का खेल खेलने के लिए तैयार है। यदि कोई संकट की स्थिति पैदा होती है तो आपको आश्वस्त होकर कार्य करना चाहिए। यदि आप एक छोटे स्तर का उद्योग चलाते हैं तो आपके लिए लाभ इंगित है। जहां तक धन का संबंध है आर्थिक लेन-देन में देरी हो सकती है इसलिए धैर्य रखें।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज जमीन-जायदाद की खरीद फरोख्त से लाभ अर्जित किया जा सकता है। अगर पारिवारिक संपत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति हल करने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। पारिवारिक वातावरण कुल मिलाकर अच्छा बना रहेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad