Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, बुधवार, 17 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज आप जो भी कुछ करेंगे उसमें भाग्यशाली रहेंगे। यदि आप अपनी पदोन्नति की बात करना चाह रहे हैं तो आज करें। जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत है उनको अच्छी सूचना मिलेगी जिससे उनका भाग्य ही बदल जाएगा। प्रेम संबंधों में मजबूती दिखाई देगी।

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज आप आसानी से वे सभी लक्ष्य पा लेंगे जो कुछ समय से लंबित थे। इस उपलब्धि के साथ राहत प्राप्त होने के कारण आप प्रसन्नचित होंगे और परिवार के सदस्यों के लिए कुछ उपहार लाकर देंगे जिसकी सब लोग प्रशंसा करेंगे। प्रेम संबंध कुछ तनावपूर्ण हो सकते हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज अगर आप अपने प्रयत्नों में कमी नहीं आने दें तो उन ऊंचे लक्ष्यों को भी साध सकते हैं जिनका आप स्वप्न देखा करते हैं। भाग्य के सहयोग से भी कठिन कार्य सिद्ध होंगे। वर्तमान कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ने के सुवसर प्राप्त होंगे। अगर कोई प्रेम प्रसंग चल रहा है तो उसका विवाह में परिणत होने का समय भी निकट आ पहुंचा है।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

पेशेवर मोर्चे पर आज आप अपने विरोधियों को हराकर पदोन्नति प्राप्त कर पाओगे। कार्य के सिलसिले में यात्राएं भी हो सकती हैं। शाम को शहर से बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है और यह फायदेमंद भी होगा। कार्य क्षेत्र में आप कुछ नवीन विचार लाएंगे।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

यदि अन्यत्र कहीं नौकरी, व्यवसाय की तलाश में हैं तो इस दृष्टि से भी समय काफी माकूल है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर बिना सोचे-समझे अमल नहीं करना चाहिए। उन कार्यों में हाथ डालने का मन होगा जिनमें पहले न केवल दिक्कतें आती थी बल्कि मनोबल भी डांवाडोल रहता था।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

व्यापार से जुडे लोगों को आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। अपने कार्यों व व्यापार की वजह से समाज में आपकी एक नई पहचान कायम हो सकेगी। आर्थिक रूप से आप काफी सक्षम रहेंगे और अपने भविष्य के लिए पूंजी निवेश भी कर पाएंगे। रुका हुआ धन किसी मित्र की सहायता से प्राप्त होगा।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

व्यापार व नौकरी में परिवार की सहायता से आपको काफी फायदा हो सकता है जो आपके लिए आगे बढ़ने के नए दरवाजे खोल सकता है। आप अपने जिन विचारों को लेकर शंका में थे आपके वही विचार अब आपको स्पष्ट दिखाई देने लगेंगे जिनके कारण आप अपने जरूरी फैसलों को आसानी से ले पाएंगे।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज आपके कार्य के बोझ में वृद्धि हो सकती है जिसका असर आपके घर की शांति पर भी पड़ सकता है। किन्ही विशेष कारणों की वजह से एक बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते आ सकते हैं। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र में खुद को स्थापित करना चाहते हैं उन्हें चाहिए कि अपने प्रयत्नों में और थोड़ी तीव्रता लाएं। बीच-बीच में असुविधाएं या अवरोध भी चखना पड़ेगा लेकिन उससे आपकी गति में कोई परिवर्तन नहीं आएगा। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको कोई नया पदभार प्राप्त हो सकता है या आपके रुतबे की बुलंदी हो सकती है। स्वयं की सूझ-बूझ से जिन भी कार्यों में हाथ डालेंगे उनमें आपको अपार सफलता भी प्राप्त होगी। नए समीकरण और जोड़-तोड़ बनाने का समय आ गया है और इस कार्य में आपको आशातीत सफलता भी प्राप्त होगी।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको ऐसा लगेगा कि आगे बढ़ने के अवसर तो बराबर से बने हुए हैं लेकिन उनका उतना लाभ नहीं हो पा रहा है जितना होना चाहिए। इसके तमाम कारणों में एक कारण यह भी है कि जोश तो आप में बहुत है लेकिन जिस होश के लिए आप जाने जाते हैं उसका सदुपयोग ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपका अंतर्ज्ञान आपका पूरा-पूरा साथ देगा जिसकी वजह से आपके साथ जो भी बुरा होने वाला है उसका अंदाजा आपको पहले से ही हो जाएगा और उस मुसीबत से आप खुद को बचा पाएंगे। कुछ नया करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार करें फिर ही कोई कदम उठाएं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement