Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 30 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज यदि आप कुछ रचनात्मक करना चाहते हैं तो समय आपके लिए अनुकूल है लेकिन थोड़ा समय अपने बच्चों के लिए भी अवश्य निकालें। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना है अन्यथा अपने गुस्से के कारण आप अपने लिए कई तरह की मुसीबतों को दावत दे सकते हैं।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अभी तक आपने जितनी भी गलतियां की थी उन सब पर काबू पाने का मौका मिलेगा। अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे तथा आप खुद को भावनात्मक रूप से सशक्त महसूस करोगे। जिन लोगों ने आपके साथ विश्वासघात किया था आज आप उन्हें सबक सिखा पाओगे।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज छात्रों को अपने भविष्य की योजना पर सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए जिससे एक विचारणीय कदम सही दिशा में उठाया जा सके। कार्य को हल करने के तर्क-वितर्क में आपका कोई साथी आपको कुछ बताएगा जिससे आपको अपनी वर्तमान परियोजना को अच्छी प्रकार चलाने के लिए फैसला लेने में मदद मिलेगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आपको अपने पुराने अनुभवों से सीख लेकर जीवन में आगे बढ़ना चाहिए और यह ध्यान रखना चाहिए कि भविष्य में वही गलतियां आप फिर से ना दोहराएं। खुद पर यकीन करना सीखें। आज आपको पुराने कर्जों से मुक्ति मिलने की पूर्ण संभावना है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। जोखिम उठाने से हानि हो सकती है इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए। स्टॉक एक्सचेंज या ऐसे किसी अन्य क्षेत्र में रूचि रखते हैं तो आपको अत्यंत सावधानी से काम लेना चाहिए।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

जीवनसाथी के साथ कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे जल्दी ही विवाह के बंधन में बंधेगे। लाभजन्य स्थितियां निर्मित होंगी। किसी रुके हुए कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। धन लाभ भी हो सकता है। लोग आपके सौम्य और आकर्षक व्यक्तित्व की तरफ आकर्षित होंगे।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज के दिन आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे वहां आपको सफलता ही प्राप्त होगी इसलिए समय का सदुपयोग कीजिये और अपनी उन्नति के लिए मार्ग प्रशस्त कीजिये। प्रेम-प्रसंग के शादी तक पहुंचने के संकेत हैं। अपने बड़ों की बात को तव्वजो अवश्य दें वरना वह नाराज हो सकते हैं।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आप अपने सद्प्रयत्नों से उन योजनाओं को अमल में ला सकते हैं जिन पर आप पिछले कुछ समय से कार्य कर रहे हैं। यदि पैतृक संपत्ति को लेकर कोई मसला चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करेंगे तभी सफलता प्राप्त होगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपके विरोधी आप पर थोड़ा हावी हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णयों के लिए विशेष सावधानी बरतें। संतान पक्ष से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। मनचाहे परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण जिस भी तरह के बदलाव आप अपनी जिंदगी में करना चाहते थे उसके लिए यह समय एकदम उचित है इसलिए बिना समय गंवाए अपनी योजनाओं को अंजाम देना शुरू कर दीजिये। धन संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

छात्रों का दिल पढ़ाई में खूब लगेगा और जो छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। धर्म-कर्म के कार्य करेंगे जिससे आपके मन को संतुष्टि प्राप्त होगी। किसी स्वजन के माध्यम से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

ग्रहों की अनुकूलता आज आपको सुरक्षित बनाती है और यह सुनिश्चित करती है कि आज आपको कोई हानि न हो। जिस किसी भी संकट का सामना आपको करना पड़ता है उससे बिना अधिक परेशानी के मुक्ति मिल जाएगी क्योंकि आप चीजों पर अपने सामान्य संकल्प और केंद्रित कार्य प्रणाली पर कार्य करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad