Advertisement

आपका आज का भविष्यफल

‘वैदिक सूर्य राशि - दैनिक भविष्य, शनिवार, 13 अगस्त 2016’ (भविष्य जन्मतिथि के अनुसार)
आपका आज का भविष्यफल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज कार्य स्थल पर व्यस्त और लाभदायक दिन है। आप जिनसे मिलेंगे उनसे आपको सुखद प्रतिक्रिया प्राप्त होंगी। यदि आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको उपयुक्त ऑफर प्राप्त होगा। आज कोई नया प्रेम प्रसंग या मित्रता आपके जीवन में आ रही है जो जीवन भर के संबंध में बदल जाएगी।

वृष: (15 मई - 15 जून)

प्रोफेशनल स्तर पर आप लाभदायक स्थिति में होंगे क्योंकि अपने अधिकारियों की नजर में आप एक अच्छे कर्मचारी हैं। व्यवसाय में आप अपनी परियोजनाओं को समय पर पूर्ण करने में सफल रहेंगे और अच्छा लाभ कमाएंगे। संपत्ति से संबंधित मसले जो काफी समय से आपको तनावग्रस्त कर रहे थे उनका फैसला आपकी इच्छानुकूल हो जाएगा।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज आपको जो धन काफी समय से रूका हुआ है उसको प्राप्त करने के प्रयास करने चाहिए। आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी इसलिए आपको अपने खर्चों का बजट बनाना चाहिए और इसका गंभीरता से पालन करना चाहिए। प्रियजनों से मनमुटाव में कमी आएगी।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज आपको आपकी मेहनत से कई गुना ज्यादा अच्छे फल प्राप्त होंगे। भाई-बहन की सहायता से आप अपने पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाकर अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को पहले से कई गुना अच्छा कर पाएंगे। वाणी पर रखा गया संयम आपको कई मुसीबतों से बचा सकता है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आज आप जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव की प्रक्रिया से गुजर सकते हैं। आर्थिक स्थिति संतोषजनक स्तर की होगी। व्यवसाय से संबंधित यात्रा हो सकती है और बहुत अच्छे अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं, इसलिए आगे बढ़े और जल्दी से उनका फायदा उठाएं। कुछ समय के लिए अपनी बातों को गोपनीय ही रखें।

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आज कार्य के संबंध में आपको एक - दो यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। यदि आप किसी मल्टीनेशनल कम्पनी में कार्यरत हैं तो आपको कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं या पुराने अनुबंधों के नवीनीकरण की प्रक्रिया चल रही होगी। आपका प्रेम जीवन बहुत सुचारू रूप से नहीं चलेगा।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

जो लोग नौकरी में हैं उनके वेतन में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपका भावनात्मक जीवन अपेक्षाकृत अधिक संतोषजनक होगा। आपका जीवनसाथी और पार्टनर आपकी मदद करेगा और कॅरिअर की संभावनाओं में आगे सुधार कर आपको आवश्यक सहयोग प्रदान करेगा।

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

जल्दबाजी में आकर कोई भी पूंजी निवेश ना करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। अपनी योजनाओं पर कार्य शुरू करने से पहले यह अवश्य देख लें कि उन पर काम करने के लिए समय अनुकूल है भी या नहीं। आपके करीबी लोग आपको इमोशनल ब्लैकमेल करने की कोशिश कर सकते हैं।

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

आज आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे लेकिन आपको उनका एकदम उपयोग करना चाहिए। भाग्यशाली बदलाव के लिए समय उत्तम है लेकिन सभी प्रकार के अच्छे-बुरे के प्रति भी निश्चिंत हो लें। जिन समस्याओं का सामना आप अभी कर रहे हैं उन पर भी ठीक से विचार करें। व्यवसाय की गतिविधियां बहुत धीमी हो सकती हैं।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आपके कुछ मित्र नए उद्योग में आपके साथ हाथ मिलाने के लिए आगे आएंगे। वर्तमान नौकरी में संतुष्टि के बावजूद आप नौकरी बदलने की गहन इच्छा का एहसास करेंगे। व्यवसायिक गतिविधियां आपके अनुसार आगे बढ़ेंगी और आप पूंजी लगाने वालों के साथ लंबे समय की योजना पर विचार-विमर्श कर सकते हैं।

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

यदि आपके दिमाग में कोई नई परियोजना है तो उसको प्रारंभ करने के लिए समय अच्छा है। आपको सफलता प्राप्त होगी। यदि आप इंजीनियर या वकील हैं तो आप नए अवसर प्राप्त होने की कामना कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। जो बाधाएं आपको आगे बढ़ने से रोक रही थी वह आज अदृश्य हो जाएंगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

कर्जे में दिया हुआ पैसा किसी मित्र की सहायता से वापस मिल सकता है। संतान पक्ष की ओर से जितनी भी परेशानियां चली आ रही है वह दूर होंगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल है इसलिए उन्हें बाकी सारी चीजों से कुछ समय के लिए अपना ध्यान हटाकर अपना मन सिर्फ अपनी पढ़ाई में लगा देना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad