Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, मंगलवार, 16 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

अगर आपने अपनी भावनाओं को अपनी व्यवसायिक जिंदगी से दूर नहीं रखा तो आप खुद के लिए काफी बड़ी परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। आपके आसपास के लोग आपके व्यवहार के कारण आपसे काफी प्रभावित रहेंगे और आपकी तरफ मित्रता का हाथ बढ़ा देंगे।

वृष: (15 मई - 15 जून)

आज कोई विशेष व्यक्ति आपके जीवन में प्रवेश कर सकता है। आज आपकी पदोन्नति की इच्छापूर्ति की भी पूर्ण संभावना है। आपके किसी प्रियजन का विचारहीन कथन आपको आहत कर सकता है। विचलित न हों। परिवार की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है जिससे आप प्रसन्न होंगे।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

ग्रहों की अनुकूलता आपको भावनात्मक दृष्टि से विचलित कर सकती है वहीं कार्यक्षेत्र में भी कुछ विरोध या असुविधा झेलनी पड़ सकती है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर आंख मूंदकर अमल नहीं करना चाहिए। ऐसी किसी अवस्था में मित्र, शुभचिन्तकों का सहयोग लेना आवश्यक रहेगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आप अपने कार्य का विवेचन करेंगे और भविष्य के लिए नीति निर्धारित करने का निर्णय लें पाएंगे। परीक्षा के परिणाम अच्छे होंगे और आपको प्रसन्नचित करेंगे। किसी रिश्तेदार के साथ छोटी दूरी की यात्रा की जा सकती है। आज आप अपने कार्य जीवन में पूर्णता के लिए मेहनत करेंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

संकट की घड़ी में किस्मत आपके साथ होगी। बहुत सी रुकावटों के बावजूद जीत आपकी ही होगी। एक व्यवसायी के रूप में आपको अपनी स्थिति को अच्छा बनाने के सकारात्मक अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप समाज सेवा से जुड़े हैं तो आपका नाम दूर - दूर तक फैलेगा क्योंकि आप ऐसे क्षेत्रों में आगे आएंगे जो अभी तक आपके लिए अंजान थे।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

कोई मीटिंग जिसका आप इंतजार कर रहे थे अंत में आज हो जाएगी। हर तरह से यह आपकी इच्छानुसार होगी। आज आप परिवार के कुछ सदस्यों के साथ काफी समय गुजारेंगे, जिसको करने के लिए आप पिछले काफी समय से व्यस्त थे। आपके घनिष्ट मित्र आपसे थोड़ा नाराज हो सकते है।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आप अपने आसपास कुछ बदलाव लाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बेहद मेहनत करनी पड़ेगी। आप जो भी करेंगे उससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा और आपमें एक संतुष्टि की भावना उत्पन्न होगी। विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

किसी भी प्रकार की खरीद-फरोख्त के लिए आज का दिन अति उत्तम है। अभी तक किए गए सभी प्रकार के निवेशों में आपको लाभ होगा। अभी तक आपने जितनी भी योजनाएं बनाई हैं उनसे आपको लाभ प्राप्त होगा। पड़ोसियों के साथ चले आ रहे पुराने वैर-भाव दूर होंगे।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

कुछ नया प्रारम्भ करने के लिए दिन अच्छा है। छात्रों को अपने भविष्य की योजनाएं सावधानी पूर्वक बनानी चाहिए ताकि आज एक सकारात्मक कदम इस दिशा में बढ़ाया जा सके। डॉक्टर्स अपने कर्तव्य को पूरा करने में आज कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज तमाम असंगतियों के बावजूद आपका मनोबल बना रहेगा और कुछ कठिन कार्य संपन्न करने में भी सक्षम रहेंगे। वर्तमान नौकरी, व्यवसाय में कार्य का अतिरिक्त बोझ का वहन करना पड़ सकता है। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर हाल-फिलहाल अंकुश लगाने की आवश्यकता है।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

यदि आप स्टॉक मार्किट में कार्य करते हैं तो याद रखें आज इसमें बहुत अधिक उतार-चढ़ाव होंगे। व्यवसायिक जीवन में खराब सामान के कारण आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपका कुछ पैसा कुछ समय के लिए फंस सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा। पूंजी निवेश आदि कार्यकलापों के लिए भी समय अच्छा है। व्यवसायिक और व्यक्तिगत जिंदगी में छोटी - मोटी दिक्कतें तो अवश्य आएंगी लेकिन अगर आप संतुलित बुद्धि से उनका निराकरण करेंगे तो आसानी से सफलता भी प्राप्त होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement