Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 27 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आपके शत्रु आपकी गुप्त योजनाओं को जानने की कोशिश कर सकते हैं। आज कोई भी कदम उठाने से पहले अपने आसपास की चीजों का विश्लेषण अवश्य कर लें। आज आपके दिल में किसी के लिए भावनाएं उमड़ सकती हैं। स्वास्थ्य के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आपकी मूल समस्या यह रहेगी कि आप स्वयं में किन्हीं अन्य कारणों से वो साहस नहीं जुटा पाएंगे जिसकी अब आवश्यकता है। शायद कहीं आप अपने ही लोगों से व्यथित हैं और वो आपको इतना खुला नहीं छोड़ रहे जितने की इस समय आवश्यकता है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको धन की कोई कमीं नहीं होगी। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप कोई बड़ा निवेश करेंगे। घर पर साधारणतः वातावरण में प्रसन्नता और तालमेल बना रहेगा। आप बच्चों की समस्याओं पर भी ध्यान देंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा और भावनात्मक जीवन संतुष्टिदायक होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

किसी भी चीज को जड़ से जानने की जिज्ञासा आपके अन्दर बनी रहेगी। आप बचत करने की कोशिश करेंगे लेकिन खर्चे बने रहेंगे। इस समय आपको अपने विचारों और बातों को सही ढ़ंग से लोगों के सामने रखने की आवश्यकता है ताकि आपके और उनके बीच में कम्युनिकेशन को लेकर कोई प्रॉब्लम ना आ पाए।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप किसी झंझट से गुजरेंगे और जिस तरह से चीजें हो रही हैं उनसे असंतुष्ट रहेंगे। अपने व्यवसाय के लिए बनाई योजनाएं भी उसी प्रकार प्रभावित होंगी और कारोबार भी ठीक नहीं होगा। आपकी हर चीज परेशानी वाली होगी इसलिए धन देने वाली योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करें।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आपका अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारियों के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी। कार्य से संबंधित कोई यात्रा करनी पड़ सकती है जिसमें आपको मजा आएगा लेकिन यदि आपने खर्च संभालकर नहीं किया तो आप आर्थिक संकटों में फंस सकते हैं।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आपके लिए लाभ के योग बन रहे हैं। जिस भी काम मे हाथ डालेंगे उसमें लाभ ही लाभ प्राप्त होगा। इसलिए बिना समय गंवाए अपनी कोशिशों में तेजी ले आएये और समय रहते अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की कोशिश कीजिए आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज अगर आपको एक तरफ लाभ है तो दूसरी तरफ नुकसान की भी स्थितियां बनी हुई हैं। छोटी-मोटी बीमारियां परेशान कर सकती हैं इसलिए अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। जो लोग नौकरी में ट्रांसफर के इंतजार में हैं उन्हें अभी थोड़ा समय और इंतजार करना पड़ सकता है।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

सुखदायक समय दृष्टिगत होगा और आपकी मानसिक शांति फिर से कायम होगी। आप धन कमाने की अपनी क्षमताओं का पुनःआकलन करने का निर्णय कर सकते हैं और कुछ नई क्षमताओं पर भी विचार कर सकते हैं। आपके आत्म सम्मान में वृद्धि होगी और इससे आप काफी समय से लंबित समस्याओं को हल करने में सफल रहेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज का दिन आपके लिए बहुत प्रसन्नतादायक होगा। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आपकी आर्थिक स्थिति में भी बृहत स्तर पर सुधार होगा। इस बात की भी पूर्ण संभावना है कि आप मित्रों के आदर - सत्कार पर खुला खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। यात्राएं भी होंगी जो काफी लाभदायक रहेंगी। यदि नौकरी, व्यवसाय आदि के लिए प्रयत्नशील हैं तो इस दिशा में आपको सफलता प्राप्त होगी। विरोधियों के षड्यंत्र आपके खिलाफ असफल रहेंगे।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

अगर पैतृक संप‌ित्ति  लेकर कोई मामला कोर्ट - कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में रहेगा। अगर नौकरी, व्यवसाय आदि प्राप्त करने के लिए प्रयत्नशील हैं तो इस दिशा में भी आपको मनोवांछित सफलता प्राप्त होगी। आज आपकी सोच में एक नयापन भी देखने को मिलेगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement